Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो बैकस्टेज जॉन सीना को पसंद नहीं करते थे

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure
visit

जॉन सीना WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। वो WWE में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और वो पिछले दो दशकों से कंपनी का मुख्य हिस्सा रहे हैं। विंस मैकमैहन को भी इस स्टार पर काफी भरोसा था और इसके चलते ही उन्होंने सीना को WWE का बेबीफेस बनाया।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स और वो किन बॉलीवुड फिल्मों में अपने रोल से तहलका मचा सकते थे

जॉन सीना फैंस द्वारा काफी ज्यादा पसंद किये जाते हैं। छोटे बच्चे उन्हें सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और बैकस्टेज भी उनकी हमेशा ही प्रशंसा होती आयी है। इसके बावजूद भी कई ऐसे सुपरस्टार्स है जो बैकस्टेज जॉन सीना को पसंद नहीं करते थे। इसलिए हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें जो सीना बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

5- पूर्व WWE स्टार मिस्टर कैनेडी

पूर्व WWE सुपरस्टार्स मिस्टर कैनेडी को WWE में अच्छी सफलता मिली थी। खैर, उन्हें 2009 में रिलीज करने का निर्णय लिया गया था। उनके अनुसार, जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन ने विंस मैकमैहन को उनके WWE से रिलीज के लिए मनाया था।

सीना और उनके बीच कभी भी चीज़ें साधारण नहीं रही। मिस्टर कैनेडी फैंस से बू पाने के लिए उनका नाम यूज करते थे और फिर चीयर पाने के लिए उनका नाम कहते थे। जिम रॉस ने पोडकास्ट में बताया था था कि जॉन सीना इस चीज़ से खुश नहीं थे। जिम रॉस ने भी माना था कि मिस्टर कैनेडी का ये तरीका काफी ज्यादा गलत था।

उन्होंने अपने पोडकास्ट में पूरा मामला समझाया था। उन्हें ये बात पता थी और इसके चलते वो जॉन सीना को पसंद नहीं करते थे। खैर, WWE से जाने के बाद मिस्टर कैनेडी ने TNA में काम किया और यहां वो दो अलग-अलग मौकों पर TNA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने में भी सफल रहे। इस समय वो NWA के लिए काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE Survivor Series के 3 सबसे खराब मेन इवेंट्स जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

4- एलेक्स राइली

पूर्व WWE स्टार एलेक्स राइली बैकस्टेज जॉन सीना से मतभेद की वजह से खबरों में भी रहे हैं। वो अपने मेन रोस्टर करियर के शुरुआती समय में द मिज़ के साथ नजर आते थे। उन्हें एक छोटा पुश मिला लेकिन ये ज्यादा समय तक नहीं चला।

साथ ही कई रिपोर्ट्स सामने आयी कि सीना के साथ उनके मतभेद की वजह से पुश रोका गया। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान भी इस बारे में बात की। WWE दिग्गज आर्न एंडरसन ने भी रिपोर्ट्स को सही बताया था।

3- क्रिस मास्टर्स

Chris Masters and John Cena

पूर्व WWE स्टार क्रिस मास्टर्स को काफी सारे फैंस जानते होंगे। एक इंटरव्यू में क्रिस मास्टर्स ने जॉन सीना के साथ अपने रिश्ते के बारे में बताया। उन्होंने बताया था कि सीना कभी उनकी परवाह नहीं करते थे और वो साथ नजर नहीं आए।

इंटरव्यू के दौरान मास्टर्स ने ये भी बताया था कि जॉन सीना ने बैकस्टेज उन्हें ब्यूरी करने की कोशिश भी की थी लेकिन शॉन माइकल्स ने उन्हें बचा लिया था। 2011 में अंतिम बार क्रिस मास्टर्स WWE में नजर आए थे।

2- टाइलर रेक्स

Tyler Reks

पूर्व WWE स्टार टाइलर रेक्स ज्यादा प्रसिद्ध नहीं हुए थे। उन्होंने 2008 में WWE के साथ साइन किया था और वो लगभग 4 सालों तक WWE में रहे थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में सीना के साथ मतभेद के बारे में बात की थी। दरअसल, रेक्स बर्निंग हैमर मूव का उपयोग करते थे।

ये जॉन सीना के मूव से मिलता था। इसके चलते सीना उनसे नाराज थे और सीना ने उनसे अपने फिनिशर बदलने के लिए कहा था। इसके अलावा उन्होंने बताया था कि सीना ने अपना आपा खो दिया था और रेक्स को गुस्से में आकर समझाया था कि वो इस मूव को दोबारा उपयोग न करें। इसके अलावा सीना ने उन्हें फायर कराने की धमकी भी दी थी।

1- ब्रॉक लैसनर

जॉन सीना के रिंग में सबसे बड़े दुश्मन ब्रॉक लैसनर के साथ भी उनके मतभेद रहे हैं। लैसनर ने वापसी की थी और वो सीना के रिंग में बर्ताव से खुश नहीं थे। साथ ही उन्होंने विंस मैकमैहन से भी इस बारे में कहा था।

दोनों सुपरस्टार्स के बीच इसके बाद भी कुछ मुकाबले हुए थे लेकिन उनके मतभेद बाद में सामने नहीं आए। रिंग के अंदर हमेशा ही लैसनर का पलड़ा जॉन सीना पर भारी रहा है।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE दिग्गज जिन्होंने उभरते हुए सुपरस्टार्स का करियर बर्बाद किया

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now