Create
Notifications

5 WWE Superstars जिनकी प्रोमो स्किल्स के कारण हो चुकी है आलोचना

कई बड़े सुपरस्टार्स को प्रोमो के कारण झेलनी पड़ी है आलोचना
कई बड़े सुपरस्टार्स को प्रोमो के कारण झेलनी पड़ी है आलोचना
Neeraj
visit

WWE के कई सुपरस्टार्स के पास दमदार प्रोमो देने की स्किल है और इसकी मदद से वे काफी आगे पहुंचे हैं। कई ऐसे वर्तमान सुपरस्टार्स हैं जो शरीर से काफी भड़कीले नहीं लगते हैं, लेकिन अपने प्रोमो से उन्होंने एक अलग पहचान हासिल की है। कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिनके पास औसत प्रोमो देने की स्किल है और इसी के साथ उन्होंने अच्छी स्टोरीलाइन में जगह हासिल की है।

कई ऐसे वर्तमान और पूर्व सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें फैंस द्वारा प्रोमो को लेकर आलोचना झेलनी पड़ी है। इंडस्ट्री के भी तमाम लोगों ने माइक स्किल को लेकर उनकी आलोचना की है। एक नजर डालते हैं उन पांच सुपरस्टार्स पर जिनकी माइक स्किल को लेकर आलोचना हुई है।

#5 WWE Raw विमेंस चैंपियन- बैकी लिंच

बैकी लिंच भले ही विमेंस डिवीजन की टॉप स्टार हैं, लेकिन अब भी उन्हें माइक पर काम करने की जरूरत है। NXT में भी वह माइक पर अच्छी नहीं थीं और मेन रोस्टर में आने के बाद उन्हें माइक का अधिक इस्तेमाल करना पड़ा है। पूर्व WWE राइटर विंस रुसो के मुताबिक अब भी लिंच को माइक स्किल सुधारने की जरूरत है। रुसो ने कहा है कि लिंच के माइक स्किल्स को सुधारने के लिए ऑफिशियल्स को उनके साथ काम करना चाहिए।

#4 ट्विटर पर लोगों ने रिकोशे को बनाया निशाना

Not to be outdone, @KingRicochet gets in on the action. @ElTexanoJr and an unmasked @PENTAELZEROM are watching from the railing. (blurred for Kayfabe reasons) https://t.co/v0z6suyVmz

रिकोशे बेहतरीन रेसलर हैं, लेकिन मिड कार्डर के रूप में इस्तेमाल किए जा रहे हैं। फैंस ने भी रिकोशे का समर्थन किया है और वह एक बार ब्रॉक लैसनर के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच भी हासिल कर चुके हैं। इन सबके बावजूद कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें माइक पर उनका काम पसंद नहीं है। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने तो रिकोशे को माइक स्किल सुधारने के टिप्स भी दे दिए थे।

#3 माइक स्किल्स को लेकर निशाने पर रहती हैं रोंडा राउजी

रोंडा राउजी ने जब WWE डेब्यू किया था तब कई लोगों ने उनकी रेसलिंग स्किल्स पर सवाल खड़े किए थे, लेकिन कुछ ही मैचों के बाद रोंडा ने लोगों का मुंह बंद कर दिया था। रेसलिंग स्किल्स शानदार करने के बावजूद रोंडा को WWE यूनिवर्स से माइक स्किल्स के लिए आलोचना झेलनी पड़ती है। यह बात सही है कि रोंडा माइक पर बहुत अच्छी नहीं हैं, लेकिन उनके अंदर लगातार सुधार देखने को मिल रहा है।

#2 औसत से भी नीचे है बॉबी लैश्ले के प्रोमो स्किल्स

बॉबी लैश्ले के लिए कंपनी में हालिया कुछ महीने किसी सपने के जैसे रहे हैं। उन्होंने पहली बार कंपनी में WWE चैंपियनशिप जीता था। सालों से लोगों ने लैश्ले के शरीर और क्षमता की जमकर तारीफ की है, लेकिन इस बीच लोग उनके माइक स्किल्स को लगातार सवालों के घेरे में भी लाते रहे हैं। वर्तमान समय में माइक पर लैश्ले का अधिकतर काम MVP करते हैं। हाल ही में लोगों ने देखा था कि माइक पर बेहद औसत रहने वाले ब्रॉक लैसनर ने भी प्रोमो की लड़ाई में लैश्ले को हरा दिया था।

#1 प्रोमो स्किल को लेकर WWE यूनिवर्स ने ब्रॉक लैसनर की जमकर आलोचना की है

ब्रॉक लैसनर 10 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं और WWE में उनका काफी दबदबा है। कंपनी में लैसनर द्वारा बिताए गए समय में अधिकतर माइक वाला काम पॉल हेमन ने किया है। जब कभी भी लैसनर ने प्रोमो कट करने की कोशिश की है उन्हें लोगों की आलोचना झेलनी पड़ी है। हालांकि, हालिया समय में उन्होंने प्रोमो को लेकर अच्छा काम किया है। वर्तमान समय में लैसनर जितने प्रोमो दे रहे हैं उतने उन्होंने कभी नहीं दिए हैं। कई बार उन्होंने हेमन को बीच में ही रोकते हुए खुद अपने विपक्षी पर निशाना साधा है। हेमन भी बता चुके हैं कि वह लैसनर के काम से काफी खुश हैं।


Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now