Create

5 WWE Superstar जो 'द बीस्ट' Brock Lesnar की तारीफ कर चुके हैं

WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं ब्रॉक लैसनर
WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) WWE के सबसे महान सुपरस्टार्स में से एक हैं। अपनी ताकत और स्किल के कारण वह इस बिजनेस के सबसे दमदार और दबदबा बनाने वाले रेसलर्स में से एक हैं। लैसनर ने जितनी कड़ी मेहनत की है और इसके अलावा उनके पास जितनी शक्ति है उसी का परिणाम है कि वह आज इतने बड़े मेगास्टार बने हैं।

हालिया समय में लैसनर की बुकिंग को लेकर फैंस ने नाराजगी जाहिर की है। पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन अपने सारे मैचों में दबदबा बनाते हैं और F5 लगाते हुए मैचों को समाप्त करते हैं। कई लोग लैसनर को पसंद नहीं करते हैं और उन्हें आलसी बताते हैं। भले ही उनकी इतनी आलोचना होती है, लेकिन उनकी काफी तारीफ भी होती रहती है।

कई रेसलर्स ने भी उन्हें नकारात्मक टिप्पणियों से बचाया है और उन्हें टॉप-क्लास एथलीट बताया है। एक नजर डालते हैं उन पांच सुपरस्टार्स पर जिन्होंने लैसनर की तारीफ की है।

#5 WWE HOF कर्ट एंगल ने की है ब्रॉक लैसनर की तारीफ

WWE में कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी काफी दिलचस्प रही है
WWE में कर्ट एंगल और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी काफी दिलचस्प रही है

कर्ट एंगल के खिलाफ राइवलरी ब्रॉक लैसनर के लिए WWE में बेस्ट प्रोग्राम में से एक रही है। दोनों रेसलर्स के बीच इतनी बेहतरीन कमेस्ट्री रही है कि उन्होंने इसे रिंग के बाहर भी बनाए रखा है। एंगल ने लैसनर की जमकर तारीफ की है और कहा है कि उनकी रिंग स्किल उन्हें महान बनाती है।

एंगल ने कहा था, ब्रॉक अलग प्रजाति के हैं, लेकिन वह रिंग में जो करते हैं उसे कोई मैच नहीं कर सकता है। वह 19 सालों से यही करते आ रहे हैं, लेकिन आज भी उतने ही अच्छे हैं। ब्रॉक महान हैं और वह जब तक रिटायर नहीं होंगे तब महान ही रहेंगे।

#4 ब्रॉक लैसनर को धरती का बेस्ट प्रोफेशनल रेसलर बता चुके हैं सैथ रॉलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच राइवलरी शानदार रही है और 2019 में दोनों के बीच शानदार फिउड हुई थी। रॉलिंस ने लैसनर को लेकर काफी इज्जत दिखाई है। एक इंटरव्यू के दौरान रॉलिंस ने खुलासा किया था लैसनर जैसा कोई नहीं है।

उन्होंने कहा था, सच्चाई यह है कि जैसे ही आप उन्हें जानते हैं और उनकी इज्जत हासिल करने की कोशिश करते हैं तो आपको पता चलता है कि वह धरती के बेस्ट प्रोफेशनल रेसलर हैं। उनके मैचों को देखेंगे तो पता चलेगा कि उन्होंने गेम बदल दिया है। उनके रिंग में होने पर बेल बजते ही आपको पता चल जाता है कि किसी भी पल कुछ भी हो सकता है।

#3 ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उतरने को शानदार मौका बता चुके हैं स्टाइल्स

ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच हुआ था क्लासिक मैच
ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच हुआ था क्लासिक मैच

कुछ सालों पहले Survivor Series में एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर आमने-सामने थे। किसी को नहीं पता था कि चैंपियन बनाम चैंपियन मुकाबले से क्या उम्मीद करनी चाहिए, लेकिन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ड्रीम मैच हुआ था। स्टाइल्स ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने लैसनर के खिलाफ मैच पसंद किया था।

स्टाइल्स ने कहा था, मुझे लगता है कि उन्होंने और मैंने शानदार मैच लड़ा था और मेरे लिए ब्रॉक के खिलाफ रिंग में उतरना शानदार मौका था। यह ऐसा मैच था जिसकी उम्मीद की जा रही थी, लेकिन किसी को नहीं पता था कि इससे क्या मिलने वाला है। मैं इस मैच को लेकर काफी गर्व महसूस करता हूं।

#2 ब्रॉक लैसनर को शानदार परफॉर्मर बता चुके हैं ब्रायन डेनियलसन

ब्रॉक लैसनर का सामना करके खुश थे ब्रायन
ब्रॉक लैसनर का सामना करके खुश थे ब्रायन

ब्रॉक लैसनर ने चैंपियन बनाम चैंपियन के एक और मैच में डेनियल ब्रायन का सामना किया था। इस मैच ने WWE यूनिवर्स को अपने पैरों पर खड़ा होने को मजबूर कर दिया था।

मैच के बाद ब्रायन ने कहा था, मैच में सबसे बड़ा चैलेंज था कि हील बनने के एक हफ्ते के अंदर ही मैं बेबीफेस नहीं बन सकता था। रेसलिंग फैंस के साथ तमाम लोग लैसनर के बारे में नकारात्मक बातें बोलते हैं, लेकिन वह शानदार परफॉर्मर हैं। मैं लंबे समय से ब्रॉक से लड़ना चाहता था और मैं अपने मैच से संतुष्ट था।

#1 डेडमैन भी हैं ब्रॉक लैसनर के फैन

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 30 में द अंडरटेकर को हराते हुए उनकी स्ट्रीक तोड़ी थी। हालांकि, अंडरटेकर ने खुलासा किया था कि वह खुद लैसनर के काफी बड़े फैन हैं।

अंडरटेकर ने कहा था, वह एक शानदार एथलीट हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो परिभाषा लिखते हैं। वह 260 पाउंड के थे, लेकिन उनके शॉट 160 पाउंड के लगते थे। आप भरोसा नहीं कर सकते कि उनके जैसा भारी इंसान इतनी तेजी से मूव कर सकता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment