Create

WWE के 5 सुपरस्टार्स जो रिलीज़ से कुछ महीने पहले तक चैंपियन रह चुके थे

WWE ने पिछले एक साल से कई सारे रेसलर्स को बाहर किया, जिसमें बड़े नाम भी शामिल
WWE ने पिछले एक साल से कई सारे रेसलर्स को बाहर किया, जिसमें बड़े नाम भी शामिल
Ankit

WWE से पिछले एक साल के अंदर काफी सारे रेसलर्स बाहर निकाले जा चुके हैं। इसमें कुछ छोटे नाम शामिल हैं तो कुछ ऐसे रेसलर्स जिनको बाहर कर WWE ने फैंस को झटका दिया। इस लिस्ट में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman), ब्रे वायट (Bray Wyatt) जैसे स्टार भी हैं जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं। वहीं कर्ट एंगल समेत कुछ सीनियर सुपरस्टार्स और ऑफिशियल्स को भी WWE रिलीज कर चुकी है।

ये सब इसलिए हुआ क्योंकि कोविड 19 ने WWE की भी कमर तोड़ दी थी। इसी बीच WWE ने पैसों का हवाला देते हुए कई सारे रेसलर्स को पिछले साल बाहर किया, जबकि इस साल भी रिलीज करने का सिलसिला जारी रहा। यहां हम आपको बताते हैं उन रेसलर्स के बारे में जो WWE से रिलीज होने से कुछ महीनों पहले तक चैंपियन थे।

5- WWE के पूर्व चैंपियन कर्ट एंगल

WWE में साल 2006 के दौरान कर्ट एंगल बहुत बड़ा नाम था। WWE ने कर्ट एंगल को उनके सात साल के करियर में कई चैंपियनशिप जीतने का मौका दिया। हालांकि 2006 में कर्ट एंगल जब चैंपियन थे, तब उनका खराब दौर शुरू हो गया था जिसका अंत WrestleMania में हुआ।

दरअसल, 2006 की WrestleMania में कर्ट एंगल का मैच रे मिस्टीरियो और रैंडी ऑर्टन के साथ चैंपियनशिप के लिए था। इस मैच के लिए पहले से रैंडी ऑर्टन को चैंपियन बताया जा रहा था। ये भी लगभग साफ था कि कर्ट एंगल का ये आखिरी मैच हो सकता है। इस मैच में रे मिस्टीरियो की जीत हुई और कुछ दिनों बाद खबर सामने आ गई थी कि WWE ने कर्ट एंगल को वेलनेस पॉलिसी के उल्लंघन के चलते रिलीज कर दिया गया था।

4-WWE के पूर्व नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन लियोन रफ

WWE में लियोन रफ का करियर शानदार रहा था और उन्होंने नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप को जीत सभी को चौंका दिया। लियोन को WWE में एक बड़ा फेस माना जा रहा था क्योंकि NXT में उन्होंने जॉनी गार्गानो के साथ साथ पीट डन जैसे सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड किया था। हालांकि अगस्त में उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा था जिसको ना बढ़ाते हुए WWE ने उन्हें रिलीज़ कर दिया।

3- WWE के पूर्व नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन ब्रॉन्सन रीड

ब्रॉन्सन रीड को साल 2019 में WWE में शामिल किया गया था। परफॉर्मेंस सेंटर में अच्छा काम करने के बाद रीड का डेब्यू हुआ। जिसके बाद रीड ने जॉनी गार्गानो को हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की। रीड की जीत सिर्फ तीन महीनों तक की रही क्योंकि WWE ने उन्हें रिलीज़ कर दिया।

2- WWE के पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE WrestleMania 36 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। इसी जीत के बाद ये माना गया कि वो आने वाले दिनों में एक बड़े सुपरस्टार बन जाएंगे। हालांकि चैंपियनशिप गंवाने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन का करियर नीचे चला गया और WWE ने 2 जून 2021 में उन्हें रिलीज कर पूरे रेसलिंग वर्ल्ड को चौंका दिया। इसके अलावा रिलीज किए जाने से पहले हुए आखिरी पीपीवी में स्ट्रोमैन WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा भी थे।

1- WWE के पूर्व चैंपियन ब्रे वायट/ द फीन्ड

WWE में ब्रे वायट ने बड़ा नाम कमाया उसके बाद द फीन्ड का किरदार उन्हें सौंपा गया। द फीन्ड में रहते हुए उन्होंने दिग्गजों पर अटैक किया। SummerSlam 2020 में द फीन्ड ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर यह खिताब जीता था। उसके बाद रोमन रेंस ने द फीन्ड को हराया और चैंपियन बने। द फीन्ड की ये हार उनके लिए अच्छी नहीं रही और उनका पूरा मोमेंटम खत्म हो गया है। फीन्ड को इस साल कंपनी ने 31 जुलाई 2021 को पैसों की तंगी का हवाला देते हुए रिलीज़ कर दिया।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...