Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें आप नहीं जानते पिछले 20 सालों से रेसलिंग कर रहे हैं 

फिन बैलर सहित कई WWE सुपरस्टार्स लंबे वक्त से रेसलिंग करते हुए आ रहे हैं।
फिन बैलर सहित कई WWE सुपरस्टार्स लंबे वक्त से रेसलिंग करते हुए आ रहे हैं।
Subham Pal
visit

द अंडरटेकर WWE में 30 साल के आइकॉनिक करियर के बाद रेसलिंग को अलविदा कह चुके हैं और ऐसा लग रहा है कि शायद ही कोई दूसरा सुपरस्टार उनकी कमी पूरी कर पाएगा। हालांकि, WWE सुपरस्टार को कंपनी में कम्पीट करते हुए एक दशक से ज्यादा समय बीत चुका है और ये सुपरस्टार्स रेसलिंग में करीब दो दशकों से एक्टिव हैं। रैंडी ऑर्टन, जॉन सीना उन जाने-माने सुपरस्टार्स में से हैं जो कि लंबे वक्त से कंपनी का हिस्सा हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो TLC पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चैलेंज कर सकते हैं

इन सुपरस्टार्स के अलावा कुछ WWE सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनको कंपनी में कम्पीट करते हुए अभी 10 साल भी नही हुए हैं लेकिन इन सुपरस्टार्स को रेसलिंग करते हुए दो दशक से भी अधिक समय बीत चुका है। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ही WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि पिछले 20 सालों से रेसलिंग करते हुए आ रहे हैं।

5- WWE NXT क्रूजरवेट चैंपियन सैंटोस एस्कोवार

सैंटोस एस्कोवार
सैंटोस एस्कोवार

सैंटोस एस्कोवार WWE में वर्तमान NXT क्रूजरवेट चैंपियन हैं और आपको बता दें, एस्कोवार ने WWE में एल हिजो डेल फंटास्मा के रूप में डेब्यू किया था और वह अपना पहला टूर्नामेंट जीतकर चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, एस्कोवार को WWE में आए केवल एक साल हुआ है लेकिन फैंस को यह बात जानकर हैरानी होगी कि एस्कोवार ने 20 साल पहले ही रेसलिंग में डेब्यू कर लिया था।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 37 में अंडरटेकर के लिए संभावित प्रतिद्वंदी का नाम सामने आया?

एस्कोवार ने जब साल 2000 में रेसलिंग करना शुरू किया था तो उस वक्त वह मास्क पहनकर टॉप सीक्रेट के रूप में रिंग मे उतरा करते थे। इसके तीन साल बाद उन्होंने एल हिजो डेल फंटास्मा के रूप में कम्पीट करना शुरू किया और उन्होंने खुलासा किया कि वह लैजेंडरी मेक्सिकन रेसलर एल फंटास्मा के बेटे हैं।

4- WWE सुपरस्टार रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग

रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग
रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग

रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने अक्टूबर 2016 में एक बेबीफेस के रूप में WWE ज्वाइन किया था। इसके बाद उन्होंने पीट डन पर हमला करके और द अनडिस्प्यूटेड एरा को ज्वाइन करके हील टर्न ले लिया था। इस टीम को ज्वाइन करने के बाद से ही वह 2 बार NXT टैग टीम चैपियन और 1 बार NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन रह चुके हैं।

हालांकि, स्ट्रॉन्ग को WWE में अभी काफी कुछ हासिल करना बाकी है लेकिन फैंस को यह बात जानकर हैरानी होगी कि वह साल 2000 में ही रेसलिंग में डेब्यू कर चुके थे।

3- WWE सुपरस्टार सिजेरो

सिजेरो
सिजेरो

सिजेरो काफी टैलेंटेड सुपरस्टार हैं लेकिन WWE में उन्हें अभी तक वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका नही मिल पाया है। हालांकि, सिजरो WWE के बाहर कई रेसलिंग प्रमोशन में वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। आपको बता दें, सिजरो को रेसलिंग में डेब्यू किये हुए 2 दशक से ज्यादा समय बीत चुका है।

वहीं, उन्होंने WWE में साल 2011 में डेब्यू किया था और डेब्यू के बाद से ही 7 बार के टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि सिजेरो रिटायर होने तक WWE के लिए कम्पीट करते रहेंगे इसलिए हम उम्मीद करेंगे कि रिटायर होने से पहले उन्हें कम-से-कम एक बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का जरूर मौका मिले।

2- पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

केविन ओवेंस WWE में आने से पहले केविन स्टीन के नाम से जाने जाते थे। साल 2014 में WWE का हिस्सा बनने वाले केविन ओवेंस अभी 36 साल के हैं लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि उन्हें रेसलिंग करते हुए दो दशक से अधिक समय बीत चुका है।

आपको बता दें, केविन ओवेंस ने 14 साल की उम्र में रेसलिंग के लिए ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था और उन्होंने पहला रेसलिंग मैच मई 2000 में लड़ा था।

1- WWE सुपरस्टार फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

WWE सुपरस्टार फिन बैलर देखने में काफी कम उम्र के लगते हैं लेकिन फैंस को यह जानकर हैरानी होगी कि वह लगभग 40 साल के हो चुके हैं। आपको बता दें, बैलर 18 साल की उम्र में NWA UK Hammerlock के साथ ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था और उन्होंने साल 2000 में अपना इन-रिंग डेब्यू किया था।

बैलर ने साल 2014 में WWE ज्वाइन किया था और तभी से वह कंपनी के टॉप परफॉर्मर्स में से एक बन गए हैं।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now