Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए 

केन वैलासकेज
केन वैलासकेज
Subham Pal

WWE इतिहास में कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने अपने कंपनी में अपने पहले साल के अंदर ही काफी सफलता पाई थी। आपको बता दें, ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), कर्ट एंगल (Kurt Angle) और शेमस (Sheamus) WWE में पहले साल के अंदर ही WWE चैंपियनशिप जीतने में कामयाब रहे थे। हालांकि, अकसर WWE अपने नए सुपरस्टार्स के लिए छोटे प्लान बनाती है और हर नए सुपरस्टार को शुरूआत से ब्रॉक लैसनर, कर्ट एंगल जैसा पुश नहीं दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber मैच जीतकर WWE चैंपियनशिप रिटेन करना चाहिए

हालांकि, इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं है कि नए सुपरस्टार्स को कंपनी में बिलकुल भी मौके नहीं दिए जाते हैं। आपको बता दें, कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो WWE का हिस्सा तो बने लेकिन एक साल के भीतर उन्होंने कंपनी को अलविदा कह दिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो डेब्यू के बाद ज्यादा समय तक कंपनी में नहीं टिक पाए।

5- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के कजिन मनू

मनू, रैंडी ऑर्टन और कोडी रोड्स
मनू, रैंडी ऑर्टन और कोडी रोड्स

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के कजिन मनू सितंबर 2008 में पहली बार WWE टेलीविजन पर नजर आए थे। आपको बता दें, मनू उस वक्त लैगेसी नाम के फैक्शन का हिस्सा हुआ करते थे और रैंडी ऑर्टन इस फैक्शन के लीडर हुआ करते थे। मनू ने डेब्यू के बाद ही कंपनी में अपनी छाप छोड़ी और उन्होंने सीएम पंक के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में रैंडी ऑर्टन को जीतने में मदद की थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ऐज आने वाले समय में फ्यूड कर सकते हैं

हालांकि, मनू कंपनी में ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए और डेब्यू के 6 महीने के अंदर ही उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद एक WWE मैगजीन को दिए इंटरव्यू में रैंडी ऑर्टन ने खुलासा किया था कि मनू को खराब एटीट्यूड की वजह से कंपनी में सफलता नहीं मिल पाई थी और इस वजह से ही उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- नाथन जोन्स WWE में ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए

पूर्व स्ट्रॉन्गमैन और पावरलिफ्टिंग चैंपियन नाथन जोन्स में एक बेहतरीन WWE सुपरस्टार बनने की क्षमता थी और WWE में डेब्यू के तुरंत बाद ही उन्हें द अंडरटेकर के टीम में शामिल किया गया। यही नहीं, वह WrestleMania में फिनोम के साथ टीम बनाकर बिग शो & ए ट्रेन का सामना करने वाले थे लेकिन बाद में, नाथन को इस मैच से हटाकर इसे हैंडीकैंप मैच बना दिया गया था।

हालांकि, नाथन ने इस मैच के आखिर में एंट्री करते हुए डैडमैन को जीतने में मदद की थी। इसके बाद नाथन को WWE परफॉर्मेंस सेंटर में भेज दिया गया और वापसी के बाद उन्होंने Survivor Series मैच में कम्पीट किया था। हालांकि, नाथन जोन्स कंपनी में ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए और उन्होंने WWE के व्यस्त शेड्यूल से तंग आकर कंपनी छोड़ दी।

3- कोल्ट कबाना

youtube-cover

सालों तक इंडीपेंडेंट सर्किट में अपना नाम बनाने के बाद कोल्ट कबाना ने अगस्त 2008 में WWE में मेन रोस्टर डेब्यू किया था। आपको बता दें, WWE में कोल्ट कबाना को स्कॉटी गोल्डमैन के नाम से जाना जाता था और वह SmackDown में अपने पहले ही मैच में ब्रायन केंड्रिक से हार गए थे।

इस हार के बाद स्कॉटी गोल्डमैन को कंपनी में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं और डेब्यू के 6 महीने बाद ही WWE ने फरवरी 2009 में उन्हें रिलीज करने का फैसला किया था। इसके बाद कोल्ट कबाना ने साल 2013 में Reddit पर खुलासा करते हुए कहा कि शुरूआत से ही WWE क्रिएटिव टीम को उनमें कोई दिलचस्पी नहीं थी।

2- पूर्व UFC स्टार केन वैलासकेज

केन वैलासकेज WWE SmackDown के फॉक्स नेटवर्क पर डेब्यू एपिसोड पर सबसे पहले नजर आए थे और डेब्यू के तुरंत बाद ही उन्होंने ब्रॉक लैसनर के साथ फ्यूड की शुरुआत कर ली थी। ऐसा लग रहा था कि केन को WWE में काफी सफलता मिली थी लेकिन वह जल्द ही इंजरी का शिकार हो गए।

यही कारण है कि सऊदी अरब में हुए इवेंट में ब्रॉक लैसनर और केन वैलासकेज के बीच काफी छोटा मैच देखने को मिला था। ऐसा लग रहा था कि केन और ब्रॉक के बीच रिमैच देखने को मिलेगा लेकिन यह मैच कभी नहीं देखने को मिला। इसके बाद WWE ने कोरोना महामारी के दौरान दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ केन वैलासकेज को भी रिलीज कर दिया था।

1- रॉब ग्रोकोंवस्कि WWE में ज्यादा समय तक टिक नहीं पाए

साल 2019 में प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर के रूप में रिटायरमेंट लेने के बाद रॉब ग्रोंकोव्स्कि WWE में कम्पीट करना चाहते थे। WWE मेनस्ट्रीम सेलिब्रिटी को हमेशा से ही अपने प्रोडक्ट का हिस्सा बनाना चाहती है और आपको बता दें, रॉब साल 2017 में WrestleMania 33 में अपने दोस्त मोजो राउली को आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने में मदद कर चुके हैं।

इसके बाद रॉब ने साल 2020 में WWE के साथ आधिकारिक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और वह WrestleMania 36 के गेस्ट भी थे। फैंस रॉब को होस्ट से ज्यादा मैच लड़ते हुए देखना चाहते थे, हालांकि, रॉब को जल्द ही एहसास हो गया है कि WWE सुपरस्टार बनना उनके बस की बात नहीं है और उन्होंने जल्द ही कंपनी छोड़ने का फैसला किया।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...