Create
Notifications

5 मौके जब WWE SummerSlam में मैच एक मिनट के अंदर खत्म हो गए

WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन और पूर्व सुपरस्टार रुसेव
WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन और पूर्व सुपरस्टार रुसेव
Amit Shukla
visit

WWE का समरस्लैम (SummerSlam) शो अब ज्यादा दिन दूर नहीं है। ऐसे में कई मैच हैं जिन्हें फैंस देखना चाहते हैं जबकि कुछ ऐसे हैं जो ना चाहते हुए भी उन्हें देखने पड़ेंगे। इनमें कुछ पार्ट टाइमर्स का आकर मेन चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना शामिल है। वैसे ये मैच कैसे होंगे ये किसी से छिपा नहीं है।

रेसलिंग में अगर आप SummerSlam का इतिहास देखेंगे तो ये तीन दशक पुराना है। इसमें कई रेसलर्स ने इतिहास बनाया है और ये इतिहास या तो अच्छे प्रदर्शन के कारण चर्चा में है या फिर लोगों ने बेहद खराब प्रदर्शन करके अपना नाम इसमें शामिल करवाया है। नाम के साथ साथ रेसलर्स के काम ने भी उन्हें या तो फैंस का पसंदीदा बनाया है या फिर उन्हें फैंस से खासी नाराजगी का सामना करना पड़ा है।

अगर बात की जाए मैचों की तो ऐसे कई मैच हैं जो फैंस के जेहन में अब भी हैं लेकिन वहीं कई ऐसे भी हैं जो कम समय का होने के कारण किसी के ध्यान में नहीं हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन मैचों के बारे में बताने वाले हैं जो WWE के SummerSlam इतिहास में सबसे छोटे थे और जिनके बारे में आपको जानना चाहिए।

#5 WWE SummerSlam 2008 में मैट हार्डी बनाम मार्क हेनरी

WWE SummerSlam 2008 में मार्क हेनरी ECW चैंपियन के तौर पर एंट्री कर रहे थे। इनके मैनेजर थे टोनी एटलस जो खुद एक बॉडीबिल्ड़र और रेसलर थे। इस मैच में मैट हार्डी अपने विरोधी के सामने कमतर लग रहे थे लेकिन उनके जज्बे में कोई कमी नहीं थी और वो चैंपियन बनने का मन बनाकर आए थे।

मैच शुरू होते ही हार्डी ने हेनरी पर ट्विस्ट ऑफ फेट हिट कर दिया और वो एक पिनफॉल का प्रयास करने लगे। टोनी ने मैट को बाहर घसीट लिया और उनपर अटैक कर दिया। इसकी वजह से रेफरी ने मैच को खत्म कर दिया और ये मैच महज 33 सेकेंड ही चल सका। इसे रेसलिंग के सबसे छोटे मैचों में से एक कहा जा सकता है लेकिन ऐसे कई मैच थे जो इससे भी छोटे थे।

#4 WWE SummerSlam 1988 में द अल्टीमेट वारियर बनाम होंकी टोंक मैन

youtube-cover

होंकी टोंक मैन इस साल और SummerSlam के पहले शो में अपनी इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप को ब्रूटस बीफकेक के खिलाफ डिफेंड करने वाले थे। इस मैच से पहले उन्हें एक चोट लगी जो कहानी के आधार पर सही थी, लेकिन अब उसकी वजह से वो इस मैच का हिस्सा नहीं बन सकते थे।

ऐसे में होंकी टोंक मैन ने एक ओपन चैलेंज किया और द अल्टीमेट वारियर ने उसका जवाब दिया। इस एकाएक आए विरोधी और उसके मूव्स के लिए चैंपियन तैयार नहीं थे। इससे पहले कि वो कुछ समझ पाते वो अपना मैच और टाइटल दोनों ही हार चुके थे। ये मैच महज 31 सेकेंड ही चला।

#3 SummerSlam 2005 में यूएस चैंपियनशिप को क्रिस बेनोइट के खिलाफ डिफेंड करते हुए ऑर्लैंडो जॉर्डन

इस मैच के शुरू होने से पहले या इस हेडिंग से पहले आपने शायद ही कभी ऑर्लैंडो जॉर्डन का नाम सुना होगा। ये एक ऐसे यूएस चैंपियन थे जो क्रिस के साथ अपने मैच से पहले 200 दिनों तक इस चैंपियनशिप को अपने नाम रख चुके थे और वो मैच से पहले काफी कॉन्फिडेंट नजर आ रहे थे।

क्रिस को जॉर्डन ने एक क्विक सकर-पंच दिया और अब ये एक्शन रिंग के बीच से होता हुआ रिंग के किनारे जा पहुँचा था। रिंग के किनारे पर क्रिस ने मैच में पकड़ बनाई और जर्मन सुप्लेक्स के बाद अपने विरोधी पर क्रिप्लर क्रॉसफेस सबमिशन मूव हिट कर दी। इसकी वजह से क्रिस तीसरी बार यूएस चैंपियनशिप को जीतने में सफल रहे। ये मैच मात्र 25 सेकेंड ही चल सका।

#2 SummerSlam 2017 में रुसेव बनाम रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और रुसेव इस मैच में एक ऐसी लड़ाई लड़ने वाले थे जिसमें फुर्ती का मुकाबला ताकत से होने वाला था। रैंडी ऑर्टन अपनी आरकेओ आउट ऑफ नोवेयर के लिए जाने जाते हैं। उनको कमजोर करने के लिए रुसेव ने उनपर अटैक कर दिया और उन्हें ऐसा लगा कि इससे वो मैच को जीतने में सफल हो जाएंगे।

रैंडी ने मैच शुरू होने के बाद पलक झपकते ही रुसेव पर आरकेओ हिट कर दी और उसका नतीजा ये हुआ कि ये मैच मात्र 10 सेकेंड में खत्म हो गया। ऐसे ही रैंडी ऑर्टन को द वाइपर नहीं कहा जाता है क्योंकि अपने उपनाम के समान ही वो पलक झपकते ही विरोधियों पर अटैक कर देते हैं।

#1 SummerSlam 2009 में ECW चैंपियनशिप को विलियम रीगल के खिलाफ डिफेंड करते क्रिश्चियन

अगर आप अपने विरोधी पर पकड़ बनाना चाहते हैं तो आपको उसपर मैच से पहले ही अटैक करना होगा। इस धारणा को मानने वाले क्रिश्चियन ने विलियम रीगल पर तब अटैक किया जब वो अपने रिंग गियर को हटाकर मैच के लिए तैयार हो रहे थे। उनके साथ इजैकल जैक्सन और व्लादिमीर कोज़लोव भी थे।

इस अटैक के कारण रीगल कमजोर पड़ गए और इस मौके का फायदा उठाकर चैंपियन ने किलस्विच की मदद से मैच जीत लिया। मैच के बाद जैक्सन, कोज़लोव और रीगल ने इनपर अटैक किया लेकिन 7 सेकेंड के इस मैच में अपने टाइटल को रिटेन करने के बाद क्रिश्चियन इस अटैक से कोई खास परेशान नहीं होंगे। ये और बात है कि उनके नाम SummerSlam इतिहास का सबसे छोटा मैच हो चुका है।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now