Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें बड़े मैचों से हटा दिया गया था

बैकी लिंच और द बीस्ट
बैकी लिंच और द बीस्ट
JITENDRA SINGH

कोरोना वायरस महामारी की वजह से WWE और अन्य रेसलिंग कंपनी अपने टीवी शो और पीपीवी का आयोजन परफॉर्मेंस सेंटर में कर रही है। विंस मैकमैहन की कंपनी हर साल बहुत से मैचों को आयोजन करती है और कभी-कभार इन मैचों के अंदर हिस्सा लेने वाले रेसलर्स किसी कारण की वजह को हटा दिया जाता है।

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े रेसलर्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें बड़े मैचों से हटा दिया गया था और इसके साथ ही कंपनी ने ऐसा किस वजह से किया इस बारे में भी बात करेंगे।

5- रुसेव

youtube-cover

रेसलमेनिया 34 में जॉन सीना और द अंडरटेकर के बीच मैच देखने को मिला था। यह अंडरटेकर का रोमन रेंस से रेसलमेनिया 33 में हारने के बाद पहला मैच था और इस मैच में अंडरटेकर ने जीत हासिल की थी। जॉन सीना के खिलाफ हुए मैच में वापसी के बाद सभी फैंस को यह पता चल गया था कि अंडरटेकर ने रेसलिंग से रिटायरमेंट नहीं लिया है और इसके बाद ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल पीपीवी में इनका मैच रुसेव के साथ बुक किया गया था। यह एक कास्केट मैच था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मोमेंट्स जब फैंस के आंसू छलक आए

इस मैच के होने से कुछ दिन पहले ही WWE ने यह घोषणा की थी कि इस मैच के अंदर रुसेव की जगह क्रिस जैरिको लेंगे क्योंकि विंस का मानना था कि इस मैच में हार से रुसेव के बेबीफेस गिमिक को नुकसान होगा लेकिन बाद में सऊदी अरब के प्रिन्स विंस को कॉल कर कहा कि वह इस मैच में रुसेव को लड़ते हुए देखना चाहते है और इसके बाद कंपनी ने अपने नए प्लान को बदल दिया।

4- पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक

youtube-cover

WWE ने 2008 में अनफॉरगिवेन पे-पर-व्यू का आयोजन किया था। इस इवेंट के अंदर सीएम पंक वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को बतिस्ता, केन, जेबीएल और रे मिस्टेरियो के खिलाफ डिफेंड करने वाले थे लेकिन इस दौरान मेन रोस्टर में क्रिस जैरिको एवं शॉन माइकल्स के बीच बहुत जबरदस्त फ्यूड चल रही थी। इस फ्यूड को सभी फैंस बहुत पसंद कर रहे थे। इस वजह से कंपनी ने पंक को इस मैच से हटा दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी WWE के बाहर काम नहीं किया

3- जिंदर महल

youtube-cover

WWE के रॉ और स्मैकडाउन ब्रांड अलग होने के बाद हर सर्वाइवर सीरीज़ पीपीवी में इन दोनों ब्रांड के चैंपियन के बीच मैच बुक किया जाता है। WWE द्वारा 2017 में सर्वाइवर सीरीज़ आयोजित होने से कुछ सप्ताह पहले रॉ ब्रांड के यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर थे और स्मैकडाउन ब्रांड के WWE चैंपियन जिंदर महले थे। इस वजह से सभी फैंस को लग रहा था कि सर्वाइवर सीरीज़ 2017 ब्रॉक लैसनर और जिंदर महल के बीच मैच देखने को मिलेगा लेकिन इस इवेंट के आयोजित होने से दो सप्ताह पहले ही जिंदर महल अपनी चैंपियनशिप को एजे स्टाइल्स के साथ हुए मैच में हार गए थे। इस वजह से इस मैच में जिंदर महल की जगह स्टाइल्स ली।

2- WWE चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन

youtube-cover

WWE ने रॉयल रंबल पीपीवी 2019 में ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक करने वाली थी लेकिन बाद में इस प्लान को बदल दिया गया था। इसके बाद ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में द बीस्ट ने जीत हासिल की थी। विंस मैकमैहन इस मैच में एक बार ब्रॉन को द बीस्ट के खिलाफ हारते हुए नहीं देखना चाहते थे।

1- बैकी लिंच

youtube-cover

सर्वाइवर सीरीज़ 2018 में रोंडा राउजी और बैकी लिंच के बीच मैच देखने को मिलने वाला था। इस मैच के होने से कुछ दिन पहले ही बैकी लिंच की नाया जैक्स के साथ फाइट हुई थी और उस फाइट में बैकी को इंजरी हुई थी।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मोमेंट्स जब फैंस के आंसू छलक आए

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...