Create

5 मौजूदा WWE Superstars जिन्होंने अपने साथी रेसलर्स का करियर खत्म किया

कई वर्तमान सुपरस्टार्स ने खत्म किया है साथी रेसलर्स का करियर
कई वर्तमान सुपरस्टार्स ने खत्म किया है साथी रेसलर्स का करियर

रेसलिंग बिजनेस काफी निर्दयी है और कई बार WWE में बड़ा कद हासिल करने के लिए रेसलर्स को तमाम बाधाएं पार करनी पड़ती है। कई रेसलर्स ऐसे हैं जो लगातार चोटिल हुए हैं और बाद में उन्हें इसका नुकसान भी हुआ है। रिंग में उतरने से पहले ही सुपरस्टार्स को पता होता है कि वे बेहद खतरनाक बिजनेस में करियर बनाने जा रहे हैं।

इस बिजनेस में चोटिल होने से बचना नामुमकिन है और कोई भी सुपरस्टार किसी अन्य को चोटिल करके उसके करियर समाप्त नहीं करना चाहता है।

एक नजर डालते हैं उन पांच सुपरस्टार्स पर जिनका करियर साथी रेसलर के खिलाफ लगी चोट के कारण समाप्त हो गया।

#5 कैंडिस मिशेल ने बेथ फीनिक्स के खिलाफ लड़ा था आखिरी मुकाबला

youtube-cover

बेथ फीनिक्स कंपनी की हॉल ऑफ फेमर और दिग्गज रेसलर हैं। WWE के साथ पहले रन में उन्होंने कैंडिस मिशेल के खिलाफ कई मुकाबले लड़े थे। मिशेल ने फीनिक्स के खिलाफ ही अपना आखिरी सिंगल्स मुकाबला लड़ा था। 2018 में उन्होंने खुलासा किया था कि फीनिक्स के खिलाफ मैच के दौरान उन्हें गंभीर चोट लगी थी। भले ही उन्होंने चोटिल होने के छह महीने बाद रिंग में वापसी की थी, लेकिन उनका करियर इसके बाद ही समाप्त हुआ था।

#4 सैथ रॉलिंस के खिलाफ मुकाबले के बाद स्टिंग ने लिया था रिटायरमेंट

2015 में सैथ रॉलिंस कई बार विवादों में फंसे थे और वो WWE सुपरस्टार के रूप में स्टिंग के खिलाफ लड़ने वाले आखिरी व्यक्ति थे। रॉलिंस ने हॉल ऑफ फेमर के खिलाफ बकल बॉम्ब का इस्तेमाल किया था जिसके बाद उनके गले में चोट लग गई थी और रेसलिंग को अलविदा कह दिया था। स्टिंग ने खुलासा किया था कि मैच के बाद रॉलिंस ने मांफी मांगने के लिए उनसे संपर्क किया था। इसके बाद भले ही स्टिंग ने WWE में कोई मैच नहीं लड़ा, लेकिन वो AEW में जरूर एक्टिव रेसलर के रूप में लड़ रहे हैं।

#3 गोल्डबर्ग की सुपरकिक ने समाप्त किया ब्रेट हार्ट का करियर

"Bill Goldberg kicked me in the head and ended my career because he didn't know what he was doing."- Bret Hart https://t.co/W1FPC4keXS

गोल्डबर्ग काफी दिग्गज रेसलर हैं, लेकिन एक समय में बेहतरीन परफॉर्मर रहे ब्रेट हार्ट के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है। 1999 में हार्ट का सामना WCW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए गोल्डबर्ग से हुआ था। मैच के दौरान गोल्डबर्ग द्वारा सिर पर जोरदार लात खाने के बाद हार्ट कन्कशन का शिकार हो गए थे। बाद में वापसी करके यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीतने का मौका पाने के बावजूद हार्ट ने लगभग दो दशक तक लगातार गोल्डबर्ग पर निशाना साधा था।

#2 अपने पहले ही मैच में ऐज ने समाप्त किया जोस एस्ट्रेडा जूनियर का करियर

youtube-cover

ऐज ने WWE में अपना पहला मुकाबला जिस विपक्षी के खिलाफ लड़ा था वह दोबारा वापसी नहीं कर सका। 1998 में ऐज ने अपना डेब्यू किया था और उनका पहला मुकाबला जोस एस्ट्रेडा जूनियर के खिलाफ था। यह मैच काफी खराब तरीके से खत्म हुआ था क्योंकि ऐज ने अपने विपक्षी के गले में तगड़ी चोट पहुंचा दी थी। कुछ दिनों बाद ही एस्ट्रेडा ने रेसलिंग से रिटायरमेंट ले थी और WWE से रिलीज कर दिए थे।

#1 पूर्व WWE डीवाज चैंपियन पेज ने साशा बैंक्स के खिलाफ लड़ा था आखिरी मुकाबला

Sasha Banks talks about how Paige's career ending injury affected her. https://t.co/DY9LxdIs7V

पेज अब भी WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और हाल ही में उनके वापसी के संकेत भी मिले हैं। पेज को अपने करियर में अधिकतर समय गले की चोट से जूझना पड़ा है और उन्होंने 2017 में सर्जरी के बाद वापसी की थी। कुछ महीनों बाद ही साशा बैंक्स के खिलाफ एक मैच के दौरान उनका गला फिर से चोटिल हो गया था। कुछ हफ्तों बाद उन्होंने रिंग को अलविदा कह दिया था।

इसके बाद से कंपनी ने लगातार पेज को अलग-अलग तरह के कई काम दिए हैं ताकि वह WWE यूनिवर्स के साथ जुड़ी रह सकें। इस साल के अंत में पेज का कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने वाला है और फिलहाल किसी को नहीं पता कि वह कब तक वापसी करेंगी।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment