Create

5 रैसलर्स जो शायद WWE में अपनी मौजूदा स्थिति के कारण नाराज़ होंगे

Enter caption

पिछले कुछ समय में साशा बैंक्स, ल्यूक हार्पर, द रिवाइवल, रूसेव, द क्लब जैसे रैसलर्स WWE की बुकिंग से परेशान होंगे। इन सारे रैसलर्स के अलावा भी कई सारे सुपरस्टार्स हैं, जो अपनी बुकिंग को लेकर WWE से नाराज होंगे लेकिन वह शांत बैठे हुए हैं।

कंपनी के हाल ही में लिए गए कुछ फैसलों से लगभग पूरा मेन रोस्टर नाराज है। WWE के रैसलर्स के नाराज होने का एक ही कारण है, जो WWE में उनकी मौजूदा स्थिति को लेकर है।

WWE के पास कई सारे ऐसे रैसलर्स हैं, जो कंपनी के टॉप स्टार बन सकते हैं लेकिन WWE उन पर ध्यान ही नहीं दे रही है। इससे उन रैसलर्स के अंदर छुपा टैलेंट सामने नहीं आ पा रहा है।

इस सूची में हम बात करने वाले हैं 5 रैसलर्स की, जो WWE में अपने पद से नाराज होंगे। साथ ही वह कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने के बाद WWE छोड़ सकते हैं।

#5 EC3 (इथन कार्टर थ्री)

Ec3

EC3 ने अपने रैसलिंग करियर में कई सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं। EC3 के पास अच्छा लुक, प्रतिभा और रैसलिंग स्टाइल है लेकिन WWE उनपर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है।

उन्होंने WWE में डेरिक बैटमैन के नाम से अपना करियर शुरू किया थ लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। फिर उन्होंने कई सालों तक इम्पैक्ट रैसलिंग में काम किया और वहां बहुत सफलता हासिल की।

WWE में फिर से नए नाम के साथ आने के बाद लग रहा था कि विंस उन्हें इस बार WWE का टॉप स्टार बनाएंगे। मेन रोस्टर में आने के बाद वह बहुत मुश्किल से टीवी पर दिखे हैं।

उन्होंने WWE में सफलता पाने के लिए इम्पैक्ट रैसलिंग को छोड़ दिया, जहां वह पहले से ही वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके थे। WWE ने अभी तक उनके साथ बहुत बुरा बर्ताव किया है और ऐसा ही चलता रहा तो वह जल्द ही कंपनी को छोड़ सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 मिकी जेम्स

Mickie

मिकी जेम्स को हमेशा से ही WWE की टॉप फीमेल रैसलर माना गया है, लेकिन WWE अब उन्हें जॉबर की तरह उपयोग कर रही है। 2017 में वापसी के बाद उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

एलेक्सा ब्लिस के साथ स्टोरीलाइन में काम करने के बाद WWE ने उनकी बुकिंग को लेकर कोई भी रुचि नहीं दिखाई है। हालांकि कई सारे लोगों को पता ही नहीं होगा कि वह सुपरस्टार शेक-अप के बाद स्मैकडाउन में चली गई हैं।

WWE इस समय स्मैकडाउन में बैकी लिंच, शार्लेट, एम्बर मून और बेली जैसे सुपरस्टार्स पर ध्यान दे रही है। अभी तक वह स्मैकडाउन के एपिसोड में देखने को ही नहीं मिली हैं।

मिकी जेम्स ने 6 बार विमेंस चैंपियनशिप जीती है। इसमें कोई शक नहीं कि वह भविष्य में हॉल ऑफ फेमर भी बन जाएंगी। फिलहाल वह WWE में अपने करियर के अंतिम दौर में है और WWE को इस समय में उनका साथ देना चाहिए।

#3 सिजेरो

Cesaro recently spilted things up with sheamus

अगर WWE में किसी रैसलर को WWE चैंपियन बनने की सबसे ज्यादा जरूरत है, तो वह सिजेरो हैं। सिजेरो के पास हर वह चीज़ है, जो एक WWE चैंपियन के पास होनी चाहिए।

WWE में उनकी स्थिति को लेकर पहले भी कई बार बात हो चुकी है, लेकिन WWE उनकी ओर ध्यान नहीं दे रही है। जब भी सिजेरो को किसी भी सिंगल्स मैच में डाला जाता है, तो वह उस मैच में अपनी छाप छोड़ देते हैं।

WWE ने उन्हें शेमस से तो अलग कर दिया है लेकिन कंपनी को उनपर सिंगल्स रैसलर के तौर पर ध्यान देना होगा। रॉ में आने के बाद उन्होंने कुछ खास नहीं किया है। रॉ में कई सारे टॉप स्टार्स होने के कारण ही WWE चाहते हुए भी उन्हें पुश नहीं दे पा रही है। WWE उनके सबसे ज्यादा टैलेंटेड रैसलर को जॉबर बना रही है।

#2 चैड गेबल

Chad

WWE में कई सारे अच्छे रैसलर्स हैं लेकिन उनके लिए तकनीकी रूप से रैसलिंग करना काफी ज्यादा मुश्किल है। चैड गेबल उन बहुत कम रैसलर्स में से एक हैं, जिनके पास अपार टैलेंट है।

अमेरिकन अल्फा के अलग होने के बाद उन्होंने बॉबी रूड के साथ टीम बनाकर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। लेकिन WWE ने इन दोनों रैसलर्स को अलग करने का निर्णय लिया, जिसके बाद चैड गेबल स्मैकडाउन में चले गए।

चैड गेबल बहुत अच्छे मिड-कार्ड रैसलर बन सकते हैं। वह कर्ट एंगल की तरह रैसलिंग से प्रो रैसलिंग में आए लेकिन कर्ट एंगल को शुरुआत से ही सिंगल्स रैसलर्स के रूप में पुश मिला, वहीं चैड गेबल ने टैग टीम रैसलर के रूप में करियर की शुरआत की।

WWE को अगर उन्हें एक अच्छा सिंगल्स रैसलर बनाना है, तो एक कठोर निर्णय लेकर एक बार फिर से NXT में भेजना होगा, जहां से वह सिंगल्स रैसलर के रूप में पूरी तरह तैयार हो पाएंगे।

#1 शिंस्के नाकामुरा

Nakamura

शिंस्के नाकामुरा जापान के सबसे बड़े रैसलर बन गए थे, फिर उन्होंने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। शिंस्के नाकामुरा ने NXT में काफी नाम कमाया, मेन रोस्टर में आने के बाद उन्होंने कुछ ही समय में रॉयल रंबल मैच जीत लिया।

जिसके बाद उन्होंने रैसलमेनिया में एजे स्टाइल्स के खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ा लेकिन वह मैच जीतने में असफल रहे। हील टर्न के बाद उन्होंने US टाइटल जीता लेकिन WWE ने उन्हें टीवी टेपिंग्स पर लाना ही बंद कर दिया। अब वह रूसेव के साथ टैग टीम में काम कर रहे हैं। वह पिछले 7 हफ़्तों से लगातार मैच हार रहे हैं।

वह बड़े आराम से WWE चैंपियन बन सकते थे लेकिन WWE की खराब बुकिंग फैसले से अब उनके बारे में कोई भी फैन परवाह नहीं करता। अगर कुछ समय में WWE ने उन्हें अच्छा पुश नहीं दिया तो वह WWE को छोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़े:- 4 बड़े झटके जो Money in the Bank में देखने को मिल सकते हैं

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment