Create
Notifications

5 मौके WWE WrestleMania को 80 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइव देखा

सबसे ज्यादा देखे गए WWE WrestleMania इवेंट्स
सबसे ज्यादा देखे गए WWE WrestleMania इवेंट्स
Neeraj sharma
visit

विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने साल 1982 में WWE का भार अपने कंधों पर संभाला था और उन्हीं की मेहनत का नतीजा है कि आज उनका प्रमोशन दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड बन चुका है। उस समय विंस द्वारा लिए गए कई फैसले ऐतिहासिक बने थे।

इन्हीं में से एक फैसला रेसलमेनिया (WrestleMania) इवेंट की 1985 में शुरुआत होना भी रहा। WrestleMania पिछले साढ़े तीन दशकों से भी ज्यादा समय से फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है, जिसमें आज तक कई ऐतिहासिक मैच लड़े जा चुके हैं। आपको बता दें कि आज WrestleMania, साल में आयोजित होने वाले सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट के रूप में पहचाना जाता है।

हर साल इसे हजारों लोग लाइव देखने आते हैं और साल 2016 में इस इवेंट को एक लाख से भी अधिक लोगों ने लाइव देखा था। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब WrestleMania को 80 हजार से भी अधिक लोगों ने लाइव देखा था।

5)WrestleMania 23, 4)WrestleMania 29 और 3)WrestleMania 35

I’m honor of election night I’m watching Donald Trump vs Vince McMahon at Wrestlemania 23. Hair vs Hair match https://t.co/cMnFLH2KWD

एरीना में हजारों लोगों का मौजूद होना और उनके द्वारा सुपरस्टार्स को मिलने वाला रिस्पॉन्स हमेशा यादगार बनता आया है। आपको याद दिला दें कि साल 2007 में Wrestlemania 23 को 80,103 लोगों ने लाइव देखा था। बॉबी लैश्ले vs उमागा, द अंडरटेकर vs बतिस्ता और जॉन सीना vs शॉन माइकल्स इस इवेंट के सबसे यादगार मुकाबलों में शामिल रहे।

उसके 6 साल बाद WrestleMania 29 को लाइव देखने के लिए एरीना में 80,676 लोग मौजूद रहे थे। ये वही इवेंट रहा, जिसमें जॉन सीना के खिलाफ द रॉक अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को हार गए थे। इसके अलावा इवेंट में अंडरटेकर vs सीएम पंक और ट्रिपल एच vs ब्रॉक लैसनर समेत कई यादगार मैच देखने को मिले।

2 years ago today, Becky Lynch became double champion in the main event of #WrestleMania 35 https://t.co/u3GvIDBXyw

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर है 2019 में हुआ WrestleMania 35, जिसे खासतौर पर अपने मेन इवेंट मैच के लिए जाना जाता है। क्योंकि 2019 में ऐसा पहली बार हुआ था जब बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के रूप में किन्हीं विमेंस सुपरस्टार्स ने WrestleMania को हेडलाइन किया था। WrestleMania 35 को 82,265 लोगों ने लाइव देखा और मेन इवेंट के अलावा इस शो को कर्ट एंगल के रिटायरमेंट मैच और सैथ रॉलिंस vs ब्रॉक लैसनर समेत कई अन्य मैचों ने यादगार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

2)WrestleMania 3

One of the greatest matches ever happened 30 years ago. #WrestleMania 3...Ricky Steamboat vs. "Macho Man" Randy Savage. #WWE https://t.co/FL7WftGwYw

साल 1985 में WrestleMania की शुरुआत हुई थी और साल दर साल इस इवेंट की लोकप्रियता में इजाफा देखने को मिल रहा था। 1987 में WrestleMania 3 का आयोजन हुआ, जिसे आज सबसे बेहतरीन WrestleMania इवेंट्स में से एक माना जाता है।

WrestleMania 3 को 93,173 लोगों ने लाइव देखा था। एरीना में मौजूद इतने लोगों के मौजूद होने के कई कारण रहे, जिनमें से एक रैंडी सैवेज और रिकी स्टीमबोट के बीच हुआ WWE आईसी चैंपियनशिप मैच भी एक रहा। वहीं हल्क होगन और आंद्रे द जायंट के बीच हुए ऐतिहासिक मैच ने भी इस इवेंट को यादगार बनाया था।

1)WrestleMania 32

WrestleMania 32 sets attendance record with 101,763 at AT&T Stadium cagesideseats.com/wwe/2016/4/4/1… https://t.co/4ZWjnpJDvn

WrestleMania 32 कई अलग-अलग कारणों से एक यादगार इवेंट बना था। इसी इवेंट में द अंडरटेकर और शेन मैकमैहन के बीच जबरदस्त एक्शन से भरपूर Hell in a Cell मैच लड़ा गया था, द रॉक ने केवल 6 सेकंड में एरिक रोवन को पिन कर सबसे जल्दी किसी मैच को फिनिश करने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में जगह बनाई थी।

इसके अलावा शार्लेट फ्लेयर vs बैकी लिंच vs साशा बैंक्स ट्रिपल थ्रेट WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच में भी शानदार एक्शन देखा गया, वहीं रोमन रेंस और ट्रिपल एच की वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में हुई भिड़ंत भी धमाकेदार रही। इस इवेंट को 1,01,763 लोगों ने लाइव देखा था और ये आज तक का WWE का एकमात्र इवेंट है, जिसे 1 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइव देखा हो।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now