Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने मैच लड़ते वक्त अपना जबड़ा तुड़वा लिया था 

WWE NXT चैंपियन फिन बैलर
WWE NXT चैंपियन फिन बैलर
Subham Pal

WWE सुपरस्टार्स मैचों के दौरान काफी रिस्क लेते हैं इसलिए उनके चोटिल होने का डर हमेशा ही बना रहता है। इंजरी की वजह से किसी भी सुपरस्टार के परफॉर्मेंस में गिरावट होती है और कई बार सुपरस्टार्स को इंजरी के कारण लंबे वक्त तक एक्शन से दूर रहना पड़ता है। इसके अलावा कई WWE सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जिन्हें गंभीर इंजरी की वजह से समय से पहले ही रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 को लेकर 5 सबसे बड़े सवाल जिनका जवाब मिलना अभी बाकी है

आपको बता दें, कॉम्बैट स्पोर्ट्स की दुनिया में जबड़े में चोट लगना काफी आम बात होती है। मैच लड़ते वक्त कई सुपरस्टार्स अपने चेहरे की सुरक्षा नही कर पाते हैं जिसकी वजह से कई बार सुपरस्टार्स अपना जबड़ा तुड़वा बैठते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने मैच लड़ते वक्त अपना जबड़ा तुड़वा लिया था।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार डैश वाइल्डर

द रिवाइवल के डैश वाइल्डर और स्कॉट डॉसन का NXT करियर काफी शानदार रहा था और आपको बता दें, साल 2017 में एक हाउस शो के दौरान डैश वाइल्डर इंजरी का शिकार हो गए थे। 14 अप्रैल, 2017 को NXT के एक हाउस शो के दौरान द रिवाइवल ने शिंस्के नाकामुरा और हीडियो इटामी का सामना किया और इस मैच के दौरान वाइल्डर के जबड़े को काफी चोट पहुंची थी।

ये भी पढ़ें: WWE लैजेंड ट्रिपल एच के रिंग में वापसी के बाद 5 जबरदस्त फ्यूड्स जो देखने को मिल सकते हैं

बाद में, WWE ने एक अपडेट जारी करते हुए खुलासा किया था कि वाइल्डर के जबड़े में फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें ठीक होने में करीब 8 हफ्ते लगेंगे। आपको बता दें, वाइल्डर काफी गलत समय पर चोटिल हुए थे क्योंकि कुछ समय बाद उन्हें मेन रोस्टर में भेजा जाना था। इंजरी की वजह से द रिवाइवल जून तक एक्शन से दूर रहे और वापसी के बाद, रिवाइवल रेड ब्रांड की सबसे बेहतरीन टैग टीम्स में से एक बन गई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर

ह्यूज जैकमैन साल 2011 में अपनी फिल्म रियल स्टील का प्रमोशन के लिए WWE में आए हुए थे। आपको बता दें, जैकमैन WWE RAW के एक एपिसोड में डॉल्फ जिगलर vs जैक रायडर के मैच के दौरान एरीना में मौजूद थे। जैकमैन ने रायडर को यह मैच जीतने में मदद की और उन्होंने इस दौरान जिगलर को काफी जोर से पंच मारा।

इस वजह से जिगलर का जबड़ा फ्रैक्चर हो गया, हालांकि, इस इंजरी की वजह से जिगलर ज्यादा वक्त के लिए एक्शन से दूर नही रहे और उन्होंने जल्द ही दमदार वापसी की।

3- लार्स सुलिवन ने WWE में अपना जबड़ा तुड़वा लिया था

लार्स सुलिवन
लार्स सुलिवन

लार्स सुलिवन का मेन रोस्टर करियर उतना खास नहीं रहा है लेकिन NXT में सुलिवन का करियर काफी अच्छा रहा था। आपको बता दें, साल 2018 में लार्स सुलिवन को एलिस्टर ब्लैक के खिलाफ NXT चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला और आपको बता दें, इस मैच से पहले तक सुलिवन को कोई भी सुपरस्टार हरा नही पाया था।

हालांकि, एलिस्टर ब्लैक के खिलाफ इस मैच में सुलिवन को पहली हार का सामना करना पड़ा और इस मैच में ब्लैक का घुटना लगने की वजह से सुलिवन का जबड़ा फ्रैक्चर हो गया था।

2- WWE TLC 2020 में कोफी किंग्सटन का जबड़ा टूट गया था

WWE TLC 2020 में द हर्ट बिजनेस के खिलाफ मैच में न्यू डे को अपना RAW टैग टीम चैंपियनशिप गंवाना पड़ा था। इस मैच के बाद कोफी किंग्सटन ने अपने दो टूटे हुए दांतों की तस्वीर पोस्ट की और उन्होंने एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन के दौरान खुलासा किया था कि उनके जबड़े में फ्रैक्चर हो चुका है और उनके चेहरे में थोड़ा सूजन आ चुका है।

1- Takeover 31 में NXT चैंपियन फिन बैलर के जबड़े में फ्रैक्चर हुआ

WWE NXT Takeover 31 में फिन बैलर ने एक खतरनाक मैच में काइल ओ'राइली का सामना किया। इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे के ऊपर अपने मूव्स की बरसात कर दी और काइल का घुटना लगने की वजह से बैलर का जबड़ा टूट गया था।

हालांकि, जबड़ा टूटने के बावजूद भी बैलर यह मैच जीतने में सफल रहे और मैच के बाद ट्रिपल एच ने बैलर के इंजरी के बारे में बात करते हुए दोनों सुपरस्टार्स की तारीफ की। इसके साथ ही ट्रिपल एच ने बताया कि बैलर के जबड़े में दो फ्रैक्चर आए हैं और उन्हें रिंग में वापसी करने में थोड़ा समय लगेगा।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...