Create

WWE TLC में हुई 5 चीज़ें जिन्हें देख फैंस की बोलती बंद हो गई 

WWE TLC कुछ पलों के अंदर होने वाला है। इस शो में WWE ने इस बार कुल 12 मुकाबले बुक किए हैं। ऐसा कहा जा सकता है कि इस बार का शो फैंस को पसंद आएगा। इस शो में हमें ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बैरन कॉर्बिन और सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़ जैसे कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे।

WWE इतिहास में TLC पीपीवी में हमें कई शानदार पल देखने को मिले हैं, जिन्हें फैंस कभी नहीं भुला सकेंगे।

WWE के इस पीपीवी में अक्सर हमें एक से ज्यादा मुकाबले शो के थीम से मैच होते हुए दिखते हैं। इस बार भी हमें कई मुकाबले शो की थीम के अनुसार देखने को मिलेंगे। ऐसा कहा जा सकता है कि हमें इस बार के शो में भी कई शानदार चीज़ें दिखेंगी।

आइये जानें TLC पीपीवी के अंदर दिखे 5 सबसे शानदार पलों के बारे में:

#5 कर्ट एंगल ने रोमन रेंस को रिप्लेस करके TLC के अंदर मैच लड़ा

Image result for kurt angle replaces roman reigns tlc

पिछले साल TLC में हमें द शील्ड का मैच द मिज़, ब्रॉन स्ट्रोमैन, शेमस, सिजेरो और केन के साथ देखने को मिलेगा।

काफी समय के बाद द शील्ड इस पीपीवी के अंदर एक साथ लड़ने वाली थी लेकिन इस बार भी ऐसा नहीं हो सका। इस पीपीवी से पहले रोमन रेंस बीमार हो गए थे और इस कारण रोमन रेंस को कर्ट एंगल ने रिप्लेस किया।

द शील्ड के साथ कर्ट एंगल ने काफी शानदार तरीके से रिंग के अंदर अपनी वापसी की थी। इस मुकाबले को फैंस ने काफी पसंद किया था।

रोमन रेंस के इस मैच में ना होने के बावजूद यह मैच काफी शानदार लग रहा था। इस मुकाबले में कर्ट एंगल और द शील्ड की जीत हुई और ये देख फैंस काफी खुश हो गए थे। लेकिन अब द शील्ड टूट चुकी है।

Get WWE News in Hindi Here

#4 एजे ली ने जॉन सीना को धोखा देते हुए डॉल्फ ज़िगलर का साथ दिया

Image result for aj lee john cena

साल 2012 में हमें जॉन सीना और एजे ली की एक स्टोरीलाइन देखने को मिली थी। इस स्टोरीलाइन में WWE ने एजे ली और जॉन सीना को रिलेशनशिप में दिखाया था।

इससे डॉल्फ ज़िगलर को काफी दिक्कत हो रही थी। इस कारण जॉन सीना और डॉल्फ ज़िगलर के बीच लड़ाई हुई और इसके बाद कंपनी ने दोनों रैसलर्स का मैच TLC के लिए बुक कर दिया। उस समय ज़िगलर मिस्टर मनी इन द बैंक थे और शर्त के अनुसार वह अपने ब्रीफ़केस को सीना के खिलाफ डिफेंड करते।

इस मैच में ज़िगलर की मदद करने विकी गुरेरो भी आई थीं ताकि जिगलर की जीत हो सके लेकिन फिर ली ने आकर गुरेरो पर हमला किया।

सभी को लगा कि अब सीना मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस को जीत लेंगे लेकिन तभी एजे ली ने सीना को धोखा देते हुए ज़िगलर की मदद की और सीना की हार हुई। आगे चलकर पता लगा कि ज़िगलर ही ली के असली बॉयफ्रेंड थे।

#3 रोमन रेंस ने सभी पर हमला किया

Image result for roman reigns tlc world title

साल 2015 के TLC में रोमन रेंस ने WWE चैंपियनशिप के लिए शेमस का सामना किया था। इस मैच में लीग ऑफ़ नेशंस ने आकर बिग डॉग पर हमला किया और इस कारण उनकी हार हो गई। इसके बाद रेंस को काफी गुस्सा आया और उन्होंने शेमस और लीग ऑफ़ नेशंस के रैसलर्स को खूब मारा।

यहां तक कि रेंस ने शेमस और उनके दोस्तों पर 12 बार चेयर से हमला भी किया। इसके बाद रेंस को शांत करने के लिए ट्रिपल एच खुद रिंग के अंदर आए थे। जैसे ही ट्रिपल एच रिंग के अंदर पहुंचे रेंस ने उनपर हमला किया। रेंस ने ट्रिपल एच को पावरबॉम्ब और यहां तक कि एल्बो ड्रॉप भी दिया।

इन सभी को देखकर WWE यूनिवर्स चौंक गई थी। इससे पता लगता है कि रोमन रेंस को गुस्सा दिलाना कितना खतरनाक हो सकता है।

#2 निकी बैला को नटालिया का सच पता लगा

Related image

सर्वाइवर सीरीज 2016 में निकी बैला पर किसी ने हमला कर दिया था। किसी को नहीं पता था कि इसके पीछे कौन हो सकता है। लेकिन निकी को लगा कि इसके पीछे कार्मेला का हाथ है। उसके बाद TLC में निकी बैला बनाम कार्मेला का मैच बुक हुआ था। ये एक नो डिसक्वालीफिकेशन मैच था और इस मैच में निकी की जीत हुई थी।

निकी को लगा कि उन्होंने अपना बदला ले लिया है और वो लॉकर रूम में अपनी जीत का जश्न मनाने जा रही थीं लेकिन इस मैच के बाद कार्मेला ने जिस बात का खुलासा किया, उसे सुन फैंस चौक गए थे। कार्मेला ने बताया कि उनपर हमला करने वाली कोई और नहीं बल्कि निकी की दोस्त नटालिया हैं।

इसके बाद हमें नटालिया और निकी बैला के बीच दुश्मनी देखने को मिली थी। इन दोनों की दुश्मनी को फैंस ने काफी पसंद किया था।

#1 शेमस ने सीना को हराकर WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की

Image result for sheamus defeated john cena

WWE में आने के 6 महीनों के बाद ही शेमस का करियर काफी अच्छा बन गया था। WWE ने शेमस को जॉन सीना के खिलाफ वर्ल्ड टाइटल मैच में बुक किया।

यह मैच TLC 2009 में था। इस मैच में दोनों रैसलर्स ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी थी। लेकिन मैच का अंत देखकर सभी फैंस की बोलती बंद हो गई थी।

इस मैच के आखिर में शेमस ने सीना को टेबल के ऊपर फेंका और वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया। यह सब देखकर फैंस काफी चौक गए थे क्योंकि उस समय जॉन सीना कंपनी के सबसे बड़े रैसलर थे और उन्होंने काफी कम रैसलर्स इस तरह हरा पाते थे।

अब देखना होगा कि इस साल TLC पीपीवी में हमें क्या देखने को मिलता है। शायद इस साल हमें पहले से ज्यादा चौंकाने वाले मुकाबले देखने को मिलेंगे।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment