Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें SummerSlam पीपीवी में जीत से ज्यादा हार मिली है 

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस

WWE के अगले पीपीवी समरस्लैम (SummerSlam) 2021 के आयोजन में एक महीने से भी कम समय रह गया है और आपको बता दें, इस पीपीवी का आयोजन 21 अगस्त (भारत में 22 अगस्त) को होना है। इस पीपीवी का मैच कार्ड तैयार होना शुरू हो चुका है, वहीं, गोल्डबर्ग (Goldberg) और जॉन सीना (John Cena) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी के साथ चीजें और भी ज्यादा रोचक हो चुकी हैं।

ऐज और शार्लेट फ्लेयर जैसे सुपरस्टार्स का SummerSlam रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है और आपको बता दें, इस पीपीवी में ऐज को 11 मैचों में जीत जबकि 2 मैच में हार मिली है। वहीं, शार्लेट को इस पीपीवी में लड़े गए सभी 4 मैचों में जीत मिली है। हालांकि, कई ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिनका SummerSlam रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें SummerSlam में जीत से ज्यादा हार मिली है।

5- WWE यूएस चैंपियन शेमस को SummerSlam में 2 जीत और 3 हार मिली है

शेमस
शेमस

शेमस को WWE का हिस्सा बने एक दशक से ज्यादा समय बीत चुका है और वह SummerSlam पीपीवी में अब तक 5 मैच लड़ चुके हैं। साल 2010 में अपने पहले SummerSlam पीपीवी में शेमस को रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच में DQ के जरिए हार मिली थी। वहीं, इसके अगले साल उन्हें मार्क हेनरी के खिलाफ मैच में हार मिली थी। साल 2012 में अल्बर्टो डेल रियो को हराकर अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल रिटेन करते हुए शेमस ने इस पीपीवी में पहली जीत दर्ज की।

तीन साल की अनुपस्थिति के बाद शेमस ने SummerSlam 2015 में रैंडी ऑर्टन को हराया था। शेमस SummerSlam में आखिरी बार साल 2017 में कम्पीट करते हुए नजर आए थे और आपको बता दें, इस पीपीवी में सैथ रॉलिंस & डीन एंब्रोज, द बार (शेमस & सिजेरो) को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बने थे।

शेमस को WWE SummerSlam 2016 में जीत मिली थी लेकिन यह मैच प्री शो में हुआ था इसलिए इस मैच को ऑफिशियल रिकॉर्ड्स में शामिल नहीं किया जा सकता। आपको बता दें, शेमस को SummerSlam में 2 जीत और 3 हार मिली है। यूएस चैंपियन शेमस इस वक्त डेमियन प्रीस्ट के साथ फ्यूड मे हैं और SummerSlam में यूएस चैंपियनशिप मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स का मुकाबला हो सकता है।

4- WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी (6 मैचों में हार)

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

WWE सुपरस्टार जैफ हार्डी ने SummerSlam में कुल 6 मैच लड़े हैं लेकिन उन्हें इनमें से एक मैच में भी जीत नहीं मिली थी। जैफ ने इस पीपीवी में अपना पहला मैच साल 1999 में अपने भाई मैट हार्डी के साथ मिलकर लड़ा था और इस मैच में ऐज & क्रिश्चियन उन्हें हराने में कामयाब रहे थे। इसके अगले साल हार्डी बॉयज को TLC ट्रिपल थ्रेट मैच में हार मिली।

वहीं, साल 2001 में जैफ हार्डी, RVD के खिलाफ अपना हार्डकोर टाइटल हार गए थे और साल 2008 में उन्हें MVP के खिलाफ मैच में हार मिली। इसके अलावा SummerSlam 2009 में जैफ, सीएम पंक के खिलाफ मैच में अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल हार गए थे। जैफ ने इस पीपीवी में अपना आखिरी मैच साल 2018 में लड़ा था जहां उन्हें शिंस्के नाकामुरा ने हराया था।

3- WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स (3 हार 1 जीत)

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स ने SummerSlam में 4 मैच लड़े हैं और उन्हें केवल एक मैच में जीत मिली थी। इस पीपीवी में साशा द्वारा लड़ा गया पहला मैच थ्री-टीम एलिमिनेशन मैच था और इस मैच में साशा की टीम हार गई थी। इसके अगले साल साशा, शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच में अपना Raw विमेंस टाइटल हार गई थी।

वहीं, SummerSlam 2017 में साशा, एलेक्सा ब्लिस को हराकर एक बार फिर Raw विमेंस चैंपियन बनी थी। साशा ने इस पीपीवी में अपना आखिरी मैच पिछले साल लड़ा था जहां असुका उन्हें हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनी थी।

2- WWE लैजेंड रे मिस्टीरियो (4 जीत 5 हार)

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

WWE लैजेंड रे मिस्टीरियो को SummerSlam में 4 मैचों में जीत मिली है लेकिन इस पीपीवी में उन्हें जीत से ज्यादा हार मिली है। मिस्टीरियो को इस पीपीवी में पहली हार साल 2002 में कर्ट एंगल के खिलाफ मैच में आई और इसके दो साल बाद इस पीपीवी में वह सिक्स-मैन टैग टीम मैच हार गए थे।

इस पीपीवी में उनकी तीसरी हार साल 2006 में चावो गुरेरो के खिलाफ मैच में आई। वहीं, SummerSlam 2010 में मिस्टीरियो को केन के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी। वह SummerSlam में आखिरी बार साल 2012 में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे जहां उन्हें द मिज के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी।

1- WWE लैजेंड जॉन सीना (5 जीत 9 हार)

WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने SummerSlam में कुल 14 मैच लड़े हैं और इनमें से वह केवल 5 मैच जीत पाए थे। इस पीपीवी में उन्होंने सिंगल्स मैच में बुकर टी, बैरन कॉर्बिन, क्रिस जैरिको और रैंडी ऑर्टन को हराया था। वहीं, उनकी 5वीं जीत साल 2010 में 14-पर्सन टैग टीम मैच में आई थी। सीना को इस पीपीवी में पहली हार साल 2006 में ऐज के खिलाफ मैच में मिली और दो साल बाद बतिस्ता ने उन्हें हराया था। वहीं, साल 2009 में उन्हें रैंडी ऑर्टन और साल 2011 में सीएम पंक ने हराया था।

इसके अलावा SummerSlam 2012 में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में पंक ने सीना और बिग शो को हराया था। इसके अगले साल डेनियल ब्रायन, सीना को हराने में कामयाब रहे थे। वहीं, साल 2014 में ब्रॉक लैसनर, सीना को हराकर नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने थे। SummerSlam 2015 में सीना चैंपियन vs चैंपियन मैच में सैथ रॉलिंस के हाथों अपना यूएस टाइटल हार गए थे और सीना की इस पीपीवी में आखिरी हार साल 2016 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ आई थी।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment