Create

5 WWE दिग्गज जिनके जरिए टैलेंटेड रेसलर्स को बड़ा Superstar बनाने की कोशिश की जा रही है

WWE दिग्गज युवाओं को बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद कर रहे हैं
WWE दिग्गज युवाओं को बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद कर रहे हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE: WWE समेत दुनिया के सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में चीज़ें स्क्रिप्ट के अनुसार होती हैं और उन स्क्रिप्ट्स को उस हिसाब से तैयार किया जाता है जिससे फैंस का ज्यादा से ज्यादा मनोरंजन किया जा सके। स्टोरीलाइंस को दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाती है, जिनमें एक सुपरस्टार या टीम को बेबीफेस तो दूसरे पक्ष को विलेन के तौर पर प्रस्तुत किया जाता है।

यहां जरूरी नहीं कि हर एक सुपरस्टार को चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल किया जाए। इसलिए कई मौकों पर दिग्गजों की मदद से युवा रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनने के लिए स्टोरीलाइन को बिल्ड किया जाता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में, जिनके जरिए रेसलर्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाने की कोशिश की जा रही है।

5)WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस

Seth Rollins v Riddle is official for the #WWECastle PPV next month at-last.Should be a banger. https://t.co/humBaUkjG1

सैथ रॉलिंस ने पिछले काफी समय से कोई चैंपियनशिप नहीं जीती है, लेकिन इस दौरान वो अन्य रेसलर्स को पुश दिलाने में मदद करते जरूर दिखाई दिए हैं। इस समय वो द विजनरी का किरदार निभा रहे हैं और इस समय रिडल उनके दुश्मन बने हुए हैं।

RK-Bro के खत्म होने के बाद रिडल की सिंगल्स स्टोरीलाइन में वापसी हुई और खास बात ये है कि Clash at the Castle के लिए द ऑरिजिनल ब्रो और द विजनरी के बीच मैच का ऐलान भी हो चुका है। रॉलिंस खुद वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, लेकिन रिडल को अभी एक मेन इवेंट सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया जा रहा है। उस दृष्टि से Clash at the Castle का ये मैच रिडल के पुश में अहम भूमिका निभाने वाला है।

4)कोफी किंग्सटन और 3)ज़ेवियर वुड्स - द न्यू डे

Here's the SMACK-DAB Focus...The ongoing brutal saga between New Day and the Viking Raiders. https://t.co/MMQETQU7jr

साल 2014 में हुई शुरुआत के बाद द न्यू डे WWE में कुल 11 बार टैग टीम चैंपियन बन चुके हैं और उनकी गिनती इतिहास की सबसे सफल और महान टैग टीमों में की जाने लगी है। बिग ई इस समय इस टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन किंग्सटन और वुड्स इस टीम की लैगेसी को आगे बढ़ा रहे हैं।

मौजूदा समय में द वाइकिंग रेडर्स के साथ उनकी दुश्मनी चल रही है, जिसमें एरिक और इवार को काफी मजबूत दिखाया गया है। ये WWE की टैग टीम डिवीजन को ऊपर उठाने की ओर लिया गया सराहनीय कदम है क्योंकि कम्पटीशन लेवल को बढ़ाने के लिए कंपनी को ज्यादा संख्या में टॉप टैग टीमों की जरूरत है।

2)बेली

4 things that could happen if Iyo Sky and Dakota Kai win the WWE Women's Tag Team Championships: Unexpected face turns, Bayley's control? dlvr.it/SWkwxz

पिछले साल Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट के बिल्ड-अप के दौरान बेली को ट्रेनिंग के दौरान चोट आई, जिसके चलते उन्हें एक साल से भी ज्यादा समय तक इन-रिंग एक्शन से दूर रहना पड़ा। आखिरकार SummerSlam 2022 में उनकी वापसी हुई, जहां उन्हें डाकोटा काई और इयो स्काई का साथ भी मिला।

इस समय बेली ना केवल Raw विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर को एक बेहतर चैंपियन के रूप में दिखाने में मदद कर रही हैं बल्कि अपनी टीम मेंबर्स इयो स्काई और डाकोटा काई को भी एक खतरनाक विमेंस टीम के तौर पर आगे बढ़ने में मदद कर रही हैं।

1)डॉल्फ जिगलर

The fight continues between @HEELZiggler and @_Theory1 backstage on #WWERaw! https://t.co/X2BPzJnKVc

डॉल्फ जिगलर पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं। इस लंबे सफर में वो वर्ल्ड चैंपियन बनने के साथ कई अन्य बड़े टाइटल्स को जीत चुके हैं और हमेशा से कंपनी के सबसे निष्ठावान रेसलर्स में से एक बने रहे हैं। इस समय वो मिस्टर Money in the Bank थ्योरी के दुश्मन बने हुए हैं।

खास बात ये है कि इस स्टोरीलाइन के लिए जिगलर ने बेबीफेस किरदार में वापसी की है, जिसे WWE यूनिवर्स बहुत पसंद कर रहा है। थ्योरी अभी बहुत युवा हैं और अपने करियर के शुरुआती दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे समय में उन्हें डॉल्फ जिगलर जैसे टैलेंटेड और दिग्गज रेसलर के साथ जोड़कर कंपनी ने बहुत अच्छा फैसला लिया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...