Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें किसी पीपीवी में हुए बड़े मैच से अंतिम समय में बाहर कर दिया गया था 

रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, कर्ट एंगल और डीन एंब्रोज
रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, कर्ट एंगल और डीन एंब्रोज
Subham Pal

WWE में कई ऐसे पल देखने को मिल चुके हैं जब किसी पीपीवी के लिए बड़े मैचों की घोषणा की गई थी लेकिन किसी वजह से ये मैच नहीं हो पाए थे। वर्तमान समय में भी इस तरह की चीजें अकसर देखने को मिलती है। इसका सबसे ताजा उदाहरण ब्लू ब्रांड में देखने को मिला था जब Hell in a Cell 2021 के लिए बुक किये गए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) vs रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) के मैच को इस पीपीवी से पहले SmackDown के एपिसोड में शिफ्ट कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल WWE सुपरस्टार्स जो वापसी करके Money in the Bank मैच में सरप्राइज एंट्री कर सकती हैं

इसके अलावा WWE में कई ऐसे पल भी देखने को मिल चुके हैं जब किसी सुपरस्टार को किसी पीपीवी में होने जा बड़े मैच से हटा दिया गया था। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें अंतिम समय में किसी पीपीवी के मैच कार्ड से हटा दिया गया था।

5- WWE सुपरस्टार बेली

Money in the Bank 2021 पीपीवी में बेली को बियांका ब्लेयर के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला था। यही नहीं, यह एक आई क्विट मैच था, हालांकि, बेली के अचानक चोटिल होने की वजह से उन्हें इस मैच से हटाकर इस मैच को अगले हफ्ते SmackDown में कराने का फैसला किया गया है। WWE ने बेली को इस मैच से बाहर करने का कारण बताते हुए कहा कि ट्रेनिंग के दौरान बेली बुरी तरह चोटिल हो गई थी और इस वजह से वह 9 महीने तक एक्शन से दूर रहेंगी।

ये भी पढ़ें: Money in the Bank 2020 लैडर मैच में हिस्सा लेने वाले सभी WWE सुपरस्टार्स अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं?

चूकिं, Money in the Bank पीपीवी में होने जा रहा SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच अगले हफ्ते ब्लू ब्रांड के एपिसोड में होने जा रहा है, इस मैच में बेली के रिप्लेसमेंट के तौर पर कार्मेला को शामिल किया गया है। इससे पहले कार्मेला विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बना चुकी थी, हालांकि, अब उनकी जगह इस लैडर मैच में लिव मॉर्गन को शामिल किया गया है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (TLC 2017)

TLC 2017 में WWE सुपरस्टार रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज के साथ मिलकर द शील्ड के रूप में द मिज, सिजेरो, शेमस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन का TLC मैच में सामना करने वाले थे। हालांकि, इस मैच से दो दिन पहले WWE ने घोषणा की कि स्वास्थ्य संबंधी कारणों की वजह से रोमन इस मैच में कम्पीट नहीं कर पाएंगे और उनकी जगह इस मैच में कर्ट एंगल को शामिल किया गया था।

इस मैच में कर्ट एंगल ने सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज के साथ शील्ड के रूप में एंट्री की थी। यही नहीं, इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने में भी एंगल ने अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, इसके बावजूद भी इस मैच के दौरान रोमन रेंस की कमी काफी खली थी।

3- WWE सुपरस्टार ब्रे वायट (TLC 2017)

TLC 2017 पीपीवी से पहले WWE सुपरस्टार ब्रे वायट भी रोमन रेंस की तरह वायरल फीवर का शिकार होने के बाद इस पीपीवी से बाहर हो गए थे। आपको बता दें, ब्रे वायट इस पीपीवी में सिस्टर एबीगेल के रूप में डेब्यू करते हुए मैच लड़ने वाले थे जबकि उनके प्रतिद्वंदी फिन बैलर इस मैच में डीमन किंग के रूप में उतरने वाले थे।

हालांकि, ब्रे वायट के बीमार पड़ने के बाद उनकी जगह इस मैच में एजे स्टाइल्स को शामिल किया गया। इसके बाद TLC 2017 में एजे स्टाइल्स और डीमन किंग 'फिन बैलर' के बीच शानदार मैच देखने को मिला था।

2- WWE सुपरस्टार बैकी लिंच (Survivor Series 2018)

WWE Survivor Series 2018 में उस वक्त की SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच चैंपियन vs चैंपियन मैच में Raw विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी का सामना करने जा रही थी। हालांकि, इस मैच से पहले SmackDown सुपरस्टार्स द्वारा Raw में घुसपैठ करने वाले एंगल के दौरान नाया जैक्स का पंच लगने की वजह से बैकी की नाक टूट गई थी।

यही नहीं, इस वजह से बैकी कंकशन का भी शिकार हो गई थी। नाक टूटने की वजह से बैकी चैंपियन vs चैंपियन मैच से बाहर हो गई थी और उन्हें इस मैच के लिए अपना रिप्लेसमेंट चुनना था। इसके बाद बैकी लिंच ने अपनी जगह शार्लेट फ्लेयर को इस मैच में शामिल किया था।

1- WWE सुपरस्टार कीथ ली (Elimination Chamber 2021)

Elimination Chamber 2021 में कीथ ली, बॉबी लैश्ले और रिडल के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा थे। हालांकि मैच से पहले बॉबी लैश्ले द्वारा कीथ ली पर हमला कराके स्टोरीलाइन के हिसाब से उन्हें चोटिल दिखाकर मैच से बाहर कर दिया गया था।इसके बाद मैच में ली के रिप्लेसमेंट के लिए इस पीपीवी के दौरान फेटल फोर वे मैच देखने को मिला था।

इस मैच को जीतकर जॉन मॉरिसन यूएस चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में सफल रहे थे। वहीं, रिडल इस मैच में मॉरिसन को पिन करके नए यूएस चैंपियन बने थे। इस मैच से बाहर होने के बाद से ही कीथ ली WWE टेलीविजन पर दिखाई नहीं दिए हैं और कंपनी ने अभी तक यह बात साफ नहीं है कि आखिर कीथ ली के साथ हुआ क्या था।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...