Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने SummerSlam में सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं

जॉन सीना और द अंडरटेकर का SummerSlam में रिकॉर्ड अच्छा रहा है
जॉन सीना और द अंडरटेकर का SummerSlam में रिकॉर्ड अच्छा रहा है

समरस्लैम (SummerSlam) पीपीवी को WWE का सबसे अहम हिस्सा माना जा सकता है। यह WWE के सबसे बड़े और मुख्य इवेंट्स में से एक है। WWE में SummerSlam का आयोजन काफी सालों से देखने को मिल रहा है और इसका इतिहास काफी बड़ा है। कई सारे सुपरस्टार्स ने इस इवेंट में मैच लड़े हैं और काफी नाम कमाया है। SummerSlam की वजह से कई सारे सुपरस्टार्स का करियर बदला है। 1988 में पहली बार SummerSlam का आयोजन किया गया था।

इसके बाद से लगातार हर साल WWE अपने इस बड़े पीपीवी को फैंस के सामने लेकर आता है। SummerSlam में कुछ सुपरस्टार्स ने सीमित मैच लड़े हैं। इस दौरान कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने बड़े इवेंट में ढेरों मैच लड़े हैं। कई सारे दिग्गजों ने SummerSlam में 10 या उससे ज्यादा मैच भी लड़े हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम SummerSlam पीपीवी में सबसे ज्यादा मैच लड़ने वाले सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे।

5- ट्रिपल एच (WWE SummerSlam में 13 मैच लड़ चुके हैं)

ट्रिपल एच ने WWE SummerSlam में ढेरों मैच लड़े हैं और उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। दरअसल, द गेम ने इस इवेंट में 13 मुकाबलों में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने 8 मैच जीते हैं और 5 में उनकी हार हुई है। पिछले कुछ सालों में उन्होंने लड़ना कम कर दिया है वरना आसानी से वो कई सारे दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते थे। इस सुपरस्टार ने SummerSlam में कई सारे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़े हैं और उनके कुछ मुकाबले फैंस को हमेशा याद रहेंगे।

इस दिग्गज ने ब्रॉक लैसनर, द रॉक, कर्ट एंगल, बुकर टी, शॉन माइकल्स और द ग्रेट खली समेत कई सारे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़े हैं। इसके अलावा वो कुछ टैग टीम मैचों में भी लड़ते हुए दिखाई दिए हैं। इन मैचों के अलावा SummerSlam पीपीवी में वो कुछ मौकों पर रेफरी के रूप में भी दिखाई दिए हैं। देखा जाए तो द गेम के लिए यह इवेंट काफी अच्छा रहा है और उनके योगदान को हमेशा ही याद रखा जाएगा।

4- ऐज (13 मैच)

youtube-cover

ऐज का रिकॉर्ड SummerSlam में जबरदस्त रहा है। इस सुपरस्टार ने अपने WWE करियर में इस इवेंट के अंदर 13 मैच लड़े हैं। इस दौरान उन्हें 11 मुकाबलों में जीत मिली हैं वहीं सिर्फ दो बार उनकी हार हुई है। वो SummerSlam 2021 में अपने प्रदर्शन को और बेहतर कर सकते हैं। उनका सामना सैथ रॉलिंस से देखने को मिलेगा।

उन्होंने इस इवेंट में कई दिग्गजों का सामना किया है। दरअसल, वो SummerSlam पीपीवी में अब तक मैट हार्डी, बतिस्ता, क्रिस जैरिको, एडी गुरेरो, जॉन सीना और द अंडरटेकर समेत काफी सारे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में दिखाई दे चुके हैं। उन्होंने इस बड़े इवेंट में कुछ टैग टीम मैच भी लड़े हैं।

3- जॉन सीना (14 मैच)

youtube-cover

जॉन सीना के लिए SummerSlam 2021 खास रहने वाला है। वो अपने शानदार करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए इसी इवेंट में मैच लड़ेंगे। इस दौरान उनका सामना पुराने विरोधी रोमन रेंस से होगा। जॉन सीना ने SummerSlam में अब तक 14 मुकाबलों में हिस्सा लिया है।

इस दौरान उनका रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है। उन्हें ज्यादातर मैचों में हार मिली है। हालांकि, इस इवेंट में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने बिग शो, रैंडी ऑर्टन, ब्रॉक लैसनर, बतिस्ता, डेनियल ब्रायन, सीएम पंक और ऐज जैसे दिग्गजों के खिलाफ मैच लड़ा है। वो इस साल अपने रिकॉर्ड में एक और मैच जोड़ने वाले हैं।

2- रैंडी ऑर्टन (15 मैच)

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन ने SummerSlam में अब तक 15 मैच लड़े हैं। वो इस साल अपने रिकॉर्ड में एक और मैच को जोड़ सकते हैं। द वाइपर SummerSlam 2021 में रिडल के साथ टीम बनाकर एजे स्टाइल्स और ओमोस का सामना कर सकते हैं। वो इसके पहले SummerSlam में जबरदस्त काम कर चुके हैं।

ऑर्टन ने इस इवेंट में काफी सारे मुकाबले जीते हैं और कुछ मौकों पर उन्हें हार भी मिली है। उन्होंने बड़े इवेंट में जॉन सीना, हल्क होगन, द अंडरटेकर, क्रिश्चियन, डेनियल ब्रायन, ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़े हैं। इसी वजह से उन्हें दिग्गज माना जाता है।

1- द अंडरटेकर (16 मैच)

youtube-cover

द अंडरटेकर के लिए SummerSlam पीपीवी काफी बढ़िया रहा है। उन्होंने इस इवेंट में अपने प्रदर्शन से काफी नाम कमाया है। इस इवेंट में द डेडमैन ने 16 मैच लड़े हैं। उन्होंने SummerSlam में कई सारे बड़े सुपरस्टार्स का सामना किया और उन्हें हराया है। इस इवेंट में उनके कुछ ऐसे मैच हैं जिन्हें सालों तक याद रखा जाएगा।

द अंडरटेकर का SummerSlam 1994 में नकली अंडरटेकर से मैच हुआ था। इसके अलावा वो इस इवेंट में ब्रेट हार्ट, स्टीव ऑस्टिन, ऐज और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गजों का सामना कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने इवेंट में कई यादगार पल दिए हैं, जिन्हें फैंस के लिए भूल पाना मुश्किल है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment