Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने मैच नहीं लड़ा है

WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने मैच नहीं लड़ा है
WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने मैच नहीं लड़ा है
Amit Shukla

WWE के इतिहास में अगर कुछ भी कहा जाएगा तो उसे स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) से पहले एवं बाद का दौर कहा जा सकता है। रेसलिंग में जिस तरह का प्रभाव ऑस्टिन ने छोड़ा है वैसा शायद ही कोई दूसरा कर सका है। ऑस्टिन के बिना WWE अपनी विरोधी कंपनी को हराने में सफल नहीं हो सकती थी।

ऑस्टिन ने ही एट्टीट्यूड एरा को यादगार बनाया और इनके एवं पीपल्स चैंपियन द रॉक तथा WWE के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर विंस मैकमैहन के साथ इनकी लड़ाइयों ने फैंस को हमेशा के लिए इनका फैन बना दिया। यही वजह है कि भले ही ऑस्टिन कुछ समय के लिए ही नजर आएं तब भी फैंस बेहद खुश होते हैं।

रिंग में अपने समय के सभी रेसलर्स के साथ लगभग लड़ाई कर चुके ऑस्टिन ने ऐसे कई रेसलर्स के साथ लड़ाई नहीं की है जिनके साथ आप एक लड़ाई देखना चाहते थे। इस आर्टिकल में हम उन रेसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनके साथ ऑस्टिन ने अब तक लड़ाई नहीं की है और उनकी उम्र को देखते हुए अब ऐसा होना भी मुश्किल है।

#5 WWE सुपरस्टार जॉन सीना

youtube-cover

जॉन सीना ने एक लंबे समय के बाद Money In The Bank के अंतिम पलों में वापसी की थी। रिंग में इन्होंने और ऑस्टिन ने कुछ समय बिताया है लेकिन वो एक प्रोमो के दौरान रहा है। इसके अलावा इन दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है और लड़ाई का तो कोई सवाल ही नहीं उठा है।

यही वजह है कि आज तक आपने सीना को ऑस्टिन को चैलेंज करते हुए नहीं देखा होगा। ऑस्टिन ने भी ऐसा कभी नहीं किया है। रिंग में अपने हुनर का दम दिखा चुके ये दोनों रेसलर्स आज भी अच्छे प्रोमोज कट करते हैं और सीना रेसलिंग भी करते हैं जबकि ऑस्टिन ने इन रिंग एक्शन से रिटायरमेंट ले ली है।

youtube-cover

#4 हल्क होगन

ऑस्टिन और होगन रिंग में कभी एक दूसरे के सामने नहीं आए और रिंग के बाद भी जब इनके बीच मुलाकात हुई तो इन्होंने सिर्फ अपनी निजी बातें की हैं। Raw रियूनियन के एपिसोड में भी जब ये दोनों नजर आए थे तब भी इन दोनों के बीच में किसी लड़ाई की कोई बातचीत नहीं हुई थी।

जिम रॉस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अगर कभी इस बारे में बात भी होती तो पहला सवाल यही होता था कि इस मैच में हार किसको मिलेगी। ऑस्टिन कभी भी गुड मैच नहीं लड़ना चाहते थे, वो हमेशा ही ग्रेट मैच को लड़ने के पक्षधर रहे हैं और ये बात उनके काम में हमेशा ही नजर आई है।

#3 रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन उस समय WWE में एंट्री करने वाले थे जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने रिंग से दूरी बना ली थी। इसकी वजह से इन दोनों के बीच में कोई लड़ाई हो पाना संभव नहीं था। ऐसा नहीं है कि इन दोनों के बीच में एक मैच को लेकर सुगबुगाहट ना हुई हो, लेकिन ऑस्टिन ने रिटायरमेंट से बाहर ना आने की अपनी इच्छा को जाहिर करके इस सुगबुगाहट को खत्म कर दिया था।

ऑर्टन और ऑस्टिन ने हाल में एक दूसरे से बातचीत की और अपने मन की बातें की। इस दौरान दोनों के बीच में इस बात को लेकर भी बातचीत हुई कि आरकेओ और स्टनर में से कौन सा मूव ज्यादा अच्छा है और किसकी वजह से विरोधी को मुश्किल हो सकती है। ये बात और है कि इन दोनों ने अपने मूव का इस्तेमाल करके इस बात को साबित करने का प्रयास नहीं किया।

#2 गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

एक तरफ जहाँ ऑस्टिन WWE का एक बड़ा नाम थे तो वहीं WCW में ये खिताब गोल्डबर्ग के नाम था। जब WCW का WWE में विलय हुआ तो गोल्डबर्ग WWE के साथ आ गए लेकिन इन दोनों के बीच में एक लड़ाई तब भी नहीं हुई। ऑस्टिन ने WrestleMania 20 में गोल्डबर्ग बनाम ब्रॉक लैसनर के बीच हुए मैच में रेफरी की भूमिका निभाई थी।

इस बारे में बात करते हुए गोल्डबर्ग ने 2019 में फ़ैनेटिक्स व्यू को बताया कि ऑस्टिन की गर्दन में उस समय चोट लगी हुई थी और हम दोनों के बीच एक मैच की संभावना को तलाशा गया लेकिन वो हकीकत नहीं बन सका। गोल्डबर्ग का मानना था कि कंपनी ऑस्टिन को हारते हुए नहीं देखना चाहती थी।

#1 सीएम पंक

ऑस्टिन और पंक के बीच में 2013 में WWE2k पैनल इवेंट के दौरान थोड़ी कहासुनी हो गई थी। फैंस को ऐसा लगने लगा था कि ये इन दोनों के बीच एक कहानी की शुरुआत करने के लिए किया गया है। इनके बीच एक मैच की संभावना को भी नकारा नहीं जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आप सोचें तो ये मैच दमदार होता क्योंकि एक तरफ पंक जैसा स्ट्रेट ऐज सुपरस्टार होता तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्टिन जैसा सुपरस्टार होता जो हमेशा ही बियर और पीने की बातें करते हैं। दोनों प्रोमोज को अच्छी तरह से करते हैं और ये दोनों ही एंटी अथॉरिटी थे तो इनके बीच प्रोमोज के दौरान जो धमाल होता उसे शब्दों में बयान कर पाना मुश्किल है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...