Create
Notifications

5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर हॉल ऑफ फेम के स्तर का है

रोमन रेंस और द उसोज
रोमन रेंस और द उसोज
Subham Pal
visit

इस वक्त WWE के रोस्टर में सुपरस्टार्स की भरमार है जिसमें युवा से लेकर दिग्गज स्टार्स तक शामिल हैं। पिछले कुछ सालों में कंपनी कई नए स्टार बनाने में सफल रही है। कई सुपरस्टार्स को WWE में काफी ज्यादा सफलता मिली है और इन सुपरस्टार्स का करियर किसी हॉल ऑफ फेमर के करियर के बराबर है। ये सुपरस्टार्स पहले ही चैंपियनशिप जीत और यादगार लम्हों के जरिए अपनी लैगेसी बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: बड़े सुपरस्टार के खिलाफ रोमन रेंस का मैच होने पर संदेह, ब्रॉक लैसनर वापसी को हैं तैयार?

रोमन रेंस, रैंडी ऑर्टन, सैथ रॉलिंस, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन जैसे स्टार्स का हॉल ऑफ फेम में जगह बनाना लगभग तय है। इनके अलावा भी रोस्टर में कई ऐसे स्टार्स मौजूद हैं जिन्होंने कंपनी में इतनी उपलब्धियां हासिल कर ली है कि आने वाले समय में उन्हें जरूर हॉल ऑफ फेम में जगह दी जाएगी। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 वर्तमान WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका करियर हॉल ऑफ फेम के स्तर का है।

5- रे मिस्टीरियो WWE में लैजेंड बन चुके हैं

WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो ने अपने करियर की शुरूआत 30 साल पहले की थी और इस बात में कोई संदेह नहीं है कि उनका करियर लैजेंडरी है। वह WWE में टॉप सुपरस्टार बने और वर्तमान समय में उनकी लोकप्रियता चरम पर है। आपको बता दें, मिस्टर 619 क्रूजरवेट डिवीजन से लेकर वर्ल्ड टाइटल सीन तक सभी जगह काम कर चुके हैं और इस दौरान वह 3 वर्ल्ड टाइटल्स सहित कई चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जुलाई में क्राउड की वापसी के बाद पुश मिलना बंद हो सकता है

मिस्टीरियो पहले ही कंपनी में अपनी लैगेसी बना चुके हैं और कई युवा स्टार्स उनसे काफी प्रभावित हैं। यही नहीं, 46 साल की उम्र में भी मिस्टीरियो का फुल टाइम सुपरस्टार के रूप में लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस देना हैरान करता है। यही कारण है कि भविष्य में रे मिस्टीरियो को WWE हॉल ऑफ फेम में जरूर शामिल किया जाना चाहिए। ऐसा लग रहा है कि रिटायरमेंट के बाद भी वह कंपनी में बने रहेंगे क्योंकि उनके बेटे डॉमिनिक एक WWE सुपरस्टार बन चुके हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- शेमस WWE में लगभग सारी टाइटल्स जीत चुके हैं

हालांकि, शेमस को कभी भी WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक नहीं माना गया लेकिन शेमस कंपनी में लगभग सभी टाइटल्स जीतने की वजह से भविष्य में हॉल ऑफ फेम में शामिल होना डिजर्व करते हैं। आईसी और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को छोड़ दिया जाए तो कंपनी में मौजूद वह सभी टाइटल्स जीत चुके हैं।

आपको बता दें, शेमस WWE में डेब्यू के 6 महीने के अंदर ही वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हाल ही के समय में ड्रू मैकइंटायर और रिडल सहित कई सुपरस्टार्स के खिलाफ बेहतरीन मैच लड़ने के बाद शेमस WrestleMania 37 में यूएस चैंपियन बने थे। इतना बेहतरीन करियर होने की वजह से शेमस जरूर भविष्य में हॉल ऑफ फेमर बनेंगे।

3- WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स

साशा बैंक्स WWE की सबसे बड़ी विमेंस स्टार्स में से एक हैं और वह उन 5 विमेंस स्टार्स में से एक हैं जिन्होंने WrestleMania को मेन इवेंट किया था। इस साल WrestleMania के मेन इवेंट में हुआ साशा बैंक्स vs बियांका ब्लेयर का मैच काफी शानदार था। हालांकि, बियांका को कंपनी में अभी काफी कुछ हासिल करना है लेकिन साशा पहले ही अपने करियर में काफी कुछ हासिल कर चुकी हैं।

आपको बता दें, साशा अपने करियर में 6 बार की विमेंस चैंपियन रहने के अलावा दो बार की विमेंस टैग टीम चैंपियन भी रह चुकी हैं। इसके अलावा साशा बैंक्स की इन-रिंग स्किल्स भी काफी कमाल है और वह अपने करियर में बैकी लिंच, बेली जैसी कई स्टार्स के खिलाफ बेहतरीन मैच दे चुकी हैं। यही कारण है कि साशा भविष्य में हॉल ऑफ फेम में जरूर शामिल होंगी।

2- WWE सुपरस्टार बेली

WrestleMania 36 के बाद WWE सुपरस्टार बेली के हील रन की शुरूआत हो गई थी और बेली करीब एक साल तक SmackDown विमेंस चैंपियन रहने के बाद Hell in a Cell 2020 में शानदार मैच में साशा बैंक्स के खिलाफ अपना टाइटल हार गई थी। इस हार के बाद भी बेली WWE में लोकप्रिय बनी हुई हैं।

बेली हमेशा से ही बेहतरीन परफॉर्मर रही हैं लेकिन पिछले साल वह बड़ी स्टार बनकर उभरी थी। यही नहीं, वह पहली फीमेल ग्रैंडस्लैम चैंपियन हैं और वह अपने करियर के दौरान Raw, SmackDown और NXT चैंपियनशिप जीतने के अलावा टैग टीम चैंपियन भी रह चुकी हैं। WWE में इतने कम समय में इतनी उपलब्धियां हासिल करने की वजह से बेली का करियर हॉल ऑफ फेम के स्तर का बन चुका है।

1- WWE टैग टीम द उसोज

साल 2010 में WWE में डेब्यू करने के बाद से ही द उसोज ने टैग टीम डिवीजन को डोमिनेंट किया है और आपको बता दें, वह अपने करियर में 6 बार के टैग टीम चैंपियंस रह चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि जल्द ही ये दोनों सुपरस्टार्स एक बार फिर टैग टीम चैंपियंस बन सकते हैं। द उसोज रिंग में शानदार हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि वे परफेक्ट टैग टीम हैं।

टैग टीम के अलावा जे उसो ने रोमन रेंस के साथ स्टोरीलाइन के दौरान सिंगल्स स्टार के रूप में भी काफी प्रभावित किया था और जिमी उसो को भी सिंगल्स स्टार के रूप में परफॉर्म करने का मौका मिल सकता है। इतना बेहतरीन करियर होने की वजह से ऐसा लग रहा है कि द उसोज अपने पिता रिकीशी की तरह ही हॉल ऑफ फेम में जगह बना लेंगे।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now