Create

द अंडरटेकर के किरदार में बदलाव करने की 5 बड़ी वजह 

अब तय हो चुका है द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स का मैच रेसलमेनिया 36 में होगा। इस हफ्ते रॉ में दोनों रेसलर्स ने अपने मैच का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। ये शो परफॉरमेंस सेंटर से हुआ था और आने वाले हफ़्तों के शो भी यही से होंगे। हाल ही में WWE ने ये ऐलान किया है कि रेसलमेनिया भी परफॉरमेंस सेंटर से ही होगा।

ये भी पढ़ें: पहली बार खाली एरीना में हुए Raw के एपिसोड के बाद फैंस ने ट्विटर पर किया बवाल

जब इस हफ्ते टेकर रिंग में आए तो उनके लुक में बड़ा बदलाव दिखा। शायद उन्होंने अपने किरदार में बदलाव कर दिया है। मगर ऐसा क्यों हुआ? आइये जानते हैं द अंडरटेकर द्वारा अपने किरदार को बदलने के पीछे की 5 बड़ी वजह।

#5 दुश्मनी में असल जिंदगी को शामिल करना

AJ Styles lost the Tuwaiq Trophy because of The Undertaker

पिछले हफ्ते एजे स्टाइल्स ने द अंडरटेकर के राज़ फैंस के सामने खोले थे। उन्होंने टेकर का असली नाम लिया। पूर्व विमेंस चैंपियन से उनकी शादी की बात भी की और ये भी बताया कि उन्हें रेसलमेनिया 30 में ही रिटायरमेंट ले लेनी चाहिए थी।

स्टाइल्स ये तो ये तक कहा कि अंडरटेकर की पत्नी ही उन्हें कंट्रोल करती हैं। ये सभी बातें शायद उन्होंने टेकर के किरदार में बदलाव लाने के लिए ही की थीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रेसलमेनिया को दिलचस्प बनाने के लिए कुछ करना जरूरी था

The Undertaker making quick work of AJ Styles at Super ShowDown 2020

WWE इस समय एक अजीब मोड़ से गुजर रही है। इस वजह से उन्हें करोड़ो का नुकसान तो होगा ही मगर ये ज्यादा जरूरी नहीं है। लोगों की सेहत सबसे पहले आती है। हालांकि किसी ने सोचा नहीं होगा कि रेसलमेनिया कभी भी परफॉरमेंस सेंटर से होगा। टांपा में जिस एरीना में रेसलमेनिया होने वाला था वो काफी बड़ा था।

इस साल काफी चीज़ें अलग तरह से हो रही है। WWE को रेसलमेनिया को दिलचस्प बनाने के लिए कुछ ऐसा करने की जरूरत थी जो किसी ने नहीं सोचा होगा। द अंडरटेकर के किरदार में बदलाव उन्ही चीज़ों में से एक हो सकती है।

#3 ये करना जरूरी था

The Undertaker could be in for a huge change

काफी सालों से द अंडरटेकर ने एक ही कैरेक्टर में रहते हुए काम किया है। भले ही फैंस इनके किरदार को काफी पसंद करते हैं मगर इसका मतलब ये नहीं है कि टेकर को अपने किरदार में बदलाव नहीं करना चाहिए। पिछले कुछ सालों में उनके मुकाबले और सैगमेंट्स एक जैसे ही लगने लगे हैं और इस वजह से टेकर के किरदार में बदलाव करना जरूरी था

इससे उनका गिमिक नया लगेगा और उनके मुकाबले भी अलग तरह से हो पाएंगे। देखना होगा कि इस फैसले से WWE को फायदा होता है या फिर नुकसान।

#2 द अंडरटेकर जल्द ही रिटायरमेंट नहीं लेंगे

The Undertaker after beating AJ Styles at Super ShowDown 2020

द अंडरटेकर ने जब रोमन रेंस के खिलाफ रेसलमेनिया 33 में मैच हारा था तो सभी को लगा कि उनके शानदार करियर का अब अंत हो चुका है। मगर अब 3 साल हो चुके हैं और अभी भी वह लड़ रहे हैं। साल 2018 में जब द अंडरटेकर ने वापसी की तब ज्यादातर फैंस को लगा की ऐसा नहीं होना चाहिए था। टेकर का किरदार इतना अच्छा था कि सभी उन्हें रेंस से हारने के बाद वापस देख ज्यादा खुश नहीं हुए

सऊदी अरब में होने वाले शोज से भी द फिनोम को फायदा हुआ है। उन्हें काफी ज्यादा पैसे कमाने के मौके मिल रहे हैं। इस नए गिमिक से ऐसा लगता है कि द अंडरटेकर आने वाले कुछ सालों में तो रिटायरमेंट नहीं लेंगे।

#1 द अंडरटेकर, एजे स्टाइल्स के साथ दुश्मनी में हैं और वह इसे ख़ास बनाना चाहते हैं

Enter caption

एजे स्टाइल्स को सभी पसंद करते हैं। वह शानदार काम करते हैं और इस वजह से हर कोई उनका फैन है। वह पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रहने के साथ साथ इस जनरेशन के सबसे बेहतरीन रेसलर भी हैं।

द अंडरटेकर ने खुद स्टाइल्स को अपने दुश्मन के तौर पर चुना था और वह इस दुश्मनी को जितना खास बना सके बनाएंगे। शायद इस वजह से ही ये बड़ा बदलाव हुआ है। ऐसा भी हो सकता है कि स्टाइल्स, अंडरटेकर को हारने वाले हों मगर उनके किरदार को नुकसान होने से बचाने के लिए ये सब हुआ हो।

जो कुछ भी हो, ये तो तय है कि दोनों रेसलर्स शानदार मैच देंगे। स्टाइल्स एक अच्छे रेसलर हैं और जानते हैं कि मुकाबलों को शानदार बनाने के लिए क्या करना होता है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment