Create

5 WWE Superstars जिन्हें चोटिल होने के कारण WrestleMania को मिस करना पड़ा था

कोई भी साल के सबसे बड़े शो को मिस नहीं करना चाहता
कोई भी साल के सबसे बड़े शो को मिस नहीं करना चाहता

WWE सुपरस्टार्स चोटिल होकर रिंग के बाहर बैठना नहीं पसंद करते हैं क्योंकि रिंग में होने से उनकी उपस्थिति का एहसास लोगों को होता रहता है। खास तौर से रेसलमेनिया (WrestleMania) ऐसा इवेंट है जिसे किसी कीमत पर सुपरस्टार्स मिस नहीं करना चाहते हैं। प्रोफेशनल रेसलिंग में यह सबसे बड़ा शो है। WWE में रेसलर्स पूरे साल कड़ी मेहनत करते हैं ताकि उन्हें WrestleMania में अच्छी जगह मिल सके। कोई भी इसे टेलीविजन पर नहीं देखना चाहता है।

हालांकि, कुछ ऐसे मौके रहे हैं जब सुपरस्टार्स को चोटिल होने के कारण साल का सबसे बड़ा शो मिस करना पड़ा है। इनमें से कुछ का प्रदर्शन तो शानदार था, लेकिन चोट के कारण उन्हें अनचाहा ब्रेक लेना पड़ा।

एक नजर उन पांच सुपरस्टार्स पर जिन्होंने चोट के कारण WrestleMania मिस किया।

#5 WWE चैंपियन सैथ रॉलिंस को घुटने की चोट ने किया था बाहर

घुटने की चोट ने किया चैंपियन सैथ रॉलिंस को किनारे
घुटने की चोट ने किया चैंपियन सैथ रॉलिंस को किनारे

Survivor Series 2015 से पहले सैथ रॉलिंस ने WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की थी। बेल्ट हासिल करने के बाद से उन्होंने कई बेहतरीन मुकाबले लड़े थे और रोस्टर के बड़े दिग्गजों को मात दी थी। दुर्भाग्य से रॉलिंस को घुटने में गंभीर चोट लग गई और वह नौ महीनों के लिए रिंग से दूर हो गए थे। रॉलिंस ने WrestleMania 32 मिस किया था और फैंस भी उन्हें नहीं देख पाने के कारण काफी निराश थे। यह पहला मौका था जब रॉलिंस ने WrestleMania को मिस किया।

#4 कंधे की चोट के कारण नहीं उतर सके रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने भी मिस किया है Wrestlemania इवेंट
रैंडी ऑर्टन ने भी मिस किया है Wrestlemania इवेंट

WrestleMania 32 से गायब रहने वाले एक दूसरा बड़ा नाम रैंडी ऑर्टन थे। कंधे में लगी चोट ने उन्हें 2016 के सबसे बड़े शो से बाहर कर दिया था। ऑर्टन ने भी शो मिस करने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में रॉलिंस का साथ दिया। द वाइपर को अगले साल इसकी भरपाई मिल गई थी क्योंकि उन्होंने Royal Rumble जीता था और फिर WWE चैंपियनशिप के लिए फाइट की थी।

#3 ट्रिपल एच ने दिल तोड़ने वाले तरीके से मिस किया इवेंट

youtube-cover

ट्रिपल एच कंपनी के सबसे दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्होंने काफी चोट झेली हैं। WrestleMania 18 में मांसपेशियों में चोट लगने के बावजूद हिस्सा लेने वाले ट्रिपल एच WrestleMania 23 में इसी चोट के कारण हिस्सा नहीं ले सके थे। इवेंट से दो महीने पहले लगी चोट के बाद उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा था और उन्होंने इवेंट मिस कर दिया था।

#2 चोट ने किया स्टोन कोल्ड को किनारे

youtube-cover

WrestleMania 2000 से पहले स्टोन कोल्ड को गले में चोट लगी थी और वह शो का हिस्सा नहीं बन पाए थे। यह वही चोट थी जिसने उन्हें रेसलिंग को अलविदा कहने पर भी मजबूर किया था। यदि वह फिट रहे होते WrestleMania 2000 को मेन इवेंट करने वाले थे। वर्ल्ड टाइटल के लिए फैटल-4-वे एलिमिनेशन मुकाबला लड़ा जाना था। यदि उन्हें सर्जरी से नहीं गुजरना पड़ा होता तो निश्चित रूप से वह इसका हिस्सा होते।

#1 रे मिस्टीरियो के हाथ में लगी चोट

रे मिस्टेरियो ने मिस किया था मेगा शो
रे मिस्टेरियो ने मिस किया था मेगा शो

WrestleMania 24 से ठीक पहले रे मिस्टीरियो को लगने वाली चोट ने सभी को दर्द दिया था। दो साल पहले शानदार तरीके से वर्ल्ड टाइटल जीतने वाले सुपरस्टार का इवेंट में नहीं होना सबको खला था। शो से पहले मिस्टीरियो को हाथ में चोट लगी थी। कई लोगों को लगा था कि वह दोबारा टॉप पर नहीं जा सकेंगे, लेकिन उन्होंने सबको गलत साबित करते हुए कुछ ही सालों के बाद खुद को फिर से चैंपियन बनाया था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment