Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने पिता से कई ज्यादा सफलता हासिल की

Roman Reigns off WWE WrestleMania 36
Ishaan Sharma

WWE में कई ऐसे रेसलर्स हैं जो सेकंड या फिर थर्ड जनरेशन के हैं। इसका मतलब उनके पिता या उनके दादा भी रेसलर रह चुके हैं। अक्सर जिन परिवारों में बचपन से रेसलिंग का गुणगान होता रहता है, वहां से और रेसलर्स देखने को मिलते हैं।

फ़िलहाल WWE में ऐसे कई रेसलर्स हैं जिनके पिता भी एक समय पर रेसलर रह चुके थे। हालाँकि हर सुपरस्टार का करियर अच्छा नहीं रहता है। कई ऐसे भी होते हैं जो पूरे करियर एक मिड कार्ड रेसलर बनकर रहते हैं लेकिन उनके बच्चों का जब इन-रिंग डेब्यू होता है, वो अपने पिता से भी ज्यादा नाम कमा लेते हैं। आखिर में इससे परिवार की ही शान बढ़ती है। इन रेसलर्स ने भी अपने पिता से ज्यादा सफलता हासिल करकेअपने परिवार का नाम रौशन किया।

#5 द रॉक

Dwayne 'The Rock' Johnson reveals his father's cause of death ...

द रॉक WWE के सबसे मशहूर रेसलर होने के साथ साथ हॉलीवुड के आमिर एक्टर्स में से भी एक हैं। उनके पिता रॉकी जॉनसन कभी भी WWE के मेन इवेंट सुपरस्टार नहीं रहे थे। हालाँकि फिर भी फैंस उन्हें काफी पसंद करते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े कारण क्यों रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच लगभग 5 मिनट में खत्म हो जाएगा

हाल ही में रॉक के पिता इस दुनिया के चल बेस लेकिन उनकी विरासत पर आंच नहीं आएगी। पूर्व WWE चैंपियन तो अपने काम से अपने पिता का नाम ऊंचा कर ही चुके हैं, अब तो उनकी बेटी सिमोन जॉनसन भी रेसलर बनने की तैयारी करने लगी हैं।

लगता है रॉक का पूरा परिवार रेसलर ही बनना चाहता है। आगे चलकर सिमोन अपने पिता का नाम रौशन करते हुए एक सफल रेसलर बन सकती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रैंडी ऑर्टन

WWE News: Randy Orton lays to rest false claims about his father ...

रैंडी ऑर्टन के पिता बॉब ऑर्टन ने WWE के लिए कई सालों तक काम किया। वह कभी वर्ल्ड चैंपियन तो नहीं बन पाए लेकिन मिड कार्ड में हमेशा रहे। जब रैंडी ने अपना इन-रिंग डेब्यू किया, ट्रिपल एच ने उनके अंदर क्षमता देखी। एक दूसरे के साथ और फिर खिलाफ काम करने के कारण ऑर्टन को काफी फायदा हुआ है।

वह अब कई बार के पूर्व WWE चैंपियन रह चुके हैं और फैंस उनके पिता से ज्यादा उन्हें जानते हैं। देखना होगा कि आगे चलकर ऑर्टन परिवार से एक और रेसलर का जन्म होता है या फिर नहीं।

#3 शार्लेट फ्लेयर

Ric Flair says Charlotte Flair reached WrestleMania 35's main ...

शार्लेट फ्लेयर का नाम इस लिस्ट में डालना कई फैंस को थोड़ा अजीब लगेगा। वो भले ही अपने पिता से ज्यादा सफल ना हों मगर उनके जैसी ही सफलता हासिल की हैं। फैंस फ्लेयर को अक्सर बू करते हैं मगर वो नहीं जानते हैं कि इनके कारण ही आज विमेंस डिवीजन सफल बना है।

अपने पिता की ही तरह शार्लेट ने कई बार चैंपियनशिप जीती है और क्योंकि वो अबतक 10 बार चैंपियन बन चुकी हैं, ये चौंकाने वाला नहीं होगा कि वही अपने पिता का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 17 बार या फिर उससे भी ज्यादा मौकों पर वर्ल्ड टाइटल (शार्लेट के केस में विमेंस टाइटल) को अपने नाम करे।

#2 रोमन रेंस

Page 4 - 5 Rare photos of Roman Reigns before making it to WWE

सिका अनोआ'ई को आज के समय में कुछ फैंस ही जानते हैं। वह एक समय पर WWE के टैग टीम चैंपियन थे। अनोआ'ई परिवार के एक मशहूर रेसलर द रॉक हैं और दूसरे रोमन रेंस।

रॉक की तरह रेंस ने भी अपने पिता से ज्यादा सफलता कंपनी में हासिल की है। कई बार रेसलमेनिया के मेन इवेंट में नजर आने के साथ साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतना, द बिग डॉग ने वो सब हासिल किया है जिसका ख़्वाब ज्यादातर रेसलर देखते हैं।

ब्रॉक लैसनर से लेकर जॉन सीना और यहाँ तक कि द अंडरटेकर जैसे रेसलर के खिलाफ भी रेंस ने जीत दर्ज की है।

#1 विंस मैकमैहन

Vince McMahon Opens Up About His Father, Vince Sr.

विंस मैकमैहन एक रेसलर के तौर पर काम कर चुके हैं मगर इस वजह से उन्हें इस लिस्ट में नहीं डाला गया है। विंस, जैसा की सभी जानते हैं, WWE को एक बड़ी कंपनी बनाने के लिए जानते हैं। दिन-रात मेहनत करने के बाद आज WWE इतनी बड़ी रेसलिंग कंपनी बनी है।

उनके पिता विन्सेंट कैनेडी मैकमैहन सीनियर भी रेसलिंग प्रमोशन चलाया करते थे। मगर उस समय वह अपने क्षेत्र में रहकर ही काम करते थे। अगर विंस मैकमैहन अपने पिता को किए गए वादे को तोड़कर WWE को एक ग्लोबल कंपनी बनाने का फैसला ना लेते तो आज रेसलिंग शायद इतनी मशहूर नहीं होती।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...