5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें उनके डेब्यू के पहले ही रिलीज कर दिया गया था

WWE के लिए अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करना कोई नई बात नही है।
WWE के लिए अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करना कोई नई बात नही है।

इस वक्त WWE रोस्टर में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें कंपनी का हिस्सा बने एक दशक से ज्यादा समय बीत चुका है, हालांकि, WWE में हर एक सुपरस्टार इतना लकी नही होता है। आपको बता दें, कई सुपरस्टार्स के लिए डेवलपमेंटल ब्रांड का समय काफी कठिन होता है और अगर वे सुपरस्टार्स मेन रोस्टर में आने में कामयाब भी रहते हैं तो कंपनी उन्हें किसी भी समय रिलीज कर सकती है। रेसलिंग बिजनेस एक ऐसी जगह है जहां सुपरस्टार्स को उनके पोजिशन के लिए लगातार संघर्ष करना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकें जिनसे रोमन रेंस की जोड़ी पॉल हेमन के साथ टूट सकती है

कई बार ऐसा भी देखने को मिला और जहां रेसलर्स को परफॉर्म करने का मौका दिए बगैर उन्हें उनके कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया जाता है। हालांकि, अधिकतर बार यह निर्णय WWE मैनेजमेंट द्वारा लिया जाता है लेकिन कई बार ऐसा भी देखने को मिला है जहां सुपरस्टार्स ने खुद अपने रिलीज की मांग की थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनका डेब्यू होने से पहले ही उन्हें रिलीज कर दिया गया था।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार साराह बैकमैन

आर्म रेसलिंग बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली साराह बैकमैन ने साल 2013 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। आपको बता दें, 8 बार की वर्ल्ड आर्म रेसलिंग चैंपियन को डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट के साथ NXT का हिस्सा बनाया गया था, हालांकि, वह इस ब्रांड में कभी भी कम्पीट करती हुई नही नजर आई। इसके अगले साल यह खुलासा हुआ कि साराह को रिंग नेम शारा दिया गया और ऐसा लग रहा था कि कंपनी के पास उनके लिए कोई बड़ा प्लान था।

ये भी पढ़ें: 5 NXT सुपरस्टार्स जो 2021 मेंस Royal Rumble मैच में चौंकाने वाली एंट्री कर सकते हैं

हालांकि, इसके दो महीने बाद ही साराह ने WWE से खुद की रिलीज की मांग कर दी। वर्तमान समय में साराह ने रेसलिंग बिजनेस से दूरी बना ली है और अब वह रियल स्टेट एजेंट के रूप में काम करती हैं।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार एलेक्जेंडर जैकसिक

youtube-cover

एलेक्जेंडर जैकसिक को साल 2018 में WWE द्वारा साइन किया गया था और डेवलपमेंटल ब्रांड में एक साल से भी कम समय बिताने के बाद एलेक्जेंडर NXT लाइव शोज के दौरान ओने लॉर्कन, डैनी बर्च, डैमियन प्रिस्ट जैसे कई बड़े NXT सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में हिस्सा लेने लगे। हालांकि, कोरोना महामारी के दौरान WWE ने अपने बजट में कटौती करते हुए दूसरे NXT स्टार्स के साथ एलेक्जेंडर जैकसिक को भी रिलीज कर दिया।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार शादिया बसेसो

शादिया बसेसो ने अक्टूबर 2017 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाली पहली अरब सुपरस्टार बनी थी। एक रेसलर के अलावा शादिया बसेसो टीवी प्रेजेंटेर और जी-जित्सु एथलीट रह चुकी हैं। शादिया का साल 2018 में डेब्यू होना था, हालांकि, ऐसा कुछ देखने को नही मिला और इसके बजाए वह मे यंग क्लासिक में बैकस्टेज इंटरव्यूअर के रूप में दिखाई दी। बसेसो को कभी भी NXT ब्रांड में रेसलिंग करने का मौका नहीं मिला और इसके बाद साल 2019 में WWE ने उन्हें रिलीज करते हुए सबको हैरान कर दिया था।

2- पूर्व WWE सुपरस्टार एलिसा मरिनो

WWE ने जनवरी 2020 में एलिसा मरिनो को कमेंटेटर, इंटरव्यूअर और अनाउंसर के तौर पर कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। इस स्टार ने रिंग नेम कैट मरिनो के रूप में जनवरी 2020 में NXT हाउस शोज के दौरान अपना डेब्यू किया था। हालांकि, एलिसा WWE के लिए कुछ ही महीने काम कर पाई जिसके बाद कोरोना महामारी के दौरान कंपनी ने अपने बजट में कटौती करते हुए उन्हें रिलीज करने का फैसला किया।

1- पूर्व WWE सुपरस्टार हेड वैंसेन

हेड वैंसेन
हेड वैंसेन

साल 2008 में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान ब्रिटिश स्टार हेड वैंसेन के नए कैरेक्टर का प्रोमो रिलीज किया गया था, हालांकि, इसके बाद WWE ने सबको चौंकाते हुए उन्हें रिलीज कर दिया था। वैंसेन ने मई 2007 में WWE के साथ डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और इसके बाद हुई इंजरी के बाद वह साल 2008 के शुरूआती समय तक एक्शन से दूर रहे। इसके बाद साल 2008 के अंत में वैंसेन को SmackDown का हिस्सा बनाने की खबर सामने आई।

हालांकि, वैंसेन के SmackDown में आने से पहले उनका प्रोमो रिलीज किया गया लेकिन इसके बाद WWE ने बिना कारण बताए उन्हें रिलीज कर दिया।