Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें लेकर लगाई गई बड़ी उम्मीदों की वजह से उन सुपरस्टार्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा था 

Subham Pal
ANALYST

4- WWE सुपरस्टार जिंदर महल

जिंदर महल
जिंदर महल

साल 2017 में जिंदर महल को WWE में बड़ा पुश दिया गया था और वह BackLash 2017 में रैंडी ऑर्टन को हराकर नए WWE चैंपियन बने थे। कंपनी ने भारतीय फैंस के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए महल को चैंपियन बनाने का फैसला किया था। विंस रूसो की माने तो जिंदर ने WWE चैंपियन के रूप में अपने रन के दौरान कोई गलती नहीं की थी।

हालांकि, कंपनी ने जिंदर से ज्यादा उम्मीदें लगा दी थी और इसका नुकसान महल को ही हुआ क्योंकि WWE चैंपियनशिप हारने के बाद महल को दोबारा मेन इवेंट पिक्चर में आने का मौका नहीं मिल पाया था।

3- द अल्टीमेट वॉरियर

हल्क होगन और द अल्टीमेट वॉरियर
हल्क होगन और द अल्टीमेट वॉरियर

1980 के दशक के अंत में लगातार 6 साल से हल्क होगन WWE के टॉप सुपरस्टार बने हुए थे और विंस मैकमैहन को पता चल गया था कि अब बड़े बदलाव की जरूरत है। उस वक्त द अल्टीमेट वॉरियर को हल्क होगन के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा था और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच 1990 Royal Rumble पीपीवी में फेस-ऑफ देखने को मिला था। हालांकि इसके बाद दोनों के बीच WrestleMania 6 के मेन इवेंट में चैंपियन vs चैंपियन मुकाबला देखने को मिला था।

उस वक्त होगन WWE चैंपियन जबकि वॉरियर आईसी चैंपियन हुआ करते थे और इस मैच में ये दोनों टाइटल्स दांव पर थे। इस मैच में वॉरियर, होगन को हराने में कामयाब रहे थे, हालांकि, उन्हें होगन जैसी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। इसके दो साल बाद वॉरियर को रिलीज कर दिया गया था। हालांकि, वॉरियर से लगाई बड़ी उम्मीदें कंपनी में उनके पतन की एकमात्र वजह नहीं थी लेकिन इससे उन्हें नुकसान जरूर हुआ था।

PREVIOUS 2 / 4 NEXT
Edited by Subham Pal
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now