Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो कभी वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं जीत पाए 

आंद्रे द जायंट
आंद्रे द जायंट
Subham Pal

प्रोफेशनल रेसलिंग बिजनेस और WWE की शुरूआत के बाद से ही वर्ल्ड चैंपियनशिप का काफी महत्व रहा है। आपको बता दें, किसी सुपरस्टार की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जाता है कि उस सुपरस्टार ने किसी रेसलिंग कंपनी में कितने वर्ल्ड टाइटल जीते हैं। आपको बता दें, WWE में कई ऐसे घटनाएं देखने को मिल चुके हैं जब किसी सुपरस्टार से प्रभावित होकर कंपनी ने उस सुपरस्टार को वर्ल्ड चैंपियन बनाने का फैसला किया था।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस के मैच में किया बड़ा बदलाव, ऑफ-स्क्रिप्ट जाने की वजह से की गई थी जॉन सीना की पिटाई

यही नहीं, कई बार किसी सुपरस्टार के वर्ल्ड चैंपियन बनने से उस सुपरस्टार का किसी रेसलिंग कंपनी में भविष्य सुरक्षित हो जाता है और इससे उस सुपरस्टार को फैंस के बीच लोकप्रिय होने में भी मदद मिलती है। आपको बता दें, WWE में कई ऐसे सुपरस्टार हुए हैं जो अपने करियर में कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए लेकिन इसके बावजूद भी वह कंपनी में काफी सफल रहे थे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाए।

5- WWE लैजेंड आंद्रे द जायंट

आंद्रे द जायंट
आंद्रे द जायंट

आंद्रे द जायंट 5 मिनट के लिए WWF चैंपियन रहे थे लेकिन इसे उनके वर्ल्ड चैंपियनशिप रन के तौर पर नहीं गिना जा सकता। आपको बता दें, आंद्रे द जायंट को दुनिया का आठवां अजूबा माना जाता था और वह किसी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप से ज्यादा स्पेशल थे। यही कारण है कि उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने की कोई जरूरत नहीं थी।

ये भी पढ़ें: 5 कारणों से WWE WrestleMania 37 में बैड बनी को द मिज को हराना चाहिए

आपको बता दें, आंद्रे द जायंट सालों तक WWE फैंस के लिए आकर्षण का केंद्र थे और उनके नाम पर शोज के टिकटों की ब्रिकी होती थी। यह चीज दर्शाती है कि एक समय वह फैंस के बीच कितने लोकप्रिय हुआ करते थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE लैजेंड अर्न एंडरसन

अर्न एंडरसन
अर्न एंडरसन

अर्न एंडरसन WWE में अपने छोटे से रन में एक टैग टीम कम्पटीटर के रूप में दिखाई दिए थे। हालांकि, जिम क्रॉकेट प्रमोशंस और WCW में एंडरसन ने टॉप कम्पटीटर के रूप में काम किया था। आपको बता दें, एंडरसन टैग टीम चैंपियन और वर्ल्ड टेलीविजन चैंपियन रह चुके हैं।

हालांकि, एंडरसन को वर्ल्ड चैंपियनशिप की कोई जरूरत नहीं थी और उन्होंने अपने इन-रिंग क्षमता, एटीट्यूड के जरिए ही खुद को टॉप गाए के रूप में स्थापित कर लिया था।

3- टेड डिबियस

टेड डिबियस
टेड डिबियस

विंस मैकमैहन ने 80 के दशक में मिलियन डॉलर मैन गिमिक का WWE टेलीविजन पर इस्तेमाल करने का फैसला किया और उन्होंने इस गिमिक के लिए टेड डिबियस को चुना। आपको बता दें, इस गिमिक के जरिए टेड तुरंत ही फैंस के बीच लोकप्रिय हो गए।

हालांकि, टेड अपने करियर में कभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत नहीं पाए और इसके बजाए उन्होंने खुद की चैंपियनशिप बेल्ट तैयार की। देखा जाए तो टेड के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बजाए मिलियन डॉलर टाइटल होल्ड करना उनके पर्सनालिटी को ज्यादा सूट करता था।

Free2- WWE लैजेंड जेक द स्नेक रॉबर्ट्स

जेक द स्नेक रॉबर्ट्स
जेक द स्नेक रॉबर्ट्स

जेक द स्नेक रॉबर्ट्स को WWE इतिहास के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें, जेक कई मामलों में अनोखे थे और उनके चलकर रिंग की तरफ जाने का तरीका, बोलने का तरीका और उनयका डीडीटी देने का तरीका फैंस को काफी पसंद था।

यही नहीं, जेक हर शो के दौरान अपने साथ अजगर लेकर आते थे और यह चीज उन्हें खास बनाती थी। हालांकि, जेक अपने WWE और WCW करियर में कभी भी चैंपियनशिप नहीं जीत पाए लेकिन यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें किसी चैंपियनशिप की जरूरत नहीं थी।

1- WWE लैजेंड रोडी पाइपर

रोडी पाइपर
रोडी पाइपर

WWE फैंस रोडी पाइपर को चाहे चीयर करे या बू करे लेकिन पाइपर में यह खासियत थी कि फैंस उन्हें एरीना में देखने के लिए आया करते थे। आपको बता दें, रोडी बिना कोई वर्ल्ड टाइटल जीते बिना ही मेन इवेंट स्टार थे और कई सालों तक कोई भी सुपरस्टार उन्हें पिन नहीं कर पाया था।

रोडी पाइपर सालों तक कंपनी के टॉप गाए हुआ करते थे और वह वर्ल्ड चैंपियन बनना डिजर्व करते थे। हालांकि, रोडी को खुद को टॉप सुपरस्टार बनाए रखने के लिए वर्ल्ड टाइटल की कोई जरूरत नहीं थी।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...