5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके AEW में जाने से विंस मैकमैहन को पछतावा नहीं होगा और 4 जिनके जाने से होगा

Enter caption

WWE को टक्कर देने के लिए नई प्रोफेशनल रैसलिंग कंपनी ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) अस्तिव में आ चुकी है। हाल ही में कोडी रोड्स, द यंग बक्स और एडम पेज ने नई प्रो रैसलिंग कंपनी ऑल एलीट रैसलिंग की घोषणा की है। ऑल एलीट रैसलिंग की घोषणा होने के बाद रैसलिंग की दुनिया में तलहका मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें: WWE के नए 'दुश्मन' All Elite Wrestling को फ्लॉप करने के 5 शानदार विकल्प

इस बात की पूरी संभावना है कि ऑल एलीट रैसलिंग कंपनी में इंडिपेंडेंट सर्किट के अलावा WWE के भी कई सुपरस्टार्स नज़र आ सकते हैं। ऐसे में विंस मैकमैहन की नज़र इन सारी चीजों पर होगी। विंस मैकमैहन किसी भी कीमत पर नहीं चाहेंगे कि उनके सुपरस्टार्स ऑल एलीट रैसलिंग में जाए।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जिनके ऑल एलीट रैसलिंग में जाने से विंस मैकमहैन को पछतावा नहीं होगा और 4 जिनके जाने से होगा।

जाने से पछतावा नहीं होगा: कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज

Are they looking to make the transition?

बुलेट क्लब के मेंबर कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज को WWE में उतने मौके नहीं मिले जिसके वह हकदार थे। इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता है कि उनकी खराब बुकिंग के कारण मेन रोस्टर पर वह ज्यादा सफल नहीं हुए हैं।

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के बावजूद उन्हें किसी बड़ी बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल होने का मौका नहीं मिला। ऐसे में इस बात की संभावना काफी है कि कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज जल्द ही WWE से जाने का रूख कर सकते हैं और हमारे ख्याल से विंस मैकमैहन को उनके जाने का कोई पछतावा भी नहीं होगा।

Get WWE News in Hindi Here

जाने से पछतावा होगा: कैनी ओमेगा

He can make all the difference

प्रोफेशनल रैसलिंग में इस समय कैनी ओमेगा एक बहुत बड़ा नाम है। पिछले काफी समय से साइन करने को कोशिशों में लगा हुआ है लेकिन अभी तक उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली है। वहीं कैनी ओमेगा के AEW में भी जाने की अफवाहे चल रही हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबकि WWE कैनी ओमेगा को कंपनी में साइन करने के लिए बड़ा ऑफर दे रहा है। इस बात से एक चीज तो साफ हो जाती है कि कैनी ओमेगा वाकई एक बड़े सुपरस्टार हैं। ऐसे में अगर वह AEW में चले जाते हैं तो विंस मैकमैहन को पछतावा जरूर होगा।

जाने से पछतावा नहीं होगा: टाय डिलिंजर

Has he done enough for fans to care?

इस लिस्ट में शामिल एक और सुपरस्टार जो जल्द ही WWE छोड़ कर जा सकता है वह हैं टाय डिलिंजर। टाय डिलिंजर को मेन रोस्टर में आने के बाद काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्हें रोस्टर में उतने मौके नहीं मिले जिससे वह अपनी जगह मजबूत कर पाते।

टाय डिलिंजर को केवल उनकी रॉयल रंबल में एंट्री के लिए जाना जाता है। मेन रोस्टर में वह अभी तक किसी बड़े मुकाबले में शामिल नहीं हुए। अगर टाय डिलिंजर AEW जाने का रूख करते हैं तो विंस मैकमैहन को शायद कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

जाने से पछतावा होगा: गोल्डबर्ग

Will Goldberg seriously join AEW?

यह बताने की शायद जरूरत नहीं है कि गोल्डबर्ग कितने पॉपुलर सुपरस्टार हैं। प्रोफेशनल रैसलिंग को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि गोल्डबर्ग रैसलिंग की दुनिया के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक हैं।

वर्तमान में अफवाहे चल रही हैं कि AEW गोल्डबर्ग को कंपनी में साइन करने की योजना बना रहा है। हमारे ख्याल से विंस मैकमैहन की नज़र इसपर जरूर होगी। WWE चाहेगा गोल्डबर्ग किसी भी कीमत पर AEW का हिस्सा ना बनें। वर्तमान में WWE को गोल्डबर्ग जैसे बड़े सुपरस्टार की सख्त जरूरत है।

जाने से पछतावा नहीं होगा: जैक रायडर

Does Vince care?

वर्तमान में WWE में अगर कोई सुपरस्टार सबसे अनलकी है तो वह जैक रायडर हैं। साल 2018 में जैक रायडर केवल एक मुकाबले का हिस्सा बनें। इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि जैक रायडर कितने प्रतिभाशाली रैसलर हैं।

लेकिन WWE में उन्हें लगातार नज़रअंदाज किया जा रहा है। ऐसे में वह दिन दूर नहीं जब जैक रायडर किसी दूसरी कंपनी का रूख कर सकते हैं। बावजूद इसके विंस मैकमैहन को जैक रायडर के कंपनी से शायद जरा भी पछतावा नहीं होगा।

जाने से पछतावा होगा: शिंस्के नाकामुरा

Is the King of Strong Style on his way out?

न्यू जापान प्रो रैसलिंग के सबसे बड़े सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा को WWE में लाना कंपनी का एक सपना था। जो कि अब सच हो चुका है। NXT में धमाल मचाने के बाद शिंस्के नाकामुरा मेन रोस्टर का अहम हिस्सा बन चुके हैं।

हालांकि मेन रोस्टर में उनकी बुकिंग काफी निराशजनक रही। बड़े मुकाबले में उन्हें ज्यादातर हार ही मिली है। पिछले काफी समय से उनके WWE छोड़ने और दूसरी कंपनी का रूख करने की अफवाह चल रही है। WWE इस बात को अच्छी तरह से जानता है कि शिंस्के नाकामुरा उनके बिजनेस के लिए कितने अहम हैं। ऐसे में WWE से बाहर उनका जाना विंस मैकमैहन के लिए एक झटके जैसा होगा।

जाने से पछतावा नहीं होगा: ब्रे वायट

Enter caption

इस बात की संभावना काफी है कि ब्रे वायट WWE छोड़कर AEW का रूख कर सकते हैं। और अगर ब्रे वायट ऐसा करते हैं तो इसमें कुछ गलत भी नहीं है। पिछले कुछ महीनों से ब्रे वायट के WWE में वापसी करने की अफवाहे चल रही हैं लेकिन अभी तक उनकी वापसी नहीं हुई है।

ब्रे वायट का कैरेक्टर WWE में क्रिएटिव टीम की खराब बुकिंग का शिकार हो गया। वर्तमान में तो ऐसा लगने लगा है जैसे WWE ब्रे वायट को भूल चूकी है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि उनके कंपनी से जाने से विंस मैकमैहन को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

जाने से पछतावा होगा: डॉल्फ ज़िगलर

How long will Ziggler continue?

डॉल्फ ज़िगलर की गिनती WWE के उन सुपरस्टार्स के रूप में होती है जो बेहद प्रतिभाशाली होने के बावजूद कंपनी में टॉप पर नहीं आ पाए। पिछले काफी सालों से WWE का अहम हिस्सा रहे डॉल्फ ज़िगलर आज भी मेन इवेंट स्टार बनने के लिए मेहनत कर रहे हैं।

WWE में उनके करियर के दौरान कई बार ऐसे मौके आए जब उनके कंपनी से जाने की अफवाहे चली लेकिन हर बार ये अफवाहे गलत साबित हुईं। वर्तमान में उन्हें नए यंग टैलेंट के खिलाफ यूज किया जा रहा है। WWE डॉल्फ ज़िगलर की अहमयित को अच्छी तरह से जानता है ऐसे में विंस मैकमैहन उन्हें WWE के बाहर जाने देने का मौका नहीं देंगे।

लेखक: आबिद खान, अनुवादक: अंकित कुमार