Create

WWE में 5 मौके जब सुपरस्टार्स ने अपने साथी रेसलर्स को बुरी तरह डराया

WWE सुपरस्टार्स जब साथी रेसलर्स को देखकर डर गए
WWE सुपरस्टार्स जब साथी रेसलर्स को देखकर डर गए
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, जिसमें किसी फिल्म की स्क्रिप्ट की तरह मैच, प्रोमोज़ और अन्य सभी सैगमेंट्स की स्क्रिप्ट तैयार की जाती है। स्क्रिप्ट को फैंस के लिए ज्यादा से ज्यादा मनोरंजक बनाने की कोशिश की जाती है। स्टोरीलाइंस कितनी दिलचस्प और मनोरंजक होगी, ये सुपरस्टार्स के कैरेक्टर पर भी निर्भर करता है।

WWE में कोई सुपरस्टार कॉमेडी किरदार निभा रहा होता है तो कोई एक डरावना किरदार। प्रो रेसलिंग में सबसे डरावने कैरेक्टर्स की बात की जाए तो बूगीमैन (Boogeyman) और गैंगरेल (Gangrel) जैसे सुपरस्टार्स का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है और द फीन्ड (The Feind) भी एक बेहतर डरावना किरदार रहा।

WWE में ऐसे कई मौके देखे गए हैं जब सुपरस्टार्स अन्य रेसलर्स के डरावने किरदार को देख बहुत जोर से डर गए थे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 मौकों के बारे में जब WWE सुपरस्टार्स साथी रेसलर्स को देखकर बुरी तरह डर गए थे।

WWE WrestleMania 30 के मैच में ब्रे वायट ने जॉन सीना को डराया

Royal Rumble 2014 से जॉन सीना की ब्रे वायट से दुश्मनी शुरू हुई, जहां वायट फैमिली के दखल के कारण सीना को वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हार झेलनी पड़ी थी। उसके बाद भी वायट फैमिली के मेंबर्स लगातार जॉन के मैच और सैगमेंट्स में दखल दे रहे थे, जिससे उनकी दुश्मनी गहराती जा रही थी।

आखिकार कुछ समय बाद ब्रे वायट ने जॉन सीना के WrestleMania 30 के लिए चैलेंज को स्वीकार किया। दोनों के बीच धमाकेदार मैच लड़ा गया, जिसके अंत में जॉन को जीत मिली थी। लेकिन फाइट के दौरान द चैंप 5-नकल-शफल लगाने की तैयारी में थे।

जॉन जैसे ही रोप्स की तरफ घूमे, उसके अगले ही पल वायट उस पोजिशन में आ गए थे, जिसमें वो सिस्टर एबीगेल को लगाने से पहले आते हैं। जॉन को इस तरह की चीज होने की उम्मीद नहीं थी, इसलिए वायट को देख वो चौंक उठे थे और काफी डरे हुए नजर आए।

बूगीमैन ने बुकर टी और शार्मेल को डराया

बूगीमैन WWE के सबसे डरावने कैरेक्टर्स में से एक रहे हैं
बूगीमैन WWE के सबसे डरावने कैरेक्टर्स में से एक रहे हैं

WWE WrestleMania 22 के लिए द बुकर टी और बूगीमैन के बीच जबरदस्त फ्यूड की शुरुआत हुई। उस समय बुकर टी को शार्मेल का साथ मिल रहा था। दोनों की स्टोरीलाइन से जुड़े लगातार दिलचस्प सैगमेंट्स देखने को मिल रहे थे। उसी दौरान बुकर टी और शार्मेल बैकस्टेज डांस कर खुशी मना रहे थे, लेकिन तभी बूगीमैन को उल्टा लटके हुए देख बुकर टी और शार्मेल बहुत जोर से डर गए थे। ऐसा हो भी क्यों ना, बूगीमैन का कीड़े खाने वाला किरदार उन्हें प्रो रेसलिंग के सबसे डरावने रेसलर्स में से एक बना रहा था।

जेक रॉबर्ट्स ने रैंडी सैवेज और एलिज़ाबेथ को डराया

रैंडी सैवेज और एलिज़ाबेथ को जेक रॉबर्ट्स ने डराया
रैंडी सैवेज और एलिज़ाबेथ को जेक रॉबर्ट्स ने डराया

जेक "द स्नेक" रॉबर्ट्स ने चाहे अपने WWE करियर में ज्यादा टाइटल्स ना जीते हों, लेकिन उनके कैरेक्टर ने उन्हें फैंस के लिए एक बेहद दिलचस्प रेसलर बना दिया था। 1990 के दशक के शुरुआती सालों में वो कुछ समय तक रैंडी सैवेज के बड़े दुश्मनों में से एक रहे, उसी दौरान रैंडी सैवेज और एलिज़ाबेथ ने WWE में शादी भी की थी। एक बैकस्टेज सैगमेंट में नया कपल गिफ्ट्स को खोल कर देख रहा था, लेकिन एक गिफ्ट बॉक्स को खोलते ही उसमें से सांप निकला था, जिसे देख चारों ओर डर का माहौल उत्पन्न हो गया था।

केन ने सैथ रॉलिंस को डराया

youtube-cover

साल 2015 के समय में WWE पर द अथॉरिटी का प्रभुत्व कायम था, सैथ रॉलिंस को बड़ा पुश देने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन उनकी वजह से रैंडी ऑर्टन और केन समेत अन्य मेंबर्स के संबंधों में खटास पड़ने लगी थी। उसी साल सितंबर के एक Raw एपिसोड में ट्रिपल एच ने कहा था कि केन के कारण रॉलिंस को कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन जब रॉलिंस अपना प्रोमो कट करने रिंग में आए तभी रिंग के नीचे से आकर द बिग रेड मशीन ने रॉलिंस को अपने साथ खींचने की कोशिश की थी। ये मोमेंट द शील्ड के पूर्व मेंबर के लिए बहुत डरावना रहा।

द अंडरटेकर का भयानक रूप

अंडरटेकर ने टेडी लॉन्ग को गाड़ी में अकेला छोड़कर मारने की कोशिश की
अंडरटेकर ने टेडी लॉन्ग को गाड़ी में अकेला छोड़कर मारने की कोशिश की

टेडी लॉन्ग WWE के सबसे लोकप्रिय जनरल मैनेजर्स में से एक रहे। एक समय था जब टेडी, द अंडरटेकर को सबक सिखाने के लिए अपने पद का दुरुपयोग कर रहे थे। उस दौरान SmackDown के एक एपिसोड में टेडी, द डेड मैन से बचते हुए बिल्डिंग से बाहर निकलने के बारे में सोच रहे थे। जैसे ही वो गाड़ी में बैठे, तभी ड्राइवर सीट पर बैठे अंडरटेकर को देख कर चौंक उठे। अंडरटेकर, टेडी को गाड़ी में बंद कर बाहर चले गए और एक गैस के पदार्थ से टेडी का दम घोंटने की कोशिश की थी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...