Create

3 टाइटल चेंज जो WrestleMania 35 से पहले होकर रहेंगे

Enter caption

WWE में आने वाले हर रैसलर का सपना होता है कि वह जल्द से जल्द WWE की चैंपियनशिप हासिल करे। रॉ और स्मैकडाउन में कई सारे टाइटल हैं, जिन्हें पाने के लिए बहुत सारे रैसलर जद्दोजहद करते रहते हैं। मगर हर किसी को टाइटल नहीं मिल पाता। WWE उन्हीं रैसलरों को चैंपियन बनाती है जो शो या खिताब को फायदा पहुंचा पाएं।

2018 खत्म होने की कगार पर है। अब 2019 में सबसे बड़ा इवेंट रैसलमेनिया होगा। WWE इसके लिए अभी से तैयारी कर चुकी होगी। WWE के अनेकों टाइटलों को रैसलरों ने लंबे समय से अपने पास रखा हुआ है। अब वक्त आ गया है कि इन टाइटल के विजेताओं में बदलाव कर रैसलमेनिया 35 के लिए नए स्टोरी तैयार की जाए, जिसकी वजह से टाइटल के अलावा रैसलरों को भी मुनाफा होगा।

एक नजर उन चैंपियन पर जिन्हें अपना टाइटल हार जाना चाहिए

इंटरकॉन्टिनेंट टाइटल

Enter caption

रॉ में सबसे बड़ी चैंपियनशिप यूनिवर्सल टाइटल है मगर ब्रॉक लैसनर पार्ट टाइमर होने के कारण रॉ में अधिकतर समय नहीं आते। यूनिवर्सल चैंपियनशिप की गैरहाजरी में अभी सबसे बड़ा टाइटल इंटरकॉन्टिनेंटल बैल्ट है। यह सिर्फ रैंक के हिसाब से रॉ की सबसे बड़ी चैंपियनशिप नहीं है, बल्कि जिस तरह से इसे बुक किया गया है वह इंटरकॉन्टिनेंटल बैल्ट को बेहद खास बनाती है। रैसलमेनिया 34 में द मिज़ और फिन बैलर को हराकर सैथ रॉलिंस ने टाइटल जीता। उसके बाद डॉल्फ जिगलर ने भी इसे हासिल किया। इस चैंपियनशिप के लिए 2018 में इतने बेहतरीन मैच हुए हैं, जितने मैच पिछले 2 सालों में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए भी नहीं हुए।

TLC में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज़ के बीच मैच होगा। माना जा रहा है कि सैथ रॉलिंस रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के साथ भिड़ेंगे। इस वजह से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप सैथ रॉलिंस हारने वाले हैं। TLC में नहीं तो वह रॉयल रंबल तक टाइटल को गंवा देंगे।

WWE से जुड़ी खबरें, अफवाहें, स्लाइड्स, ओपिनियन और फीचर आर्टिकल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

स्मैकडाउन विमेंस टाइटल

Enter caption

TLC में स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए 3 टॉप की रैसलर मैच में शामिल होंगी। बैकी लिंच अपने खिताब को असुका और शार्लेट फ्लेयर के विरुद्ध डिफेंड करेंगी। मैच को देखकर फैंस सोच रहे होंगे कि मैच में शार्लेट या बैकी लिंच असुका को पिन कर खिताब जीत जाएंगी। मगर खबरें सामने आ रही हैं कि TLC में असुका विमेंस चैंपियन बन सकती हैं।

रैसलिंग फैंस बैकी लिंच को टाइटल गंवाते देखते हुए निराश जरूर होंगे। बैकी लिंच ने विमेंस चैंपियनशिप की गरिमा को बहुत बढ़ाया है। मगर बैकी का टाइटल हारना उनके लिए बड़े मैच की नींव रख देगा। शार्लेट और बैकी लिंच की कहानी रोंडा राउजी के साथ सर्वाइवर सीरीज़ की वजह से बनी। सर्वाइवर सीरीज से बैकी लिंच और रोंडा मे जुबानी जंग हुई और बैकी की चोट के कारण मैच रोंडा और शार्लेट के बीच हुआ। शार्लेट ने रोंडा को जमकर मारा। अब WWE के पास रैसलमेनिया के लिए रोंडा vs बैकी और रोंडा vs शार्लेट के मैच का विकल्प है। साफ है कि रैसलमेनिया से पहले स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप बदलकर रहेगी।

यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल

Enter caption

WWE मेन रोस्टर के सभी टाइटलों में यूएस चैंपियनशिप को अभी सबसे कम महत्व मिल रहा है। एक समय पर जॉन सीना और रोमन रेंस ने यूएस टाइटल को बहुत ऊंचाई पर पहुंचाया था। मगर जुलाई महीने से मानो यूएस चैंपियनशिप पर ग्रहण सा लग गया है। जुलाई 2018 को एक्सट्रीम रूल्स में जैफ हार्डी के साथ मैच लड़ते हुए नाकामुरा ने चैंपियनशिप अपने नाम की। नाकामुरा ने चैंपियन बनने के बाद से WWE यूएस चैंपियनशिप का नाम खराब ही हुआ है।

जुलाई के बाद हुए ज्यादातर इवेंट में इस टाइटल को डिफेंड नहीं किया जबकि WWE में शिंस्के नाकामुरा का यह पहला खिताब था। मेन रोस्टर में आने के बाद से नाकामुरा का काम और बुकिंग बहुत निराशाजनक रही है। WWE में आने से पहले नाकामुरा रैसलिंग इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे। उऩ्होंने NXT में भी उसी नाम के अनुरूप काम किया। मगर मेन रोस्टर में आकर उनकी डगर बेकार हो गई। WWE को चाहिए कि नाकामुरी की बजाय किसी और को WWE यूएस चैंपियन बनाया जाए।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment