Create

5 WWE Superstars जिन्होंने एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किये हैं 

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस ने एक Royal Rumble में कई सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके रिकॉर्ड बनाया था
WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस ने एक Royal Rumble में कई सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करके रिकॉर्ड बनाया था
reaction-emoji
Subham Pal

WWE Royal Rumble 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट धीरे-धीरे काफी नजदीक आता जा रहा है और इस बड़े इवेंट के आयोजन में तीन हफ्ते से भी कम समय रह गया है। देखा जाए तो रॉयल रंबल (Royal Rumble) इवेंट फैंस को काफी पसंद आता है और खासकर, इस इवेंट में होने वाले 30 मैन Royal Rumble मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है।

#USChampion @ArcherofInfamy, @AJStylesOrg & @WWEBigE have all officially declared for the 2022 Men's #RoyalRumble Match!ms.spr.ly/6016ZUDPm https://t.co/Z7POWYsmIl

इस मैच के दौरान कई सुपरस्टार्स (Superstars) की वापसी देखने को मिलती है और वहीं, यह मैच जीतने वाले सुपरस्टार को WrestleMania में उनकी पसंद के चैंपियन के खिलाफ मैच में लड़ने का मौका मिलता है। WWE इतिहास में कई ऐसे बड़े स्टार्स हुए हैं जिन्होंने Royal Rumble मैच में अपना दबदबा स्थापित करते हुए कई सारे सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किये हैं।

5- WWE लैजेंड हल्क होगन (Royal Rumble 1989,10 एलिमिनेशन)

Every time I feel like I won't make it, I look at this pic of Hulk Hogan doing an enzugiri. https://t.co/mqXYDgVz0c

WWE लैजेंड हल्क होगन से Royal Rumble 1989 में बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिली थी। इस मैच में होगन ने 18वें नंबर पर एंट्री की थी। मैच में एंट्री करने के बाद उन्होंने अपना दबदबा बनाया और इस मैच में उन्होंने कुल 10 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। इस मैच में होगन ने मिस्टर परफेक्ट, बैड न्यूज ब्राउन, बूशवैक्हर लूक, कोको बी बेयर, द वारलॉर्ड, बिग बॉस मैन, रैंडी सैवेज, अर्न एंडरसन, टुली ब्लैनचार्ड, बूशवैक्हर बच को एलिमिनेट किया था।

हालांकि, हल्क होगन ने इस मैच में बड़ी संख्या में सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था लेकिन वो यह मैच नहीं जीत पाए थे। बता दें, इस मैच में अकीम और बिग बॉस मैन ने होगन को एलिमिनेट कर दिया था। वहीं, बिग जॉन स्टड इस WWE Royal Rumble मैच के विजेता बने थे। भले ही हल्क होगन 1989 में यह मैच नहीं जीत पाए थे लेकिन अपने करियर में वो साल 1990 और 1991 में Royal Rumble विजेता रह चुके हैं।

4- WWE लैजेंड स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Royal Rumble 1997, 10 एलिमिनेशन)

WWE लैजेंड स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने Royal Rumble 1997 में 10 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए उस वक्त हल्क होगन के 10 एलिमिनेशन के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। यही नहीं, स्टोन कोल्ड यह मैच जीतने में भी कामयाब रहे थे और बता दें, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन की यह पहली Royal Rumble जीत थी।

इसके बाद स्टोन कोल्ड 1998 और 2001 में हुए Royal Rumble मैच को भी जीतने में कामयाब रहे थे। बता दें, Royal Rumble 1997 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन द्वारा एलिमिनेट किये गए सुपरस्टार्स में द अंडरटेकर जैसे बड़े स्टार्स भी शामिल थे और उन्होंने ब्रेट हार्ट को एलिमिनेट करके यह मैच जीता था।

3- WWE लैजेंड केन (Royal Rumble 2001, 11 एलिमिनेशन)

Happy Birthday to The Big Red Machine, #WWE Hall of Famer @KaneWWE! 🔥 #Kane https://t.co/BOmK8ogFvw

WWE लैजेंड केन से Royal Rumble 2001 में डोमिनेंट परफॉर्मेंस देखने को मिली थी और इस मैच में उन्होंने 11 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया था। इस मैच के दौरान ऐसा लग रहा था कि केन अपने करियर में पहली बार Royal Rumble मैच जीतने में सफल रहेंगे।

हालांकि, ऐसा नहीं हुआ बल्कि अंत में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, केन को एलिमिनेट करते हुए अपने करियर में तीसरी बार Royal Rumble विजेता बनने में सफल रहे थे। वहीं, केन अपने करियर में एक बार भी यह मैच नहीं जीत पाए और यह चीज़ काफी हैरान करती है।

2- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस (Royal Rumble 2014, 12 एलिमिनेशन)

WWE Royal Rumble 2012 में रोमन रेंस ने 15वें पर एंट्री की थी और एंट्री करने के बाद से ही उन्होंने मैच में अपना दबदबा स्थापित किया था। इस मैच में रोमन रेंस पूर्व शील्ड मेंबर्स सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज के साथ काम करते हुए दिखाई दिए थे लेकिन अंत में रोमन ने ही रॉलिंस और एंब्रोज को एलिमिनेट किया था।

इस मैच में रोमन रेंस ने कुल 12 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए केन के रिकॉर्ड को तोड़ा था। रोमन यह मैच नहीं जीत पाए थे और बतिस्ता ने अंत में रोमन को ही एलिमिनेट करके यह मैच जीत लिया था। हालांकि, फैंस बतिस्ता की जीत से बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

1- WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Royal Rumble 2020, 13 एलिमिनेशन)

Brock Lesnar accomplished this during last year's #RoyalRumble, while @BraunStrowman accomplished it at the Greatest Royal Rumble. https://t.co/L8aeRzqJAk

WWE Royal Rumble 2020 मैच में ब्रॉक लैसनर ने पहले नंबर वन एंट्री की थी। इस मैच में लैसनर से डोमिनेंट परफॉर्मेंस देखने को मिली थी और वो रिंग में किसी सुपरस्टार को टिकने ही नहीं दे रहे थे। इस तरह उन्होंने मैच में 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर दिया था।

ऐसा लग रहा था कि कोई भी सुपरस्टार लैसनर को यह मैच जीतने से नहीं रोक पाएगा। हालांकि, इसके बाद ड्रू मैकइंटायर ने रिकोशे की मदद से लैसनर को एलिमिनेट करते हुए सभी को हैरान कर दिया था और मैकइंटायर अंत में यह मैच जीतने में भी कामयाब रहे थे। भले ही, लैसनर यह मैच नहीं जीत पाए थे लेकिन उन्होंने Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन (13) करने का नया रिकॉर्ड बनाया था।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...