Create
Notifications

5 बड़े सुपरस्टार्स जिन्होंने 5 साल या उससे ज्यादा समय बाद WWE में वापसी की

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 5 या उससे ज्यादा समय का ब्रेक लेकर वापसी की
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 5 या उससे ज्यादा समय का ब्रेक लेकर वापसी की
Neeraj sharma
ANALYST

WWE या किसी अन्य प्रोमोशन में किसी रेसलर का सपना होता है कि एक दिन वो वर्ल्ड चैंपियन बने, लेकिन कुछ ही रेसलर्स इस सपने को पूरा कर पाते हैं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि सफलता प्राप्त करने के लिए रेसलर्स बहुत कड़ी मेहनत करते हैं।

WWE सुपरस्टार्स को साल में 300 से भी ज्यादा दिनों तक काम करना होता है और जब भी रिंग में उतरते हैं, उन्हें चोट लगने की संभावना बनी रहती है। कई बार रेसलर्स को ऐसी चोट लग जाती है जिससे उनका करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच जाता है या फिर उन्हें लंबे समय तक इन रिंग एक्शन से दूर रहना पड़ता है।

कई सुपरस्टार्स अक्सर अलग-अलग कारणों से प्रो रेसलिंग से ब्रेक लेते रहे हैं, कोई चोट के कारण तो कोई किसी अन्य वजह से। इस बीच कई सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने 5 साल या उससे ज्यादा का ब्रेक लेने के बाद WWE में वापसी की थी।

WWE दिग्गज गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग अपने WCW के दिनों में ही प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके थे। उस दौरान उनकी 173 मैचों तक चली विनिंग स्ट्रीक ने उन्हें प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स में से एक बना दिया था। आखिरकार साल 2001 में WWE ने WCW को खरीदा, जिसके बाद WCW के कई सुपरस्टार्स को विंस मैकमैहन के प्रोमोशन ने साइन किया था।

उनमें से एक नाम गोल्डबर्ग का भी रहा, जिन्होंने 2003 में WWE के साथ केवल 1 साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। मगर उसके एक साल बाद ही उन्होंने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया था। उस समय WrestleMania 20 में ब्रॉक लैसनर के साथ उनका मुकाबला WWE में आखिरी मैच रहा।

उसके बाद उन्होंने केवल WWE से ही नहीं बल्कि प्रो रेसलिंग से ब्रेक ले लिया था। उन्हें रेसलिंग से दूर रहते करीब 1 दशक पूरा हो चुका था लेकिन Survivor Series 2016 से एक Raw एपिसोड में उन्होंने वापसी कर पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड को चौंका दिया था।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now