Create
Notifications

5 WWE Superstars जिन्होंने अपने लुक में बदलाव करके करियर को बेहतर कर लिया

WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने लुक में बदलाव करके करियर को बेहतर कर लिया
WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने लुक में बदलाव करके करियर को बेहतर कर लिया
Amit Shukla
visit

WWE में एक रेसलर सिर्फ अपनी रेसलिंग ही नहीं बल्कि अपनी लुक्स के कारण भी फैंस का प्रिय बन जाता है। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने एक समय पर बेहद बेकार काम किया लेकिन बदलते वक्त के साथ उन्होंने इसमें बदलाव किया और वो अच्छे हो गए। रिंग में होने वाले एक्शन के साथ साथ इन रेसलर्स ने अपने लुक पर भी काम किया जिसने उन्हें काफी फायदा पहुँचाया।

एक उदहारण के तौर पर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन एक बड़े स्टार हैं लेकिन अगर वो हमेशा अपने रिंगमास्टर वाले लुक में ही रहते तो क्या उन्हें वो ख्याति मिल पाती जो बदलाव के कारण संभव हुई है। ऐसा शायद ही मुमकिन होता और इस बात को ध्यान में रखते हुए आइए उन रेसलर्स पर नजर ड़ालते हैं जिन्होंने लुक में बदलाव करके करियर बेहतर कर लिया।

#5 पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल

2016 में जब जिंदर महल ने WWE में वापसी की तो उस समय वो उस तरह के नहीं लग रहे थे जैसा वो पहले दिखते थे। उन्होंने अपने लुक और फिजीक पर काम किया और उसके कारण जिंदर को काफी फायदा मिला।

जिंदर उन रेसलर्स में से हैं जिनके काम को WWE का समर्थन मिला और इसी वजह से वो रैंडी ऑर्टन सरीखे बड़े रेसलर को हराकर WWE चैंपियन बने थे। हालांकि वो इस टाइटल को मात्र छह महीनों तक अपने नाम रख सके लेकिन इस बात में दोराय नहीं कि एक बदलाव ने उनका करियर बदल दिया और ये वापसी उसे और बेहतर कर सकती है। इस समय जिंदर महल SmackDown ब्रांड का हिस्सा हैं, लेकिन किसी भी खास स्टोरीलाइन का में शामिल नहीं हैं।

#4 डकोटा काई

डकोटा काई
डकोटा काई

डकोटा काई के किरदार और लुक में आए बदलाव को आप ऊपर दी गई तस्वीर से समझ सकते हैं। डकोटा एक बेबीफेस हुआ करती थीं लेकिन NXT: WarGames 2019 में टीम किक की इस मेंबर ने अपने किरदार में एक बड़ा बदलाव किया। ये एक हील बन गईं और इन्होंने अपने साथी पर अटैक कर दिया।

इस बदलाव के कारण उन्हें कई बार NXT विमेंस चैंपियनशिप के योग्य समझा गया है। वो WWE विमेंस डस्टी रोडस क्लासिक कप को जीत चुकी हैं। इसके साथ साथ वो रेचल गोंजालेज के साथ मिलकर NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप भी जीत चुकी हैं। इनका अगला कदम क्या होगा ये देखना होगा।

#3 ब्रे वायट

ब्रे वायट
ब्रे वायट

नेक्सस के साथ हस्की हैरिस के किरदार में एंट्री करने वाले ब्रे वायट उस समय WWE को अपने लुक से इम्प्रेस करने में नाकाम रहे थे। उस समय किसी ने नहीं सोचा होगा कि अगले 10 सालों में ये दो बड़े किरदार कर चुके होंगे। पूर्व WWE और यूनिवर्सल चैंपियन ने अपने किरदार में बदलाव किया और वो वायट फैमिली के मुखिया के रूप में नजर आए।

इसके बाद वो रिंग से दूर हुए और अबतक के सबसे पसंदीदा किरदार द फीन्ड के रूप में वापस आए। इस दौरान इन्होंने अपने लुक के साथ साथ खुद पर भी काम किया और एक बेहतरीन रेसलर के तौर पर खुद को स्थापित किया। ब्रे वायट को WWE से निकाला जा चुका है और इस समय वो किसी भी रेसलिंग कंपनी का हिस्सा नहीं हैं।

#2 बैकी लिंच

बैकी लिंच
बैकी लिंच

महिला रेसलिंग में बैकी लिंच को 2018 के SummerSlam से पहले बेहद स्वीट या यूँ कहें कि एक बेबीफेस रेसलर माना जाता था पर उस शो में एक ऐसी घटना हुई जिसने इन्हें रातों रात बड़ा स्टार बना दिया। बैकी उस मैच में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर और कार्मेला के खिलाफ लड़ रही थीं।

मैच हारने के बाद इन्होंने शार्लेट पर अटैक कर दिया जिसके बाद इन्होंने अपने लुक में भी बदलाव किया ताकि उनका नया किरदार 'द मैन' और प्रसिद्धि पा सके। बैकी लिंच ने पिछले साल कंपनी में वापसी की थी और वो अभी भी Raw विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं।

#1 ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू के शुरुआती दौर को देखेंगे तो आप ये पाएंगे कि अपने पहले दौर में मौकों के बावजूद वो खुद के लिए एक नाम बना पाने में असफल रहे थे। विंस मैकमैहन ने इन्हें 'द चोजन वन' भी कहा था लेकिन ये सिर्फ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप ही जीत पाए थे। उसके बाद इन्हें 2014 में रिलीज कर दिया गया।

इन्होंने दूसरी कंपनियों के साथ काम करने के साथ साथ अपने लुक और फिजीक पर काम किया। WWE में वापसी के बाद इन्होंने पहले NXT चैंपियनशिप जीती और मेन रोस्टर में ये WWE चैंपियन भी बन चुके हैं। ये अब एक बड़े स्टार बन चुके हैं और बेहद अच्छी कहानियों का हिस्सा हैं।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now