Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो द रॉक को रिटायर कर सकते हैं

Enter caption

द रॉक WWE के इतिहास के सबसे सफल रैसलर्स में से एक रहे हैं। जिन्हें हॉलीवुड फैंस ड्वेन जॉनसन के नाम से भी जानते हैं। उन्होंने 1996 में रॉकी मेविया नाम से अपना WWE डेब्यू किया था।

द रॉक का शानदार सफर शुरू हो चुका था और 1998 सर्वाइवर सीरीज़ में वो मैनकाइंड को हराते हुए पहली बार WWE चैंपियन बने। मौजूदा समय की बात करें तो वो दस बार के वर्ल्ड चैंपियन, पाँच बार टैग टीम चैंपियन और दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके हैं।

खैर सालों पहले वो प्रो रैसलिंग से दूर जा चुके हैं और दुनिया के सबसे सफल एक्टर्स में से एक बन गए हैं। हालांकि कभी-कभार किसी ख़ास मौके या किसी पीपीवी में वो दिखाई देते रहते हैं। लेकिन आपको यह भी बता दें कि द रॉक ने अपनी रिटायरमेंट की कभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स पर चर्चा करने वाले हैं जो द रॉक को रिटायर कर सकते हैं।

5) रोमन रेंस

Enter caption

हम सभी जानते हैं कि रोमन रेंस, दस बार के वर्ल्ड चैंपियन द रॉक के कज़िन ब्रदर हैं। WWE ने खुद इस बात को माना था जब रॉयल रम्बल 2015 में द रॉक, रोमन रेंस के विनिंग मोमेंट को सेलिब्रेट करने आए।

अपने छोटे से करियर में द बिग डॉग ने बहुत कुछ हासिल किया है, जिसका अन्य सुपरस्टार्स सपना देखते हैं। 2015 से लेकर 2018 तक उन्होंने सभी रैसलमेनिया शोज़ को हेडलाइन किया है। ग्रैंड-स्लैम चैंपियन बनने का सपना किस रैसलर का नहीं होता, रोमन रेंस ने WWE में यह औदा भी हासिल किया है।

दूसरी ओर द रॉक दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रोफेशनल रैसलर्स में से एक हैं। भला एटिट्यूड एरा को कौन भूल सकता है, एक ऐसा दौर जिसने प्रो रैसलिंग की मनोदशा ही बदल कर रख दी। इसी द एटिट्यूड एरा के सफल होने में द रॉक का भी बहुत बड़ा योगदान रहा था।

WWE ने हाल ही में रैसलमेनिया 36 के संबंध में एक लिस्ट जारी की थी। जिनमें इन दोनों भाइयों को आमने सामने लाने का प्लान भी शामिल है।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) ट्रिपल एच

Enter caption

ट्रिपल एच और द रॉक, दोनों का ही नाम WWE के सबसे सफल रैसलर्स में शुमार किया जाता है। ख़ास बात यह है कि इनमें से किसी ने भी अभी तक रिटायरमेंट नहीं ली है। WWE काफी बार इस मैच के बारे में बात कर चुकी है।

रैसलमेनिया 31 के एक सैगमेंट में द रॉक/रोंडा राउजी और ट्रिपल एच/स्टेफनी मैकमैहन के बीच गहमागहमी का माहौल तो बना, लेकिन मैच नहीं हो सका। चार साल पहले यानी रैसलमेनिया 31 की झड़प के बाद से ही ये दोनों आमने-सामने नहीं आए हैं।

यह भी पढ़ें: WWE के पाँच सबसे खतरनाक मूव्स

3) ब्रॉक लैसनर

Enter caption

द रॉक बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच के बारे में सोचकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। एक ऐसा मैच जिसे पूरा WWE यूनिवर्स देखना चाहता है।

पॉल हेमन और द रॉक दोनों की माइक स्किल्स कितनी बेहतरीन हैं हम सभी इससे वाकिफ हैं। इसलिए न केवल मैच बल्कि फ्यूड का बिल्ड-अप भी शानदार ही होगा। ब्रॉक लैसनर को भी पिछले कुछ समय से ऐसा मैच नहीं मिला है जिसमें उन्हें अपना पूरा सौ प्रतिशत देना पड़ा हो।

क्राउन ज्वेल में बैरन कॉर्बिन के दखल के कारण ब्रॉन स्ट्रोमैन को मैच गंवाना पड़ा था, वरना वह एक बेहतरीन मैच हो सकता था।

2) समोआ जो

Enter caption

समोआ जो की मौजूदा स्थिति को देखकर ऐसा प्रतीत होता है जैसे उन्हें WWE में उतना सबकुछ नहीं दिया जा रहा, जिसके वो हकदार हैं। ऐसा कहना भी गलत नहीं है कि WWE ठीक से उनका प्रयोग नहीं कर पा रही है।

द रॉक खुद कह चुके हैं कि उन्हें समोआ जो का रैसलिंग स्टाइल काफी पसंद है। समोआ जो द्वारा द रॉक का रिटायर होना 'जो' के करियर को बहुत बड़ा पुश दे सकता है, जिसकी फिलहाल उन्हें सबसे अधिक जरूरत है।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब दिग्गज सुपरस्टार्स ने टीम बनाकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती

1) जॉन सीना

Enter caption

जॉन सीना और द रॉक, दोनों ने WWE में अपार सफलता हासिल की है। रैसलमेनिया 28 के उस क्लासिक मैच को मैं निजी तौर पर कभी नहीं भूल पाऊँगा। जब इन दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक रिंग में जद्दोजहद जारी रही और द रॉक विजयी होकर रिंग से वापस लौटे।

एक साल बाद रैसलमेनिया 29 में इनके बीच भिड़ंत हुई और अबकी बार सीना ने चीजें बराबर कर ही दम लिया। अब जब इनके बीच चीजें 1-1 की बराबरी पर खड़ी हैं, तो क्या एक और मैच के जरिये यह पता लगाना सही नहीं है कि कौन बेहतर है।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment