Create
Notifications

WWE के 5 बड़े सीक्रेट जो अनजाने में ही लीक हो गए

स्टैफनी मैकमैहन & रोमन रेंस
स्टैफनी मैकमैहन & रोमन रेंस
Subham Pal
visit

WWE में बैकस्टेज काम करने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा होती है इसलिए अकसर ही WWE से जुड़ी बातें ऑनलाइन लीक होती रहती है। कंपनी से जुड़ी अधिकतर अफवाहें बैकस्टेज से ही लीक होती है और रेसलिंग एक्सपर्ट इन अफवाहों को फैंस के सामने लेकर आते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने दुश्मन को तोहफा दिया

हालांकि, कई बार ऐसा भी देखने को मिला है जब खुद WWE द्वारा अनजाने में कोई स्टोरीलाइन लीक हो जाती है। उदाहरण के लिए साल 2019 में रेसलमेनिया 35 से ठीक पहले एक ऐसा एड दिखाया गया था जिसके कारण एक हाई प्रोफाइल मैच का रिजल्ट लीक हो गया था।

इसके अलावा भी WWE कई मौकों पर अनजाने में ही अपने महत्वपूर्ण स्टोरीलाइंस से जुड़ी जानकारी लीक कर चुकी है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़े सीक्रेट का जिक्र करने वाले हैं जिसे अनजाने में लीक कर दिया गया था।

5- पॉल हेमन ने WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन का नोट लीक किया

youtube-cover

पॉल हेमन हैल इन ए सेल में हुए रोमन रेंस vs जे उसो के मैच के बारे में बात करने के लिए 24 अक्टूबर को टॉकिंग स्मैक शो पर मौजूद थे। इस दौरान पॉल हेमन ने उन सभी परिणामों का जिक्र किया था जो रोमन रेंस के मैच हारने के स्थिति में देखने को मिल सकते थे।

ये भी पढ़ें: WWE में नवंबर महीने में 5 सरप्राइज जो देखने को मिल सकती है

इस प्रोमो के दौरान पॉल हेमन ने पेपर को जमीन पर फेंक दिया और आपको बता दें, यह कोई आम पेपर नही था बल्कि इस पेपर में विंस मैकमैहन के तरफ से एक नोट लिखा हुआ था जिसके अनुसार, हेमन को रोमन रेंस के बारे में बात करनी थी।

हालांकि, पॉल हेमन ने इस दौरान जितने भी परिणामों का जिक्र किया उनमें से एक भी परिणाम सच साबित नहीं हुई। रोमन हैल इन ए सेल में हुए मैच में जे उसो को हराने में कामयाब रहे और इसके 5 दिन बाद जे उसो ने हील टर्न लेते हुए रोमन को अपने फैमिली के ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकार कर लिया।

4- WWE मनी इन द बैंक 2020 क्रैश पैड्स

मनी इन द बैंक 2020
मनी इन द बैंक 2020

कोरोना महामारी के कारण मनी इन द बैंक 2020 पीपीवी का आयोजन WWE हेडक्वार्टर्स में कराने का फैसला किया गया था। मेंस & विमेंस मनी इन द बैंक एक साथ ही ग्राउंड फ्लोर पर शुरू हुआ था और सुपरस्टार्स को ब्रीफकेस हासिल करने के लिए टॉप फ्लोर पर जाना था।

मेंस मनी इन द बैंक मैच के दौरान एक ऐसा पल देखने को मिला जहां किंग कॉर्बिन ने एलिस्टर ब्लैक और मिस्टीरियो को छत से नीचे फेंक दिया था। हालांकि, कैमरे में यह नहीं दिखाया गया कि ये दोनों सुपरस्टार्स कहां गिरे और इसके जरिए WWE ने दर्शको को मूर्ख बनाने की कोशिश की थी लेकिन एरियल शॉट के जरिए साबित हो गया कि जहां एलिस्टर, मिस्टीरियो गिरे थे वहां पर उन्हें चोट लगने से बचाने के लिए क्रैश पैड्स मौजूद थे।

3- कीथ ली की WWE NXT चैंपियनशिप मैच में जीत

कीथ ली
कीथ ली

कीथ ली ग्रेट अमेरिकन बैश पीपीवी में 403 दिनों चक चैंपियन रहने वाले एडम कोल को हराकर NXT चैंपियन बने थे। यह एक टेप्ड मैच था और इस मैच का प्रसारण एक हफ्ते बाद होना था। यानि, कि मैच के वक्त मौजूद NXT सुपरस्टार्स और स्टाफ को एक हफ्ते तक यह बात सीक्रेट रखनी थी।

हालांकि, मैच खत्म होने के कुछ ही पलों बाद NXT सुपरस्टार सौरभ गुर्जर ने इंस्टाग्राम पर ली की जीत की तस्वीर पोस्ट करके सीक्रेट से पर्दा उठा दिया।

2- WWE 2019 ड्राफ्ट की पोजिशन

youtube-cover

2019 WWE ड्राफ्ट की शुरुआत 11 अक्टूबर को स्मैकडाउन में शुरू हुई और यह ड्राफ्ट 14 अक्टूबर को रॉ में भी जारी रही। इस ड्राफ्ट के एक दिन पहले WWE ने अपने बेबसाइट पर एक आर्टिकल पोस्ट की जिसमें ड्राफ्ट में शामिल सुपरस्टार्स का जिक्र था।

हालांकिं, हैरानी की बात यह है कि आर्टिकल में जिस ऑर्डर में सुपरस्टार्स का जिक्र था, स्टैफनी मैकमैहन उसी ऑर्डर में सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट कर रही थी। इसके बाद जब बैकस्टेज अधिकारियों को इस गलती का पता चला तो उन्होंने सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट करने का ऑर्डर बदल दिया।

1- कोफी किंग्सटन की WWE चैंपियनशिप जीत

कोफी किंग्सटन ने रेसलमेनिया 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियन बनते हुए इतिहास रच दिया था। जब भी कोई सुपरस्टार बड़े मैच में चैंपियन बनता है तो WWE जीत को सेलिब्रेट करने के लिए उस सुपरस्टार के मर्चेंडाइज जरूर रिलीज करती है।

ठीक इसी प्रकार, WWE ने कोफी की मर्चेंडाइज भी रिलीज की थी, हालांकि, हैरानी की बात यह है कि कोफी के मैच जीतने से पहले ही यह मर्चेंडाइज WWE शॉप पर दिखाई देने लगी। जल्द ही, ट्विटर के जरिए यह खबर आग की तरह फैली और मैच शुरू होने से पहले ही फैंस को रिजल्ट का पता चल गया।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now