Create
Notifications

5 मौके जब दिग्गज सुपरस्टार्स ने टीम बनाकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती

undertaker and the rock
Neeraj sharma

कुछ लोग मानते हैं कि टैग टीम रैसलिंग ज्यादा मेहनत वाला काम नहीं है। लेकिन पिछले कुछ सालों में द हार्डीज़ ऐज और क्रिश्चियन जैसी टीमों ने लोगों की इस मानसिकता में बदलाव लाया है।

सच्चाई तो यह है कि टैग टीम मैच और वन-ऑन-वन मैच लड़ने की रणनीतियों में बहुत फर्क होता है। लेकिन कई बार टॉप सिंगल्स सुपरस्टार्स भी टैग टीम फ्यूड्स का हिस्सा रहे हैं। ना केवल फ्यूड बल्कि चैंपियन भी बने।

इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच मौकों के बारे में बात करने वाले हैं, जब कंपनी के दो सबसे बड़े सुपरस्टार साथ में आकर टैग टीम चैंपियन बने।

# रिक फ्लेयर और रोडी पाइपर

Ric Flair and Roddy Piper- This was Piper's last ever title win in WWE

साइबर संडे 2006 के सफर में 'द स्पिरिट स्क्वाड', WWE के दो लैजेंड सुपरस्टार्स रिक फ्लेयर और रोडी पाइपर के साथ फ्यूड में शामिल थे।

साइबर संडे 2006 में दोनों टीमों के बीच टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ। रिक फ्लेयर और रोडी पाइपर ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए माइकी और कैनी की टीम को हराते हुए टैग टीम टाइटल्स अपने नाम किए। दुर्भाग्यवश रोडी पाइपर द्वारा जीती गई यह आख़िरी WWE चैंपियनशिप रही।

यह भी पढ़ें: WWE को इन पाँच बड़े खतरों से बचकर रहना होगा

# स्टोन कोल्ड और शॉन माइकल्स

stone cold and shawn michaels tag team champions

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और शॉन माइकल्स साल 1997 में एक टीम के रूप में दिखाई दिए थे। 26 मई, 1997 की रॉ में स्टोन कोल्ड और शॉन माइकल्स का सामना ब्रिटिश बुलडॉग और ओवेन हार्ट की टीम से हुआ और चैंपियन भी बने।

टैग टीम टाइटल्स उनके पास अधिक समय तक नहीं रह पाई। बैकस्टेज हुई ब्रेट हार्ट के साथ फाइट के बाद माइकल्स को सस्पेंड कर दिया गया था, इसलिए अपना टाइटल भी उन्हें त्यागना पड़ा। इसके बाद ऑस्टिन ने डूड लव के साथ टीम बनाई और न्यू ओवेन हार्ट और द बुलडॉग की टीम को हराते हुए चैंपियनशिप पर एक बार फिर कब्जा जमाया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

# जॉन सीना और बतिस्ता

john cena and batista

साल 2008 में जॉन सीना और बतिस्ता एक दिलचस्प फ्यूड में एक दूसरे का सामना कर रहे थे। संभावनाएं अत्यधिक रहीं कि समरस्लैम में इनके बीच एक क्लासिक मैच होने वाला था और हुआ भी। मगर इस मैच के बाद ही रॉ जनरल मैनेजर माइक एडम ली ने मैच में कुछ नया करने के लिए इन्हें एक ही टीम का हिस्सा बना दिया।

4 अगस्त, 2008 के रॉ एपिसोड में जॉन सीना और बतिस्ता का सामना कोडी रोड्स और टेड डी बियास की टीम से हुआ और चैंपियन बने।

यह भी पढ़ें: जॉन सीना ने WWE को लेकर दिया विवादित बयान

# ऐज और रे मिस्टीरियो

Edge and Rey mysterio

ऐज और रे मिस्टीरियो साल 2002 में बहुत थोड़े समय के लिए टैग टीम चैंपियंस रहे। वो कर्ट एंगल और क्रिस बेनॉयट की टीम को हराते हुए चैंपियन बने थे।

अभी कुछ ही सप्ताह बीते थे कि सर्वाइवर सीरीज़ 2002 में उन्हें लॉस गुरेरो के खिलाफ हार मिली। कुछ समय बाद ही इन्हें अलग भी कर दिया गया, जिससे ये अपनी आने वाली सिंगल्स स्टोरीलाइंस पर ध्यान दे सकें।

# द रॉक और द अंडरटेकर

undertaker and the rock

द एटिट्यूड एरा को प्रो रैसलिंग के इतिहास के सबसे बेहतरीन दौर में शुमार किया जाता है। इसी दौरान रॉक और अंडरटेकर ने कुछ समय के लिए एक टीम के रूप में काम किया।

समय आया साल 2000 का जब इन्हें ऐज और क्रिश्चियन पर मिली जीत के बाद टैग टीम टाइटल्स हासिल हुए। द रॉक ने क्रिश्चियन को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। मगर चैंपियनशिप सफर कंपनी के दोनों बड़े सुपरस्टार्स के लिए सही साबित नहीं हुआ।

दोनों एक दूसरे के साथ काम करने में असमर्थ दिखाई पड़े। इसलिए परिस्थितियों को भांपते हुए केवल एक सप्ताह बाद ही WWE ने एक बार फिर ऐज और क्रिश्चियन को चैंपियन बनाने का फैसला लिया। द रॉक और द अंडरटेकर का चैंपियनशिप सफर इतनी जल्दी खत्म होने के कारण शायद ही आज किसी को याद हो कि ये दिग्गज सुपरस्टार्स साथ में टैग टीम चैंपियंस भी रहे थे।

यह भी पढ़ें: गोल्डबर्ग और अंडरटेकर के बीच मैच होने की पाँच सबसे बड़ी वजह

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...