Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania 36 में अपना मुकाबला हारकर सभी को चौंका सकते हैं 

Roman Reigns and The Undertaker are favorites to win their matches, but are they really?
Ishaan Sharma

इस हफ्ते रेसलमेनिया को लेकर WWE ने एक बड़ा फैसला लिया। कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए बताया कि रेसलमेनिया 36 अब परफॉरमेंस सेंटर से लाइव दिखाया जायेगा। मेनिया एक ऐसा पे-पर-व्यू है जिसे देखने के लिए हज़ारो फैंस दुनियाभर से आते हैं, मगर इस साल ऐसा नहीं हो पायेगा।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर के किरदार में बदलाव करने की 5 बड़ी वजह

परफॉरमेंस सेंटर में होने के कारण फैंस के मन में शो को लेकर उत्सुकता भी काफी कम हो चुकी है। एक बड़ी ऑडियंस के बिना रेसलमेनिया का पूरा मज़ा नहीं लिया जा सकेगा। मगर इसके बावजूद शो होने वाला है। इस पीपीवी के लिए फैंस के मन में उत्सुकता को बढ़ाने के लिए WWE को कुछ ऐसा करने की जरूरत है जिसे किसी ने भी नहीं सोचा हो। एक तरीका उन सुपरस्टार्स को हारने के लिए बुक करना हो सकता है जो रेसलमेनिया में जीतने के लिए बुक हैं। इससे मेनिया के बाद हर कोई इस शो के बारे में ही बात करने लगेगा और इससे कंपनी को फायदा हो सकता है।

आइये जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो रेसलमेनिया में हार सकते हैं।

#5 द फीन्ड

youtube-cover

द फीन्ड ने हाल ही में गोल्डबर्ग के खिलाफ अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप गंवाई है। इस वजह से फैंस भी काफी नाराज थे। रेसलमेनिया में वह जॉन सीना के खिलाफ एक मैच लड़ने वाले हैं। हर कोई ये समझ रहा है कि ये मैच द फीन्ड के लिए काफी अच्छा होगा क्योंकि वह सीना को हराकर अपने करियर को फिर से शानदार बना सकते हैं।

मगर स्मैकडाउन में जॉन सीना द्वारा गया प्रोमो इसका उल्टा कहता है। पूर्व WWE चैंपियन ने कहा कि ब्रे वायट ऐसे रेसलर हैं जो अपनी हार का इलज़ाम दूसरे रेसलर्स पर लगते हैं और वह कंपनी का भविष्य नहीं हैं। इससे ऐसा लगता है कि वह रेसलमेनिया में द फीन्ड को पिन कर देंगे।

शुरुआत में ये उनके करियर के लिए काफी बुरा नज़र आ सकता है, मगर इससे उन्हें फायदा भी खूब होगा। द फीन्ड हारने के बाद एक ऐसे रेसलर में तब्दील हो सकते हैं जो उनके मौजूदा किरदार से कई गुना ज्यादा खतरनाक हो।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस बनाम गोल्डबर्ग का मैच फैंस को काफी पसंद आ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि गोल्डबर्ग को काफी नफरत मिल रही है और फैंस उन्हें टाइटल हारते हुए देखना चाहते हैं। मगर हो सकता है कि एक बार फिर से गोल्डबर्ग फैंस को चौंकाते हुए रेसलमेनिया में अपना मैच जीत जाएं।

ऐसा द बिग डॉग के साथ पहले भी हो चुका है। वह रेसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हार गए थे जब सभी को लगा वह जीतेंगे। गोल्डबर्ग के खिलाफ हारने से फैंस मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन से और भी ज्यादा नफरत करने लग जायेंगे। आगे चलकर रेंस उन्हें हराकर नए चैंपियन बन सकते हैं और इस बार फैंस भी उन्हें खूब चीयर करेंगे।

#3 ड्रू मैकइंटायर

Brock Lesnar will return to RAW next week!

रॉयल रंबल 2020 के विजेता ड्रू मैकइंटायर को फैंस नया WWE चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं। मगर उनका मैच ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाला है। जिस भी सैगमेंट या मुकाबले में लैसनर होते हैं, उसमें अक्सर कुछ ऐसा होता है जिससे सभी चौंक जाएं।

रेसलमेनिया में वह मैकइंटायर को हरा सकते हैं। खाली एरीना में चैंपियन बनने से मैकइंटायर को ज्यादा फायदा भी नहीं होगा और शो के बाद वाली रॉ भी परफॉरमेंस सेंटर से लाइव दिखाई जाएगी।

जब कोरोनावायरस का खतरा टल चुका होगा तब मैकइंटायर, लैसनर को हरा सकते हैं। इससे उनकी जीत और भी शानदार लगने लगेगी।

#2 शायना बैजलर

youtube-cover

एलिमिनेशन चैंबर में शायना बैजलर ने शानदार तरीके से मैच जीता था। मगर इससे फैंस को ज्यादा अच्छा नहीं लगा। जिस तरह से WWE बैजलर को बुक कर रही है, ऐसा लगता है कि वो ही रेसलमेनिया में अपना मैच जीतने वाली हैं। मगर शायद ऐसा ना हो।

कुछ समय पहले ही उन्होंने मेन रोस्टर को ज्वाइन किया है और अगर वह अपने पहले ही रेसलमेनिया मैच में लिंच के खिलाफ जीत जाती हैं तो इससे द मैन के किरदार को बड़ा नुकसान होगा। WWE ऐसा नहीं होने देना चाहेगी। मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन ने लगभग हर रेसलर को हरा दिया है और बैजलर के साथ भी ऐसा हो सकता है।

#1 द अंडरटेकर

द अंडरटेकर के किरदार में कुछ समय पहले बदलाव किया गया। उन्होंने एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच को स्वीकार कर लिया है। मगर इन दोनों रेसलर्स के बीच सऊदी अरब में देखने को मिल चुका है (एक तरह से)। तो फिर क्यों WWE दोबारा इसे करवा रही है? शायद इसमें एक चौंकाने वाली हार देखने को मिल सकती है।

भले ही सभी को लगता हो कि अंडरटेकर, स्टाइल्स के खिलाफ जीत जायेंगे मगर शायद ऐसा ना हो। उनकी स्ट्रीक पहले ही टूट चुकी है और वह रिटायरमेंट के भी नजदीक हैं, शायद द डेडमैन अपनी हार से द फिनोमेनल वन को फायदा करवाना चाहते हों।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...