Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बड़े मुकाबलों में जीतने से साफ इंकार कर दिया

AJ Styles faced Chris Jericho in the Phenomenal One's WrestleMania debut but came up short.
Ankit Kumar

WWE के इतिहास में कई ऐसे सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने कंपनी में अनगिनत शानदार मुकाबले दिए हैं। इसके अलावा मुकाबलों में उनकी शानदार जीत ने उनके करियर को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाया। WWE में हल्क होगन, द रॉक, ब्रेट हार्ट और जॉन सीना जैसे कई ऐसे बड़े सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने प्रो-रैसलिंग की दुनिया में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया।

एक रैसलर के लिए जीत कितनी अहम होती है यह शायद बताने की जरूरत नहीं है। लेकिन क्या आपने सुना है कि एक सुपरस्टार ने किसी मुकाबले में जीतने से इंकार कर दिया हो। जी हां, WWE में कई ऐसे बड़े मौके आए जब सुपरस्टार्स ने अपने विरोधी सुपरस्टार्स से जीतने से साफ मना कर दिया।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जिन्होंने बड़े मुकाबलों में जीत हासिल करने से खुद इंकार कर दिया।

अंडरेटकर के खिलाफ रैंडी ऑर्टन ने जीत से किया इंकार

After refusing to break the streak, Randy Orton became another victim of the legendary Undertaker.

साल 2005 तक रैंडी तक खुद को एक बड़ा सुपरस्टार साबित कर चुके थे। रैसलिंग परिवार से ताल्लुक रखने वाले रैंडी ऑर्टन ने समरस्लैम 2004 में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की। इसके बाद रैंडी ऑर्टन को रैसलमेनिया 21 में अंडरटेकर के खिलाफ मुकाबले के लिए बुक किया गया।

इस मुकाबले में रैंडी ऑर्टन को जीत के लिए ऑफर दिया गया जिसका मतलब था की रैसलमेनिया में अंडरटेकर की विनिंग स्ट्रीक का टूटना। लेकिन रैंडी ऑर्टन ने अंडरटेकर के खिलाफ जीत हासिल करने से साफ मना कर दिया। उनका कहना था कि अंडरटेकर की विनिंग स्ट्रीक को तोड़ने के लिए वह सही व्यक्ति नहीं हैं।

Get WWE News in Hindi Here

रैसलमेनिया 32 में क्रिस जैरिको के खिलाफ एजे स्टाइल्स ने जीत से इंकार कर दिया

Despite a wave of momentum, Styles came up short at WrestleMania 32 against Chris Jericho.

वर्तमान में WWE के सबसे शानदार परफॉर्मर बन चुके एजे स्टाइल्स का रैसलमेनिया 32 में क्रिस जैरिको के खिलाफ मुकाबला बुक हुआ। TNA में अपार सफलता हासिल करने के बाद रैसलमेनिया 32 में सभी फैंस को उम्मीद थी कि यहां पर एजे स्टाइल्स ही जीत हासिल करेंगे।

लेकिन इस मुकाबले में एजे स्टाइल्स ने जीत से इंकार कर दिया। एजे स्टाइल्स ने कहा कि उन्हें इस मुकाबले में हार का कोई अफसोस नहीं है और अफसोस हो भी क्यों, आखिरकार दोनों सुपरस्टार्स बहुत करीबी दोस्त जो हैं।

सर्वाइवर सीरीज में गोल्डबर्ग के खिलाफ लैसनर का जीत से इंकार

Goldberg crushed Lesnar in seconds in 2016.

सर्वाइवर सीरीज 2016 में गोल्डबर्ग बनाम ब्रॉक लैसनर के मुकाबले को कौन भूल सकता है। इस मुकाबले में ब्रॉक लैसनर की बुरी तरह से हार हुई थी लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस मुकाबले में हार के लिए ब्रॉक लैसनर खुद ही तैयार हुए थे।

ब्रॉक लैसनर चाहते थे कि इस बड़ी हार के बाद वह रैसलमेनिया में बड़ी जीत हासिल कर सकें और ऐसा हुआ भी। 2017 में हुए रैसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया। लैसनर की यहां पर जीत को फैंस ने काफी पसंद किया।

रोडी पाइपर ने जीत से किया इंकार

Piper felt his career was complete without the WWF Championship.

प्रोफेशनल रैसलिंग के सबसे बड़े हील के रूप में रोडी पाइपर ने आज तक कभी WWE चैंपियनशिप पर कब्जा नहीं किया। यह वाकई एक चौंकानी वाली बात है। हांलाकि रोडी पाइपर ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की लेकिन उनका WWE चैंपियनशिप ना जीतना फैंस को अभी भी खल रहा है।

हल्क होगन के मुताबकि अगर पाइपर उनके खिलाफ हारने को तैयार होते तो उन्हें इसके बाद वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का मौका मिलता लेकिन रोडी पाइपर ने खुद ही इससे साफ इंकार कर दिया और वह कभी चैंपियन नहीं बन पाए।

एडी गुरेरो ने फिर से जीत हासिल करने से मना कर दिया

Eddie was reportedly meant to take the World title off Batista.

अपने जीवन के आखिरी साल में एडी गुरेरो ने काफी शानदार काम किया। साल 2004 में जेबीएल के खिलाफ WWE चैंपियनशिप हारने के बाग गुरेरो ने खुद अपर मिड कार्ड रैसलर के रूप में बना रखा था। उनके रे मिस्टीरियो और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए बतिस्ता के साथ हुए मुकाबले को फैंस ने काफी पसंद किया।

वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए बतिस्ता के खिलाफ मुकाबले में एडी गुरेरो को कई कारणों से जीत का ऑफर दिया गया लेकिन एडी गुरेरो ने यहां पर खुद को पुश दिया जाना बेहतर नहीं समझा और जीत के लिए साफ इंकार कर दिया। वह नहीं चाहते थे कि एक बार चीजें फिर से दोहराई जाएं।

लेखक: थॉमस लोउसन, अनुवादक: अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Ankit Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...