Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें दूसरे रैसलर की नकल करने पर खूब खरी-खोटी सुनने को मिली

Did CM Punk and Liv Morgan steal ideas from other people?

आज की दुनिया कुछ इस तरह की है, जिसमें आपका काम तुरंत नज़रों में आ जाता है। यही वजह है कि बीस्ट स्लेयर से लेकर क्वीन तक को अपने काम के लिए रैसलर्स से बातें सुनने को मिली। ये पहला मौका नहीं है जब किसी रैसलर को इस तरह से बातें सुननी पड़ी है लेकिन कुछ रैसलर्स को मिलने वाली डांट एकदम स्पष्ट होती है और उससे पता चलता है कि उनके काम को पसंद नहीं किया गया।

ये बातें ना सिर्फ आज बल्कि अबसे पहले भी लोगों की नज़रों में आई हैं और इस दौरान रैसलर्स को काफी तल्ख जवाबों से दो चार होना पड़ा है, जिसकी वजह से या तो उन्होंने जवाब ही नहीं दिया या फिर कोई अन्य एक्शन लिया।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 रैसलर्स के बारे में बताने वाले हैं:

#5 सैमी जेन/ एच.सी. डायर

youtube-cover

2017 के यूनाइटेड किंगडम चैंपियनशिप टूर्नामेंट की शुरुआत के दौरान ट्रेंट सेवन ने एच.सी.डायर को हरा दिया और इसके बाद सैमी जेन तथा टायसन किड के बीच ट्विटर पर एक बहस भी हुई।

डायर ने सेवन पर एक मॉडिफाइड ब्लू थंडरबॉम्ब अप्लाई किया था, जिसके बाद इस कनेडियन सुपरस्टार ने विजेता से पूछा था कि आप किसी की नकल क्यों कर रहे हैं, जब आप खुद कुछ अच्छा कर सकते हैं। टायसन किड ने इसपर 'अंडरडॉग ऑफ़ द अंडरग्राउंड' से पूछा कि क्या उन्होंने इस मूव को बनाया है, और क्या इसकी शुरुआत करने वाले जुन अकीयामा जानते हैं?

ये जवाब काफी था क्योंकि जेनेरिक लूचाडोर ने खुद की बेइज़्ज़ती से बचने के लिए इसका जवाब ही नहीं दिया। वैसे ये पहली बार नहीं था जब ये आपस में उलझे थे क्योंकि 2014 के दौरान NXT में ये फैटल 4 वे मैच का हिस्सा रहे थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 सैथ रॉलिंस

youtube-cover

2015-2018 तक सैथ रॉलिंस अपने मूव कर्ब स्टॉम्प का इस्तेमाल इससे जुडी दिक्कतों की वजह से नहीं करते थे। वो इस दौर में अथॉरिटी का हिस्सा थे और 2015-2017 तक पैडिग्री का इस्तेमाल करते थे। इन्होंने रैसलमेनिया 33 में ट्रिपल एच को हराने के बाद उन्होंने 'रिपकोर्ड नी' का इस्तेमाल किया, जिसको कैनी ओमेगा के 'रेन ट्रिगर' से कम्पेयर किया गया। इस मूव के इस्तेमाल के बाद क्लीनर ने ट्विटर पर ये जवाब दिया:

(कम से कम मेरे पास मेरी एंट्रेंस म्यूजिक बचा है।)

(मैं इस वजह से नाराज़ नहीं हूँ क्योंकि सबके पास अधिकार है, और शायद मैं भी ऐसा ही करता।)


#3 लिव मॉर्गन

youtube-cover

2018 में लिव मॉर्गन ने बालों को गुलाबी कर अपने किरदार में बदलाव किया और इसको देखते हुए एलेक्सा ब्लिस ने जवाब दिया कि उन्होंने इस लुक को कहीं और भी देखा है। इस बात के जवाब में गॉडेस की दोस्त ने कहा कि जब लोग फेमस होते हैं तो उनकी नकल करने वाले काफी लोग होते हैं।

(पिंक पिगटेल्स ... मैंने इन्हें पहले कहाँ देखा है?)

#2 सीएम पंक

youtube-cover

2012-13 के दौरान हुए मैच की वजह से सीएम पंक के आधार पर रायबैक ने उनसे करियर के 20 साल छीन लिए, ऐसा सीएम पंक ने कोल्ट कबाना के पोडकास्ट में कहा था। ऐसा इसलिए क्योंकि उस दौरान द बिग गाय एक हील थे और विंस ने उन्हें 'फीड मी मोर' का इस्तेमाल करने से रोक दिया था।

सीएम पंक ने रायबैक की नकल करते हुए फैंस के सीएम पंक और जीटीएस के चैंट्स करवाए। इस वजह से दोनों रैसलर्स के बीच तल्खी पैदा हो गई थी।


#1 शार्लेट फ्लेयर

youtube-cover

शार्लेट फ्लेयर और सिएना के बीच एक ट्विटर वॉर सिर्फ इस बात पर शुरू हुई क्योंकि इस इम्पैक्ट रैसलिंग नॉकआउट्स चैंपियन के गिमिक के जैसा ही क्वीन गिमिक करने लगी थीं। ये उनकी ड्रेस को लेकर था, लेकिन भूतपूर्व स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन के जवाब ने माउंट क्रश को और नाराज़ कर दिया था।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment