Create
Notifications

5 WWE Superstars जिन्हें Brock Lesnar ने WrestleMania में बुरी तरह हराया

WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर की अभी तक की धमाकेदार जीतों पर नजर
WWE WrestleMania में ब्रॉक लैसनर की अभी तक की धमाकेदार जीतों पर नजर
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने WWE मेन रोस्टर में पहला कदम साल 2002 में रखा था। उनके पास ताकत की कोई कमी नहीं थी और अपने आक्रामक रेसलिंग स्टाइल के कारण वो हमेशा फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बने रहे हैं। आज लैसनर की गिनती दुनिया के सबसे फेमस कॉम्बैट स्पोर्ट्स एथलीट्स में की जाती है।

द बीस्ट आज तक रेसलमेनिया (WrestleMania) में भी कई आइकॉनिक मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। आज तक लड़े 10 WrestleMania मैचों में से उन्हें किसी में जीत तो किसी में हार भी झेलनी पड़ी। मगर इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania में बुरी तरह हराया हुआ है।

#)WWE WrestleMania 19 - कर्ट एंगल को हराया

Kurt Angle Talks Brock Lesnar Headlining WrestleMania 19 Years Later (Photo Credit: WWE) dlvr.it/SMLCf3

जैसा कि हमने आपको बताया कि ब्रॉक लैसनर का मेन रोस्टर डेब्यू साल 2002 में हुआ था। उस दौरान वो कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा बने, जिनमें से कर्ट एंगल भी एक रहे। द बीस्ट ने अपना WrestleMania डेब्यू साल 2003 में किया, जहां उन्होंने WWE चैंपियनशिप के लिए कर्ट एंगल को चैलेंज किया था।

इस मैच में दोनों के बीच 21 मिनट से भी ज्यादा समय तक कांटेदार टक्कर देखने को मिली। दोनों को टेक्निकल रेसलिंग में महारत हासिल है, इसलिए मैच में दोनों ओर से बहुत शानदार रेसलिंग मूव्स लगते देखे गए, मगर अंत में लैसनर जीत हासिल कर अपने करियर में दूसरी बार WWE चैंपियन बने थे।

#)WrestleMania 32 - डीन एंब्रोज को हराया

Jon Moxley Opens Up About His Frustrations Of Working With Brock Lesnar At Wrestlemania 32Details Here: bit.ly/311Oc52 https://t.co/R40lfQjVIr

आपको याद दिला दें कि Fastlane 2016 में WrestleMania 32 में ट्रिपल एच की WWE चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस और डीन एंब्रोज का मैच हुआ, जिसमें रेंस विजयी रहे। उसके बाद रोमन, ट्रिपल एच के साथ फ्यूड में व्यस्त हो गए, लेकिन WrestleMania 32 के लिए लैसनर vs एंब्रोज फ्यूड ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया था।

WrestleMania में दोनों के बीच नो होल्ड्स बार्ड स्ट्रीट फाइट हुई, जिसमें स्टील चेयर और नुकीले तारों से बंधे बेसबॉल बैट समेत कई खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल भी किया गया। अंत में लैसनर ने एफ-5 लगाने के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की थी।

#)WrestleMania 33 - गोल्डबर्ग को हराया

Can YOU answer this #WrestleManiaTrivia Question? @BrockLesnar conquered _________ to become the #UniversalChampion at #WrestleMania 33! @HeymanHustle https://t.co/wtMH82BkdZ

गोल्डबर्ग ने साल 2016 में WWE में वापसी की थी और रिटर्न के बाद उनका सबसे पहला मैच Survivor Series 2016 में ब्रॉक लैसनर से हुआ, जिसमें उन्होंने केवल डेढ़ मिनट के अंदर जीत हासिल की थी। उनकी दुश्मनी यहां समाप्त नहीं हुई क्योंकि अब WrestleMania 33 में गोल्डबर्ग को लैसनर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था।

WrestleMania के मैच की शुरुआत भी गोल्डबर्ग ने Survivor Series 2016 के अंदाज में करने की कोशिश की, लेकिन इस बार द बीस्ट, गोल्डबर्ग के मूव्स के लिए पहले से तैयार थे। मैच की समयसीमा इस बार भी छोटी ही रही, जिसमें गोल्डबर्ग को 6 मिनट से कम समय में हराकर लैसनर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

#)WrestleMania 30 - द अंडरटेकर को हराया

साल 2014 के फरवरी महीने में ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 30 के लिए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच की मांग की थी, लेकिन बाद में उन्हें चैंपियनशिप मैच के बजाय अपना प्रतिद्वंदी खुद चुनने के लिए कहा गया। इस बीच द अंडरटेकर ने वापसी की और द बीस्ट पर अटैक करते हुए WrestleMania 30 के मैच की नींव रखी।

उस समय तक अंडरटेकर की WrestleMania स्ट्रीक 21 मैचों की हो चुकी थी और फैंस को उम्मीद थी कि इस बार उन्हें 22वीं WrestleMania जीत मिलने वाली है। इस मैच में 25 मिनट से भी ज्यादा समय तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन जब अंत में लैसनर ने अंडरटेकर को पिन किया तो एरीना में मौजूद कोई भी व्यक्ति अपनी आंखों पर विश्वास नहीं कर पाया, वहीं पॉल हेमन का रिएक्शन भी देखने लायक रहा था।

#)WrestleMania 34 - रोमन रेंस को हराया

Roman Reigns kicked out of five F-5’s at WrestleMania 34 ... and still lost to Brock Lesnar cagesideseats.com/wwe/2018/4/9/1… https://t.co/rIBY18r26g

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर WWE में कई बार आमने-सामने आ चुके हैं और उनकी एक भिड़ंत WrestleMania 34 में भी हुई, जहां लैसनर को रेंस के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना था। उनकी WrestleMania 31 की भिड़ंत यादगार रही थी, लेकिन 2018 में हुआ ये मुकाबला ज्यादा यादगार नहीं बन पाया।

फैंस, रोमन रेंस को बेबीफेस होते हुए भी बू कर रहे थे और 15 मिनट से भी ज्यादा देर तक चले इस मैच के अंत में द बीस्ट ने पिन के जरिए जीत हासिल कर अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया था। ये अभी तक लैसनर की WrestleMania में आखिरी जीत भी रही।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now