Create

5 WWE रैसलर्स जिन्होंने ट्रिपल एच के लिए भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया

Enter caption
Amit Shukla

ट्रिपल एच इस समय WWE के COO हैं और अपने विज़न से उन्होंने कई रैसलर्स के करियर बनाए हैं। इनमें साशा बैंक्स, केविन ओवेंस और कई अन्य शामिल हैं। इसके साथ साथ NXT और WWE परफॉर्मेंस सेंटर को आगे बढ़ाना और कंपनी को दुनियाभर में प्रसिद्ध करना शामिल है। अगर द गेम के काम को देखा जाए तो हम सब इस बात को मानेंगे कि वो लगातार काम करते हैं जिसकी वजह से कंपनी लगातार आगे बढ़ रही है। इस दौरान कई बार ऐसा होता है जहाँ या तो किसी को उनके साथ काम करते हुए अच्छा लगता है, तो वहीं किसी और को बुरा लगता है।

जिन्हें अच्छा लगता है वो कंपनी के साथ बने रहते हैं, जबकि दूसरे या तो किसी और कंपनी के साथ जुड़ जाते हैं, या फिर वो WWE की बुराई करते हैं। जब आपका करियर इतना बड़ा हो और ज़िम्मेदारी उससे भी बड़ी तो आपसे नाराज़ होने वालों की लिस्ट भी लम्बी होती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 रैसलर्स की बात करने वाले हैं जो ट्रिपल एच से नाराज़ थे और जिन्होंने उनके खिलाफ भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया:

#5 सीएम पंक

CM Punk meets Triple H after 5 years by BrunoRadkePHOTOSHOP

सीएम पंक का नाम WWE में इसलिए भी काफी प्रसिद्ध है क्योंकि वो काफी स्पष्ट बात करते थे। उनके मुताबिक ट्रिपल एच ने उन्हें कभी इज़्ज़त नहीं दी, और हमेशा उनका इस्तेमाल किया। ये सारी बातें उन्होंने कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट में कही थीं, जिसके बाद इनके बीच काफी टेंशन्स बढ़ गई थीं। हम सब जानते हैं कि ट्रिपल एच और सीएम पंक के बीच चीज़ें कभी अच्छी नहीं रहीं, और ये पॉडकास्ट इस बात की हकीकत को बताती है।

हाल में बहुत बार इस बात का ज़िक्र हुआ कि सीएम पंक WWE का हिस्सा फिर से बन सकते हैं, लेकिन हकीकत ये है कि वो कभी भी कंपनी के साथ नहीं जुड़ना चाहेंगे। इस बात का कन्फर्मेशन उन्होंने कई बार किया हुआ है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 स्कॉट स्टाइनर

स्कॉट स्टाइनर का नाम इस लिस्ट में सबसे बड़ा है क्योंकि ना केवल इन्होने ट्रिपल एच पर कई बार शब्दों के द्वारा अटैक किया, बल्कि ट्रिपल एच की जीत पर सवाल उठाए। उनका कहना था कि अगर ट्रिपल एच की शादी स्टैफनी मैकमैहन से नहीं हुई होती तो वो वहां नहीं होते जहाँ वो आज हैं। बकौल स्कॉट, 'ट्रिपल एच अगर मैकमैहन परिवार के दामाद नहीं होते तो वो ना सिर्फ कंपनी बल्कि रैसलिंग बिज़नस से ही बाहर होते। उनमें रैसलर्स से सीढ़ी बात करने की हिम्मत नहीं है, जिसकी वजह से वो एक 'चिकन' हैं, और लोगों के बारे में बंद दरवाज़ों के पीछे बात करते हैं। एक इंसान के तौर पर मैं उन्हें पसंद नहीं करता हूँ।'

शायद यही वजह है कि कंपनी छोड़ने के बाद से उन्होने कभी भी वापसी नहीं की है, ना ही करने की इच्छा जताई है। ऐसा भी हो सकता है कि वो कभी भी WWE हॉल ऑफ़ फेम का हिस्सा नहीं बने, लेकिन वो एक अन्य आर्टिकल के लिए अच्छा टॉपिक हो सकता है।

#3 अल्बर्टो डेल रियो

अल्बर्टो डेल रियो ने हाल में अपने पिछले कमेंट्स के लिए ट्रिपल एच से माफ़ी मांगी थी, और ये भी कहा था कि वो शायद कुछ ज़्यादा ही बोल गए थे। दरअसल 2017 में अल्बर्टो ने ट्रिपल एच के खिलाफ काफी भद्दे शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिसको हम यहाँ नहीं बता सकते। आपको बताते चलें कि उसके बाद से इन दोनों के बीच चीज़ें ठीक नहीं थीं, लेकिन हाल में मांगी गई माफ़ी के बावजूब भी ऐसा नहीं लगता कि अल्बर्टो जल्द कंपनी का हिस्सा बनेंगे।

एक रैसलर के तौर पर ना सिर्फ अल्बर्टो के दो टर्म खराब रहे हैं, बल्कि उन्हें काफी बुरी स्थितियों से भी गुज़रना पड़ा है। ऐसी खबरें हैं कि माफ़ी मांगे के बाद भी कंपनी अल्बर्टो के साथ काम नहीं करना चाहती, इस समय तो ट्रिपल एच ही इंचार्ज हैं, तो आप ये सोच ही सकते हैं कि शायद ही उन्हें जल्द कंपनी में मौका मिले।

#2 क्रिस जैरिको

इस समय तो क्रिस जैरिको को काफी पसंद किया जाता है और ये भी कहा जाता है कि क्रिस और ट्रिपल एच एक दूसरे के दोस्त हैं, लेकिन एक दौर था जब ऐसा नहीं था। उस समय एटीट्यूड एरा चल रहा था, और कंपनी पीजी की तरफ बढ़ रही थी, जब क्रिस ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि ट्रिपल एच ने कोई ख़ास मेहनत नहीं की। फिर भी उन्हें स्टोन कोल्ड, रॉक, हल्क होगन और जॉन सीना के साथ काम करने का मौका मिला, जबकि ऐज, आरवीडी और उन्हें वो मौके नहीं मिलते।

इसकी वजह से एक समय तक दोनों के बीच लड़ाई चली, और दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की, लेकिन फिर बात बदली और अब ये दोनों एक दूसरे से बात करते हैं। हाल में क्रिस ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने ट्रिपल एच का शुक्रिया अदा किया था कि उनके AEW के साथ जुड़ने के फैसले पर उन्होंने कोई परेशानी नहीं खड़ी की।

#1 चायना

Image result for chyna triple h

चायना और ट्रिपल एच की जोड़ी एट्टीट्यूड एरा की शान थी। उस समय कोई भी जोड़ी इनके जैसी नहीं थी, क्योंकि ना केवल ट्रिपल एच एक चैंपियन थे, बल्कि वो काफी अच्छे रैसलर भी थे। वहीँ चायना इस बात का ख्याल रखती थी कि कोई भी उनको नुकसान ना पहुँचा सके। इस दौरान ट्रिपल एच और स्टैफनी के बीच प्यार चल रहा था, जबकि चायना इससे बेखबर थीं। जब उन्होंने पता किया तो खबर मिली कि इनके बीच प्यार काफी वक़्त से चल रहा था, और इसके बाद तो चायना पर मुसीबतों का पहाड़ ही टूट पड़ा।

जब उन्होंने ट्रिपल एच से इसका जवाब माँगा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। चायना ने अपनी व्यक्तिगत और प्रोफेशनल ज़िंदगी को खराब करने के लिए ट्रिपल एच को काफी बुरा कहा, और इस बात को लेकर जब वो विंस के पास गईं तो उन्होंने उनसे शांत हो जाने को कहा। अगले वीकली शो के दौरान कंपनी ने उन्हें घर भेज दिया, और बाद में उन्हें एक फैक्स आया जिसमें लिखा था कि कंपनी को उनकी ज़रूरत नहीं है। ये बयां करता है कि क्यों चायना ट्रिपल एच से नाराज़ थीं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...