Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें हमेशा ही नजरअंदाज किया गया 

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस & शेन मैकमैहन
पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस & शेन मैकमैहन

WWE में कई सुपरस्टार्स को मेन इवेंटर का दर्जा प्राप्त है और साथ ही ऐसे सुपरस्टार्स की संख्या काफी ज्यादा है जिन्हें कभी भी मेन इवेंट सीन में मौका नहीं मिला है। ऐसा नहीं है कि ये सुपरस्टार्स WWE में मेन इवेंटर की भूमिका नही निभा सकते बल्कि कंपनी ने इन सुपरस्टार्स को मेन इवेंट में आने का कभी मौका ही नही दिया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ रोमन रेंस को मैच लड़ना अभी बाकी है

हालांकि, WWE सभी सुपरस्टार्स को टॉप लेवल सुपरस्टार्स के रूप में नहीं बुक कर सकता लेकिन कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिन्हें कंपनी ने जानबूझकर नजरअंदाज कर दिया। आपको बता दें रोस्टर में कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो लंबे वक्त से बड़े मौके मिलने का इंतजार कर रहे हैं और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें कंपनी ने हमेशा ही नजरअंदाज किया है।

5.WWE सुपरस्टार बिग ई

बिग ई में हमेशा से ही WWE का बड़ा सुपरस्टार बनने की क्षमता थी लेकिन कंपनी में कभी भी उनका यही तरह इस्तेमाल नहीं किया। हालांकि, टैग टीम के रूप में बिग ई को काफी सफलता मिली लेकिन अब वक़्त आ चुका है जब उन्हें सिंगल कम्पटीटर के रूप में मौका मिलना चाहिए।

आपको बता दें बिग ई ने डॉल्फ जिगलर के बॉडीगार्ड के रूप में डेब्यू किया था और उस वक्त उन्हें दूसरे सुपरस्टार्स के लिए बड़े खतरे के रूप में देखा जा रहा था। दुर्भाग्यवश, उन्हें मिड कार्ड में धकेल दिया गया और इसके बाद वह न्यू डे का हिस्सा बने। कोफी किंग्सटन भी न्यू डे का हिस्सा रहते हुए WWE चैंपियन बने थे इसलिए उम्मीद है कि आने वाले समय में WWE बिग ई की क्षमता को पहचान कर उन्हें भी मेन इवेंट पिक्चर में मौका देगी।

4.WWE सुपरस्टार मुस्तफा अली

मुस्तफा अली भले ही WWE में दूसरे क्रूजरवेट सुपरस्टार्स की तरह है लेकिन उनके प्रोमोज और क्राउड से आसानी से कनेक्ट करने की क्षमता उन्हें दूसरों से अलग करती है। इसके अलावा अली रिंग में भी काफी शानदार हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि पिछले कुछ समय में जैसे वह भीड़ में कई खो गए हो। भले ही, अली के स्मैकडाउन का मिस्ट्री हैकर होने की अफवाह है लेकिन यह बात तो पक्की है कि निकट भविष्य में उन्हें टाइटल पिक्चर में आने का मौका नहीं मिल पाएगा।

3.पूर्व WWE चैंपियन डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर को WWE में ज्यादा मौके नहीं मिले और वह कहीं ज्यादा बेहतर करियर डिजर्व करते हैं। वह अभी भी कंपनी का हिस्सा है और इस वक्त मिड कार्ड सुपरस्टार के रूप में काम कर रहे हैं। आपको बता दें, डॉल्फ WWE में दो मौकों पर वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और उनका पहला टाइटल रन एक हफ्ते से भी कम चला जबकि दूसरे टाइटल रन के दौरान कंकशन से ग्रसित होने के बाद उनसे टाइटल वापस ले लिया गया। जिगलर ने कई मौकों पर अपने आपको साबित किया है और स्मैकडाउन में वह बेहतरीन हील चैंपियन साबित हो सकते हैं।

2.WWE विमेंस सुपरस्टार नेओमी

नेओमी दो बार की विमेंस चैंपियन रह चुकी हैं और वह WWE रोस्टर के सबसे शानदार एथलीट्स में से एक हैं। इसके अलावा उनके प्रोमोज जबरदस्त होते हैं और फैंस के बीच भी वह काफी लोकप्रिय है। इन सब के बावजूद पिछले कुछ समय में WWE में उन्हें जरूरी मौके नहीं मिले और उनका टेलीविजन पर न दिखना काफी निराशाजनक है। नेओमी भले ही अतीत में विमेंस चैंपियन रह चुकी है लेकिन ऐसा लग रहा है कि उनकी वापसी के बाद उन्हें एक मिड कार्ड सुपरस्टार के रूप में ही इस्तेमाल किया जाएगा।

1.पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस

मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद ही केविन ओवेंस WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बनकर उभरे और यही नहीं, इस दौरान वह यूनिवर्सल चैंपियन भी बने। हालांकि, पिछले कुछ समय में देखा जाए तो जैसे केविन ओवेंस को नजरअंदाज किया गया है। आपको बता दें केविन ओवेंस ने रेसलमेनिया 36 में सैथ राॅलिंस को हराने के बाद कुछ वक्त के लिए WWE से ब्रेक ले लिया था।

केविन ओवेंस की वापसी के बाद ऐसा लगा कि WWE उन्हें एक बार फिर किसी हाई-प्रोफाइल फ्यूड का हिस्सा बनाएगी लेकिन इसके उलट ओवेंस इस वक्त एंजेल गार्जा, अपोलो क्रूज और एंड्राडे जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़कर उन्हें आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment