COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 मौके जब दिग्गज सुपरस्टार्स ने टीम बनाकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.94K   //    15 May 2019, 14:17 IST

undertaker and the rock

कुछ लोग मानते हैं कि टैग टीम रैसलिंग ज्यादा मेहनत वाला काम नहीं है। लेकिन पिछले कुछ सालों में द हार्डीज़ ऐज और क्रिश्चियन जैसी टीमों ने लोगों की इस मानसिकता में बदलाव लाया है।

सच्चाई तो यह है कि टैग टीम मैच और वन-ऑन-वन मैच लड़ने की रणनीतियों में बहुत फर्क होता है। लेकिन कई बार टॉप सिंगल्स सुपरस्टार्स भी टैग टीम फ्यूड्स का हिस्सा रहे हैं। ना केवल फ्यूड बल्कि चैंपियन भी बने।

इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच मौकों के बारे में बात करने वाले हैं, जब कंपनी के दो सबसे बड़े सुपरस्टार साथ में आकर टैग टीम चैंपियन बने।

# रिक फ्लेयर और रोडी पाइपर

Ric Flair and Roddy Piper- This was Piper's last ever title win in WWE

साइबर संडे 2006 के सफर में 'द स्पिरिट स्क्वाड', WWE के दो लैजेंड सुपरस्टार्स रिक फ्लेयर और रोडी पाइपर के साथ फ्यूड में शामिल थे।

साइबर संडे 2006 में दोनों टीमों के बीच टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ। रिक फ्लेयर और रोडी पाइपर ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए माइकी और कैनी की टीम को हराते हुए टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए। दुर्भाग्यवश रोडी पाइपर द्वारा जीती गई यह आख़िरी WWE चैंपियनशिप रही।

यह भी पढ़ें: WWE को इन पाँच बड़े खतरों से बचकर रहना होगा

# स्टोन कोल्ड और शॉन माइकल्स

stone cold and shawn michaels tag team champions

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और शॉन माइकल्स साल 1997 में एक टीम के रूप में दिखाई दिए थे। 26 मई, 1997 की रॉ में स्टोन कोल्ड और शॉन माइकल्स का सामना ब्रिटिश बुलडॉग और ओवेन हार्ट की टीम से हुआ और चैंपियन भी बने।

Advertisement

टैग टीम टाइटल्स उनके पास अधिक समय तक नहीं रह पाई। बैकस्टेज हुई ब्रेट हार्ट के साथ फाइट के बाद माइकल्स को सस्पेंड कर दिया गया था, इसलिए अपना टाइटल भी उन्हें त्यागना पड़ा। इसके बाद ऑस्टिन ने डूड लव के साथ टीम बनाई और न्यू ओवेन हार्ट और द बुलडॉग की टीम को हराते हुए चैंपियनशिप पर एक बार फिर कब्जा जमाया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...