Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE टेलीविजन पर केवल एक मैच लड़ने का मौका मिला 

केन वैलासकेज, टायसन फ्यूरी और ब्रॉन स्ट्रोमैन
केन वैलासकेज, टायसन फ्यूरी और ब्रॉन स्ट्रोमैन
reaction-emoji
Subham Pal

काफी सालों तक ट्रेनिंग करने के बाद सुपरस्टार्स को दुनिया की सबसे बड़े रेसलिंग कंपनी WWE द्वारा साइन किया जाता है। हालांकि, WWE में आने के बाद अधिकतर सुपरस्टार्स इस रेसलिंग प्रमोशन में काफी लंबा समय व्यतीत करते हैं जबकि कुछ दूसरे सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जो इस रेसलिंग कंपनी में काफी कम समय तक टिक पाते हैं। यही नहीं, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जो WWE में केवल एक मैच में कम्पीट कर पाए थे।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों बॉबी लैश्ले लंबे समय तक WWE चैंपियन बने रहेंगे और 3 कारण क्यों जल्द ही टाइटल हार सकते हैं

हालांकि, ऐसे रेसलर्स की संख्या काफी कम है और WWE में केवल एक मैच लड़ने वालों की लिस्ट में अधिकतर सेलिब्रेटीज, गेस्ट या फिर WWE स्टार्स के फैमिली मेंबर्स शामिल होते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें टेलीविजन पर केवल एक मैच लड़ने का मौका मिल पाया था।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार केन वैलासकेज

SmackDown के फॉक्स नेटवर्क का हिस्सा बनने के बाद WWE ने फैंस के लिए कई सरप्राइज प्लान कर रखे थे। इसी दौरान जब रे मिस्टीरियो और उनके बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो, ब्रॉक लैसनर के साथ फ्यूड में थे तो लैसनर के पुराने दुश्मन केन वैलासकेज ने डॉमिनिक के गॉडफादर के रूप में डेब्यू किया। आपको बता दें, केन ने डेब्यू के तुरंत बाद ही लैसनर पर हमला कर दिया और इसके बाद सऊदी अरब में हुए क्राउन ज्वेल इवेंट में इन दोनों सुपरस्टार्स के के बीच मैच बुक किया गया।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania के इतिहास में सैथ राॅलिंस के करियर की 3 सबसे बड़ी जीत

हालांकि, इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने केवल 88 सेकेंड में ही केन वैलासकेज को हरा दिया था। इस मैच के बाद भी WWE का केन वैलासकेज को दूसरे मैचों में इस्तेमाल करने का प्लान था। हालांकि, नी इंजरी की वजह से केन वैलासकेज Royal Rumble 2020 का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसके बाद WWE ने अप्रैल 2020 में केन को रिलीज करते हुए सभी को हैरान कर दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- पूर्व WWE टैग टीम चैंपियन निकोलस

WWE WrestleMania 34 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में द बार का सामना करने का मौका मिला। आपको बता दें, इस मैच के लिए स्ट्रोमैन को मनचाहा टैग टीम पार्टनर चुनने की आजादी थी, हालांकि, स्ट्रोमैन ने किसी सुपरस्टार के बजाए क्राउड से 10 वर्षीय निकोलस को अपना पार्टनर चुना।

इस मैच के दौरान निकोलस टैग करके रिंग में जरूर आए थे लेकिन उन्होंने जल्द ही स्ट्रोमैन को वापस टैग दे दिया था और स्ट्रोमैन यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। WrestleMania वीकेंड समाप्त होने के बाद स्ट्रोमैन & निकोलस ने अपना टाइटल त्याग दिया और बाद में पता चला कि निकोलस, WWE रेफरी जॉन कोन के बेटे हैं।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार खर्मा

खर्मा ने WWE Extreme Rules में डेब्यू करने के बाद कई पूर्व चैंपियंस पर हमला किया था। हालांकि, जल्द ही खर्मा के प्रेगनेंट होने का खुलासा हुआ और इस वजह से खर्मा को ब्रेक पर जाना पड़ा और इसके महीनों बाद खर्मा ने वापसी करते हुए WWE में अपना पहला मैच लड़ा।

आपको बता दें, खर्मा ने वापसी करते हुए 2012 Royal Rumble मैच में एंट्री करने के बाद हनिको को एलिमिनेट करने के बाद डॉल्फ जिगलर द्वारा एलिमिनेट हो गई थी। इसके बाद खर्मा ने जुलाई 2012 में खुलासा किया कि उन्हें WWE से रिलीज कर दिया गया है।

2- जस्टिन थंडर लाइगर

जस्टिन थंडर WCW लैजेंड हैं और आपको बता दें, जस्टिन ने जनवरी 2020 में संन्यास लेने का फैसला किया था। हालांकि, यह बात काफी कम लोग जानते हैं कि जस्टिन थंडर लाइगर WWE में मैच लड़ चुके हैं। आपको बता दें, 2015 NXT Takeover: ब्रूकलिन में उन्होंने टाइलर ब्रीज का सामना किया था।

यह काफी शानदार मैच था और इस मैच में जस्टिन थंडर लाइगर, टाइलर ब्रीज को हराने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, जस्टिन के रिटायर होने के बाद उन्हें WWE हॉल ऑफ फेम क्लास ऑफ 2020 में शामिल किया जा चुका है।

1- टायसन फ्यूरी ने WWE में केवल एक मैच लड़ा

लोकप्रिय बॉक्सर टायसन फ्यूरी WWE SmackDown के फॉक्स नेटवर्क पर डेब्यू एपिसोड में ऑडियंस में मौजूद थे। इसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मैच के दौरान डॉल्फ जिगलर को टायसन पर फेंक दिया और टायसन इससे गुस्सा होकर स्ट्रोमैन पर हमला करने के लिए बढ़े लेकिन सिक्योरिटी ने उन्हें रोक दिया।

इसके बाद टायसन फ्यूरी और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच सऊदी अरब में हुए क्राउन ज्वेल इवेंट में मैच देखने को मिला और फ्यूरी काउंट आउट के जरिए मैच जीतने में कामयाब रहे थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...