5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने दूसरे रेसलर्स के खिलाफ हारकर उनका करियर आगे बढ़ाने में मदद की

बहुत से रेसलर्स रिंग में काफी अच्छे होते हैं लेकिन सबको एक जैसे नहींं रखा जाता है। जब कोई नया सुपरस्टार आता है तो पुराने सुपरस्टार्स को उसके करियर को आगे बढ़ाने के लिए मैच लड़ना पड़ता है और मैच के रोमांच को भी बनाए रखना पड़ता है। NXT में शिंस्के नाकामुरा का पहला मैच सैमी जेन के साथ था। जेन रिंग में बहुत अच्छे हैं और वह किसी को भी डब्लू डब्लू ई (WWE) के हिसाब से ढलने में मदद कर सकते थे।

एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस, डेनियल ब्रायन यह सभी सुपरस्टार्स रिंग में बहुत अच्छे हैं लेकिन सबको एक जैसे नहींं रखा गया है। ब्रायन बहुत बार WWE टाइटल जीत चुके हैं। वह अक्सर खुद को ऊपर बढ़ाने से ज्यादा दूसरो को ऊपर करने में भरोसा रखते हैं। यही बात हम सिजेरो के लिए भी कह सकते हैं।

यह भी पढ़े: विंस मैकमैहन बना रहे हैं सुपरस्टार्स के लिए बड़ा प्लान

यहां हम WWE के उन पांच सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने दूसरे रेसलर्स को आगे बढ़ाने में सहायता की।

#5 समोआ जो

जब समोआ जो ने WWE में अपना करियर शुरू किया तो उन्होंने इसकी शुरुआत सैथ रॉलिंस के खिलाफ की। सैथ रॉलिंस इन दोनों के बीच के झगड़े के अंत में जीते थे। जो हमेशा से खतरनाक रेसलर रहे हैं। वह ज्यादातर समय WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीतने की कोशिश में लगे रहते हैं।

उन्होंने US चैंपियनशिप जीती लेकिन कुछ ही समय के लिए। बाद में वह उसे रिकोशे के खिलाफ मैच में हार गए। यह उनके करियर का इकलौता टाइटल था। यह जीत बताती है कि वह योग्यता के हिसाब से ज्यादा मूल्यवान हैं।

कुछ सुपरस्टार्स उस जगह पर होने से निराश हो सकते हैं। जो हर किसी का सामना करते हैं और वह हमेशा आसान तरीके से नहींं हारते, उनको हराने के लिए हमेशा कुछ अलग करना पड़ता है। जिससे यह तो लगता है कि वह अपनी हार में भी मजबूती से लड़ते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 सैमी जेन

सैमी जेन रेसलमेनिया 35 के बाद एक भी मैच नहीं जीते। उन्हें अपने आपको WWE का जरूरी हिस्सा दिखाने के लिए अब कुछ मैच जीतने होंगे। वह एक फेस रेसलर हैं या हील, ये पता नहीं लेकिन उनका इस्तेमाल हमेशा दूसरों को अच्छा दिखाने के लिए हुआ है। उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच भी लड़े हैं। वह केविन ओवेंस के साथ टैग टीम बनाकर डेनियल ब्रायन और शेन मैकमैहन के खिलाफ मैच भी लड़े हैं। इससे यह दिखता है कि उन्हें शो के जरूरी हिस्से में शामिल किया गया है।

अभी वह एलिस्टर ब्लैक और सेड्रिक एलेक्जेंडर को उनके मैच में अच्छा दिखाने की कोशिश में लगे हुए थे। उन्होंने WWE यूनिवर्स में आने के बाद जेन, ब्लैक और सेड्रिक जैसे सुपरस्टार्स की मदद की।

#3 डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर रेसलिंग के व्यापार को आगे बढ़ाने में बहुत माहिर हैं। इनकी चाल मैच के बीच में सारी असली लगती है जिससे फैंस को देखने में मजा आता है। शोऑफ़ का इस्तेमाल WWE अपने तकरीबन हर रेसलर के खिलाफ करते हैं। उन्होंने इसका इस्तेमाल पिछले पांच साल में आने वाले हर नए रेसलर के खिलाफ किया है। रिंग के अंदर वह इतने बढ़िया दिखते हैं और उन्होंने इस साल समरस्लैम में भी गोल्डबर्ग को अच्छा दिखाया था। अभी-अभी रॉबर्ट रूड के साथ उन्होंने टैग टीम मुकाबला जीता है जो शायद उनके ये सारी मेहनत का फल हैेे।

#2 सिजेरो

ज़िगलर और जेन की तरह सिजेरो भी काफी समय से नए सुपरस्टार्स को मैच में आगे लाने में मदद कर रहे हैंं। वैसे तो वह एक टैग टीम का बहुत बढ़ा हिस्सा हैं लेकिन उनका सिंगल्स करियर भी काफी अच्छा रहा है भले ही उसमें ज्यादा हार ही क्यों ना हो। इसी के चलते उनके रिकोशे के साथ रेसलमेनिया के बाद कुछ मुकाबले हुए थे। यह एक तरह से रॉ के कुछ मैचों की हाइलाइट थी जिनकी कमी थी। सिजेरो का एलिस्टर ब्लैक के साथ एक्सट्रीम रूल्स में काफी बढ़िया मुकाबला हुआ था। सिजेरो WWE में लंबे समय से है और यह एक अच्छा सुपरस्टार है जिसको फैंस बहुत पसंद करते हैं।

#1 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन इस साल अप्रैल तक WWE चैंपियन थे। यदि कोफी किंग्सटन के साथ हुए मैच के बारे में बात की जाए तो ब्रायन ने अपने दुश्मन के खिलाफ हार झेली थी। किंग्सटन भी पहले ऐसे ही इस्तेमाल किए जाते थे लेकिन अब वह न्यू डे के साथ एक बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं।

कुछ साल पहले ब्रायन ने रोमन का सामना किया था जब उन्होंने रॉयल रंबल जीता था। ब्रायन को मैच के बीच में से ही बाहर कर दिया था। इसमें रोमन की कोई गलती नहीं थी। आगे चलकर फास्टलेन में उनका दोबारा मैच रखा गया क्योंकि फैंस पहले नाराज़ थे। लेकिन वह मैच भी रोमन ने जीत लिया था। तीन साल के रिटायरमेंट के बाद ब्रायन का वापसी करना WWE में फैंस के लिए बहुत खुशी की बात थी और यह WWE के इतिहास में भी बहुत बड़ी बात थी। पिछले साल उन्होंने WWE चैंपियन और स्मैकडाउन में टैग टीम चैंपियनशिप जैसी दो बड़ी जीत हासिल की। उन्होंने बडी मर्फ़ी के साथ भी एक रोमांचक मैच लड़ा था जिससे उनके करियर को भी आगे बढ़ने में मदद मिली। ब्रायन WWE के इतिहास में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले सुपरस्टार हैं।