5 WWE Superstars जिन्होंने Royal Rumble मैचों में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किये हैं

WWE Royal Rumble मैच में केन और द अंडरटेकर ने बड़ी संख्या में सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया है
WWE Royal Rumble मैच में केन और द अंडरटेकर ने बड़ी संख्या में सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया है

WWE Royal Rumble 2022 के लिए बिल्ड-अप जारी है और इस बड़े इवेंट के आयोजन में केवल 2 हफ्ते रह गए हैं। इस इवेंट में होने जा रहे मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच के लिए अभी तक 14 सुपरस्टार्स (Superstars) के नामों का ऐलान किया गया है। उम्मीद है कि WWE इस मैच के लिए कुछ सुपरस्टार्स के नाम गुप्त रखना चाहेगी ताकि Royal Rumble मैच में फैंस को सरप्राइज मिल सके।

अगर Royal Rumble मैच की बात की जाए तो इतिहास में इस मैच के दौरान कई रिकॉर्ड बनते हुए देखने को मिल चुके हैं। कई ऐसे सुपरस्टार्स रह चुके हैं जिन्होंने इस मैच के दौरान अपना दबदबा बनाते हुए बड़ी संख्या में सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। यह देखना रोचक होगा कि इस साल रंबल मैच में कौन सा सुपरस्टार सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड बना पाता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने Royal Rumble मैचों में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन किये हैं।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन ने Royal Rumble मैचों में कुल 35 एलिमिनेशन किये हैं

ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने WWE करियर के दौरान डोमिनेंट सुपरस्टार बनकर उभरे थे। उनका दबदबा Royal Rumble मैचों में भी जारी रहा था। बता दें, अपने करियर के दौरान स्ट्रोमैन ने 6 Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था और इन मैचों में वो कुल 35 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने में कामयाब रहे थे। हालांकि, इस मैच में स्ट्रोमैन का काफी दबदबा देखने को मिला था लेकिन वो अपने करियर में यह मैच जीत नहीं पाए।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने सऊदी अरब में हुए ग्रेटेस्ट Royal Rumble मैच को जरूर जीता था। बता दें, इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कुल 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए रिकॉर्ड बनाया था। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आखिरी बार इस मैच में साल 2021 में कम्पीट किया था। बता दें, स्ट्रोमैन ने इस मैच में 30वें नंबर पर एंट्री की थी और इस मैच में उन्होंने 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था।

4- WWE लैजेंड स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (36 एलिमिनेशन)

WWE लैजेंड स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को Royal Rumble मैच में काफी सफलता मिली थी और वो अपने करियर में 3 बार इस मैच को जीत चुके हैं। बता दें, इस मैच को 3 बार जीतने वाले स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन एकमात्र सुपरस्टार हैं। यह देखना रोचक होगा कि भविष्य में कौन सा सुपरस्टार उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर पाता है।

बता दें, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने 6 मौकों पर Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया था। इन मैचों में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने कुल 36 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। यही नहीं, स्टोन कोल्ड एक Royal Rumble मैच में 10 एलिमिनेशन कर चुके हैं और बता दें, यह कारनामा उन्होंने 1997 में किया था।

3- WWE लैजेंड शॉन माइकल्स (41 एलिमिनेशन)

WWE लैजेंड शॉन माइकल्स अपने करियर के दौरान 12 Royal Rumble मैचों में हिस्सा ले चुके हैं और इन मैचों में माइकल्स ने कुल 41 एलिमिनेशन किये थे। इस मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने के मामले में शॉन माइकल्स तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

शॉन माइकल्स 1995 और 1996 Royal Rumble मैच के विजेता रह चुके हैं। बता दें, 1995 में हुए इस मैच में शॉन माइकल्स पहले नंबर पर एंट्री करते हुए Royal Rumble विजेता बने थे। वहीं, 1994 में हुए इस मैच में वो रनर अप रहे थे।

2- WWE लैजेंड द अंडरटेकर (44 एलिमिनेशन)

WWE लैजेंड द अंडरटेकर को अपने करियर के दौरान काफी सफलता मिली थी और Royal Rumble मैचों में भी उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा था। बता दें, द अंडरटेकर 11 Royal Rumble मैचों में कम्पीट कर चुके हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 44 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था।

बता दें, द अंडरटेकर साल 2007 में Royal Rumble मैच के विजेता बने थे। इस मैच में डैडमैन ने 30वें नंबर पर एंट्री की थी और उन्होंने 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए मैच जीत लिया था। द अंडरटेकर 30 नंबर पर एंट्री करके यह मैच जीतने वाले पहले सुपरस्टार बने थे।

1- WWE लैजेंड केन (46 एलिमिनेशन)

WWE लैजेंड केन Royal Rumble मैचों में 20 बार हिस्सा ले चुके हैं और इन मैचों में उन्होंने कुल 46 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। बता दें, Royal Rumble मैचों में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने के मामले में केन पहले नंबर पर हैं और ऐसा लग रहा है कि आने वाले कुछ सालों तक शायद ही उनका रिकॉर्ड कोई तोड़ पाएगा।

हालांकि, केन के नाम Royal Rumble मैच में बहुत बड़ा रिकॉर्ड दर्ज है लेकिन वो इस मैच को अभी तक नहीं जीत पाए हैं और यह काफी हैरानी की बात है। बता दें, केन ने साल 2021 में आखिरी बार रंबल मैच में हिस्सा लिया था और इस मैच में वो केवल दो एलिमिनेशन कर पाए थे।