5 WWE सुपरस्टार्स जो अजीब तरीकों से चोटिल हुए 

WWE: Changes Made to Monday's RAW, Randy Orton Tattoo Lawsuit Update,  Updated SD Ratings – TPWW

WWE सुपरस्टार्स को आये दिन चोट लगती रहती है। वो जानते हैं कि रेसलिंग में चोटें लगना आम बात है। कुछ ही ऐसे रेसलर्स हैं जिनका करियर बिना किसी बड़ी चोट के निकल गया हो।

हालाँकि कुछ रेसलर्स को चोट इन तरहों से लगी कि उसके बारे में जिक्र भी नहीं किया जा सकता। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिनकी चोट के बारे में सुनकर ही फैंस को हंसी आ जाये। इस आर्टिकल में जानेंगे ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें काफी अजीब तरह से चोटों का सामना करना पड़ा था।

#5 WWE हॉल ऑफ़ फेमर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को नहाने के दौरान लगी चोट

स्टीव ऑस्टिन का करियर चोटों से भरा हुआ है। वह एक बार अपने घर पर नहा रहे थे कि तभी उन्हें चोट लग गयी। दरअसल वह मूनवॉक करते हुए शावर कर रहे थे कि तभी उनका पैर फिसल गया और वह अटक गए।

उसके बाद उन्हें अपनी पत्नी से मदद मांगनी पड़ी। जब इससे बात नहीं बनी तो 911 को कॉल किया गया और आखिर में फायरफाइटर्स ने मिलकर ऑस्टिन को उनके बाथटब से बाहर निकाला। बाद में उन्होंने ये भी बताया की नहाने का स्क्रबर उनके प्राइवेट हिस्से में फंस गया था।

#4 WWE सुपरस्टार गोल्डबर्ग कि उत्सुकता उनपर पड़ी भारी

youtube-cover

गोल्डबर्ग WWE इतिहास के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक हैं। उन्होंने काफी सारे रेसलर्स को हराया है। उनके करियर का टर्निंग पॉइंट तब आया था जब उन्हें हथियार का इस्तेमाल करते हुए लिमो को फोड़ना था।

वह ज्यादा उत्सुक हो गए और अपने हाथों से गाडी की खिड़की को फोड़ बैठे। टीवी पर इस नज़ारे को देखने वाले फैंस काफी खुश थे मगर इस भूल ने गोल्डबर्ग को 5 महीनों तक रिंग से दूर रखा। आगे चलकर उन्होंने ये कबूल किया कि ये उनकी तरफ से लिया हुआ एक गलत फैसला था।

#3 हल्क होगन की जांघो में लगी चोट

youtube-cover

हल्क होगन अपने घर के सोफे पर आराम से बैठे हुए थे। जैसे ही वह उठे उनके घुटनो में चोट लग गयी। इस हादसे के कुछ समय बाद ही उनका मैच रैंडी ऑर्टन के खिलाफ एक "लैजेंड बनाम लैजेंड किलर" मैच में होने वाला था।

होगन को सर्जरी की जरूरत थी मगर इसमें काफी समय जाता और इस वजह से उन्होंने पेनकिलर का इस्तेमाल करते हुए ऑर्टन के खिलाफ मैच लड़ा और जीत भी दर्ज की।

#2 सैमी जेन ने रिंग में जाने से पहले ही खुदको चोटिल किया

youtube-cover

अपने शहर के लोगो के सामने परफॉर्म करने वाले WWE सुपरस्टार के चेहरे पर अलग ही तरह की ख़ुशी दिखाई देती है। हज़ारों लोग उनका नाम लेकर उन्हें चीयर करते हैं। जब सैमी जेन 2015 की WWE रॉ में जॉन सीना के खिलाफ मैच लड़ने वाले थे तब वह अपने होमटाउन के लोगो को देखकर काफी खुश हो गए। इस जोश के साथ उन्होंने अपने हाथों को ऊपर उठाया ताकि क्राउन और ज़ोर से उनका नाम ले, मगर तभी उन्हें चोट लग गयी। उस साल के बचे हुए महीनों तक जेन फिर से रिंग में नहीं दिखे।

इसके बाद उन्होंने सीना के खिलाफ जल्द मैच लड़ा और उसे खत्म किया। मगर ऐसा लगता है कि अब ये चोट उनके साथ हमेशा रहने वाली है क्योंकि हाल ही में जेन को इसी चोट के कारण 1 साल तक रिंग से दूर रहना पड़ा था।

#1 रैंडी ऑर्टन को कचरा उठाते हुए लगी चोट

Randy Orton's WWE Status Following Clash Of Champions

रैंडी ऑर्टन को 2015 में कंधो की चोट लग गयी थी। वह अपने घर पर कचरे को बाहर निकाल ही रहे थे कि ये हादसा हो गया। सितंबर 2015 से लेकर जुलाई 2016 तक उन्हें रिंग से दूर रहना पड़ा। उस समय ऑर्टन ब्रे वायट के साथ दुश्मनी कर रहे थे।

वापसी के बाद उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच में दाल दिया गया। हालाँकि आगे चलकर ऑर्टन ने वायट के साथ फिर से दुश्मनी की।