Create
Notifications

5 WWE Superstars जिन्हें John Cena 5 या उससे ज्यादा बार हरा चुके हैं

WWE दिग्गज जॉन सीना ने कई सुपरस्टार्स को हराया है
WWE दिग्गज जॉन सीना ने कई सुपरस्टार्स को हराया है
Ujjaval Palanpure

जॉन सीना (John Cena) को WWE के सबसे बड़े और अहम सुपरस्टार्स में से एक माना जाएगा। उन्होंने WWE में 2002 में डेब्यू किया था और इसके बाद से वो कंपनी का मुख्य हिस्सा बन गए। कई सालों तक सीना ने कंपनी के टॉप स्टार के रूप में काम किया है। WWE दिग्गज जॉन सीना ने कई सारे WWE सुपरस्टार्स के साथ काम किया है।

जॉन सीना ने WWE में कई सारे दुश्मन बनाए हैं और कई सारे सुपरस्टार्स पर उन्होंने जीत दर्ज की है। इस दौरान कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी रहे हैं जिन्हें सीना ने कई बार हराया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें WWE दिग्गज जॉन सीना 5 या उससे ज्यादा बार सिंगल्स मैच में हरा चुके हैं।

5- जॉन सीना WWE में सीएम पंक को 5 मैच हरा चुके हैं

जॉन सीना ने सीएम पंक को कई बार पराजित किया हुआ है। दोनों सुपरस्टार्स ने ढेरों मैच लड़े हैं। कई बार सीएम पंक को जीत मिली हैं वहीं कई बार जॉन सीना ने जीत दर्ज की है। जॉन सीना ने पहली बार पंक को नवंबर 2009 में Raw के एक एपिसोड में पिनफॉल की मदद से हराया था। इसके बाद से उनके ढेरों मैच हुए हैं।

जॉन सीना ने पंक को 5 बार सिंगल्स मैच में पिनफॉल या सबमिशन की मदद से हराया है। अंतिम बार दोनों के बीच फरवरी 2013 में मैच देखने को मिला था और यहां सीना को बड़ी जीत मिली थी। फैंस उनके कुछ मैचों को हमेशा ही याद रखना चाहेंगे। खैर, उनका Money in the Bank 2011 में हुआ मैच सबसे बढ़िया था।

4- मार्क हेनरी: 5 मैच

youtube-cover

मार्क हेनरी और जॉन सीना के बीच ढेरों मैच देखने को मिले हैं। जॉन सीना हमेशा ही दिग्गज पर भारी पड़े हैं। मार्क कभी भी सीना को पिनफॉल या सबमिशन से नहीं हरा पाए हैं। खैर, जॉन सीना ने मार्क हेनरी को पहली बार 2008 में Raw के एक एपिसोड में पराजित किया था। अब तक सीना 5 बार दिग्गज को हरा चुके हैं।

जॉन और मार्क के बीच अंतिम मुकाबला Raw के एक एपिसोड में हुआ था। दरअसल, सीना अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे थे। इस मैच में सीना को काफी आसानी से जीत मिली थी। दोनों इसके बाद कभी सिंगल्स मैच में नजर नहीं आए। खैर, दोनों के कुछ पल हमेशा याद रखे जाएंगे।

3- ऐज: 5 मैच

youtube-cover

ऐज और जॉन सीना कई सारे मौकों पर एक-दूसरे को हरा चुके हैं। उन्होंने ढेरों यादगार मैच भी दिए हैं। जॉन सीना ने ऐज को पहली बार Royal Rumble 2006 में हराया था और वो यहां WWE चैंपियन भी बने थे। खैर, दोनों के बीच हुए मैचों में 5 मौकों पर जॉन सीना ने ऐज को पिनफॉल या सबमिशन से हराया है।

दोनों के बीच सितंबर 2010 को Raw के एक एपिसोड में मैच देखने को मिला था। इस दौरान जॉन सीना को जीत मिली थी। वो अंतिम मौका था जब सीना को ऐज पर सिंगल्स मैच में जीत मिली थी। हर किसी को दोनों की दुश्मनी पसंद थी। फैंस उन्हें सालों तक याद रखेंगे।

2- JBL: 6 मैच

youtube-cover

जॉन सीना के शुरुआती करियर में JBL उनके सबसे बड़े दुश्मन थे। दोनों के बीच कई मैच देखने को मिले हैं। JBL की वजह से ही जॉन सीना को टॉप स्टार बनने में मदद मिली है। दोनों के बीच WrestleMania 21 में पहली बार सिंगल्स मैच देखने को मिला था। इस मैच में सीना को जीत मिली थी।

बाद में उनके बीच कई सारे मैच देखने को मिले। जॉन सीना अब तक कुल 6 मौकों पर JBL को हरा चुके हैं। सीना ने अंतिम बार JBL को Royal Rumble 2009 में WWE चैंपियनशिप मैच में हराया था। खैर, दोनों की दुश्मनी को हमेशा ही फैंस द्वारा काफी ज्यादा याद किया जाएगा। उनके मैच हमेशा ही रोचक रहते थे।

1- रैंडी ऑर्टन: 8 मैच

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना WWE में सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे हैं। उन्होंने काफी सारे मैच लड़े हैं। इस दौरान कई बार रैंडी ऑर्टन को जीत मिली हैं वहीं कुछ मौकों पर जॉन सीना विजेता रहे हैं। इसके अलावा दोनों सुपरस्टार्स के ढेरों मैच DQ या डबल काउंटआउट से भी खत्म हुए हैं। सीना ने ऑर्टन को पहली बार 2007 के SummerSlam इवेंट में हराया था।

दोनों के बीच ढेरों मैच हुए हैं। सीना का इस दौरान ज्यादा मौकों पर पलड़ा भारी रहा है। वो अबतक रैंडी ऑर्टन को 8 बार सिंगल्स मैच में पिनफॉल या सबमिशन की मदद से पराजित कर चुके हैं। साथ ही उनके बीच अंतिम सिंगल्स मैच 2017 में SmackDown के एक एपिसोड में हुआ था और इसमें सीना को जीत मिली थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...