Create

5 WWE Superstars जिन्होंने सबसे ज्यादा बार Elimination Chamber मैच में हिस्सा लिया है

WWE Elimination Chamber में कुछ दिग्गजों का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है
WWE Elimination Chamber में कुछ दिग्गजों का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है

WWE का अगला इवेंट Elimination Chamber रहने वाला है। इस इवेंट के लिए WWE ने पूरी तैयारी कर ली है। शो में कुछ जबरदस्त सिंगल्स और टाइटल मैच देखने को मिलेंगे। इस इवेंट में एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैचों का आयोजन भी किया जाने वाला है। सालों से इस तरह के मैच WWE में देखने को मिल रहे हैं।

इस साल भी कुछ बड़े सुपरस्टार्स Elimination Chamber मैच का हिस्सा बनेंगे। कई सुपरस्टार्स को पहली बार इस तरह के मुकाबले का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा वहीं कुछ रेसलर्स पहले भी Elimination Chamber मैच में हिस्सा ले चुके हैं। कुछ दिग्गज रेसलर्स अलग-अलग बार इस मुकाबले में नजर आ चुके हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने WWE इतिहास में सबसे ज्यादा Elimination Chamber मैच लड़े हैं।

5- WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन (6 मैच)

कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) हमेशा ही अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार Elimination Chamber मैच में हिस्सा लिया है और उन्होंने यहां अच्छा प्रदर्शन भी किया हुआ है। उन्होंने अपना पहला Elimination Chamber मैच 2010 में लड़ा था और इस मैच में कोफी का प्रदर्शन साधारण रहा था।

कोफी एक एलिमिनेशन करने के बाद बाहर हो गए थे। इसके अलावा वो 2012 में भी WWE टाइटल के लिए हुए मैच का हिस्सा थे। किंग्सटन ने इसके अलावा दो बार टैग टीम Elimination Chamber मैच भी लड़े हैं। उनके लिए सबसे खास मैच Elimination Chamber 2019 इवेंट में आया।

कोफी WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे और उन्होंने यहां शानदार प्रदर्शन किया। वो मैच में एक बड़ा एलिमिनेशन करने में सफल रहे थे लेकिन अंत में उनकी हार हुई। इस दिग्गज रेसलर का अंतिम Elimination Chamber मैच 2021 में आया जहां वो WWE टाइटल के लिए लड़ रहे थे। इस मैच में उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन वो दूसरे स्थान पर एलिमिनेट हो गए।

4- WWE दिग्गज ट्रिपल एच (6 मैच)

ट्रिपल एच को WWE इतिहास के सबसे बड़े और प्रसिद्ध सुपरस्टार्स में गिना जा सकता है। उन्होंने कई बार Elimination Chamber मैच में हिस्सा लिया है। दरअसल, यह दिग्गज रेसलर अब तक 6 मौकों पर इस मैच में नजर आ चुके हैं और उन्होंने 4 बार जीत हासिल की है। कहा जा सकता है कि उनके लिए यह मुकाबला बढ़िया रहा है।

वो WWE इतिहास के सबसे पहले Elimination Chamber मैच का हिस्सा रहे थे। आपको बता दें कि ट्रिपल एच ने अंतिम बार 2010 में इस तरह का मैच लड़ा था। वो मैचों में 7 एलिमिनेशन कर चुके हैं और यह सही मायने में बड़ी चीज़ है। अब शायद ही वो Elimination Chamber मैच का हिस्सा बनेंगे।

3- WWE दिग्गज जॉन सीना (7 मैच)

जॉन सीना ने Elimination Chamber मैचों में हमेशा ही शानदार प्रदर्शन किया है। वो 7 बार इस तरह के मुकाबले में हिस्सा ले चुके हैं और उन्हें 3 मौकों पर जीत मिली है। उनका जीत प्रतिशत भी काफी ज्यादा अच्छा रहा है। सीना पहली बार 2006 में Elimination Chamber मैच का हिस्सा बने थे और इसमें उनकी जीत हुई थी।

दिग्गज रेसलर ने बाद में कुछ और मौकों पर इस मैच में जगह बनाई और बढ़िया प्रदर्शन किया। उन्होंने दो अन्य मौकों पर भी जीत दर्ज की। आपको बता दें कि जॉन सीना का अंतिम Elimination Chamber मैच 2017 में आया था जहां वो अपने WWE टाइटल को हार गए थे।

2- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन (8 मैच)

रैंडी ऑर्टन काफी सालों से WWE में काम कर रहे हैं और वो कंपनी के लगभग हर एक इवेंट में नजर आते हैं। ऑर्टन ने अब तक 8 बार Elimination Chamber मैच में हिस्सा लिया है और इसमें से उन्हें सिर्फ एक मौके पर जीत मिली है। उन्हें ज्यादातर मौकों पर हार का ही सामना करना पड़ा है।

उनका पहला Elimination Chamber मैच 2003 में हुए SummerSlam पीपीवी में आया था और वो पिछले साल भी इस मुकाबले का हिस्सा बने थे। रैंडी ने 2014 के Elimination Chamber मैच में अपने वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया था और यह उनकी Elimination Chamber में एकमात्र जीत है।

1- WWE दिग्गज क्रिस जैरिको (8 मैच)

क्रिस जैरिको और रैंडी ऑर्टन दोनों ने WWE इतिहास में सबसे ज्यादा 8 Elimination Chamber मैच लड़े हैं। हालांकि, जैरिको का प्रदर्शन इस मुकाबले में ज्यादा बेहतर रहा है। उन्होंने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है और वो अब तक 10 एलिमिनेशन कर चुके हैं। उन्हें एक बार जीत भी मिली हुई है।

वो WWE इतिहास के सबसे पहले Elimination Chamber मैच का हिस्सा बने थे। उन्हें 2010 में इस तरह के मैच में जीत दर्ज की थी और इसके साथ वो नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में सफल रहे थे। इसके बाद कुछ मौकों पर उन्होंने Elimination Chamber मैच लड़े लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment