5 WWE रैसलर्स जिनके ऊपर कंपनी की तरफ से जुर्माना लगाया गया

Enter caption

WWE भले ही एक रैसलिंग कंपनी है और यहाँ हर एक बात रिंग में लड़ाई करके मानी या मनवाई जाती है लेकिन हर कंपनी की तरह यहाँ भी कई नियम है और उनका पालन करना हर किसी के लिए ज़रूरी होता है। इन नियमों को ना मानने की स्थिति में आपको काफी नुकसान उठाना पड़ता है और कभी कभी तो आपको जुर्माना भी देना पड़ता है। अगर आपको याद हो तो एंज़ो अमोरे को एक समय पर एक WWE बस से सिर्फ इसलिए उतार दिया गया था क्योंकि वो काफी तेज़ आवाज़ में बात कर रहे थे और मना करने के बाद भी उनके ना सुधरने पर ऐसा कदम उठाया गया।

ये भी पढ़े: WWE लॉकर-रूम के बारे में 5 अहम बातें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

वैसे अगर आपको ऐसा लग रहा है कि सिर्फ एंज़ो पर ही गाज गिरी या कुछ ही रैसलर्स को ये जुर्माना देना पड़ता है तो आपको बताते चलें कि ऐसा नहीं है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 रैसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें जुर्माना देना पड़ा, और अगर आपको किसी और रैसलर के बारे में जानकारी हो तो वो आप हमें बता सकते हैं:

#5 बतिस्ता

Related image

बतिस्ता एक ऐसे रैसलर हैं जिनके आने की खबर सुनकर ही स्मैकडाउन 1000 की रेटिंग्स ऊपर पहुँच गई थी। इनके लिए ये स्थिति तब आई जब रॉ के 8 मार्च 2011 वाले एपिसोड में क्रिस जैरिको के साथ हुए एक स्टील केज के दौरान उन्होंने खुद को चोटिल कर लिया था और इसकी वजह से विंस उनसे काफी नाराज़ थे। इसकी वजह से दोनों ही रैसलर्स पर भारी जुर्माना लगाया गया जिसमें बतिस्ता पर 1 लाख डॉलर्स का जुर्माना लगाया गया। ये मैच अच्छा था लेकिन चूँकि उस समय कंपनी पीजी दौर में थी तो ऐसा होना किसी को पसंद नहीं आया खासकर विंस मैकमैहन को और इसलिए उनपर ये जुर्माना लगाया गया जो खुद बतिस्ता को हैरान कर गया था।

Get WWE News in Hindi Here

#4 डेनियल ब्रायन

Image result for डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें रैसलिंग से बेहद प्यार है और एक समय जब इन्हें रैंडी ऑर्टन के साथ एक कहानी का हिस्सा बनाया गया उस समय इन दोनों ने 2013 के जून महीने में एक दूसरे से लड़ाई की जिसमें रैसलर्स कुछ भी इस्तेमाल कर सकते थे जबतक कि वो पीजी के आधार पर सही हो, और इसी प्रयास में जब इन दोनों रैसलर्स ने उन सारे तरीकों का इस्तेमाल किया जिससे फैंस का मनोरंजन हो तो किसी को तकलीफ नहीं हुई।

असल में समस्या तब हुई जब इन दोनों ने एक दूसरे पर चेयर की मदद से सर पर वार किया। इस घटना की वजह से दोनों ही रैसलर्स से कंपनी काफी नाराज़ हो गई थी, और दोनों पर जुर्माना भी लगाया गया। वो जुर्माना कितने रुपयों का था, ये अबतक किसी को पता नहीं, लेकिन इससे एक बात तो साबित होती है कि चाहें आप नए हैं या पुराने, आप कंपनी के लिए एक समान हैं।

#3 ट्रिपल एच

ट्रिपल एच और द अंडरटेकर लेजेंड्स हैं और इनके बीच होने वाला हर मैच और हर कहानी लाजवाब ही होती है जिसकी एक निशानी हमें तब देखने को मिली जब ये रैसलमेनिया 27 में एक दूसरे से लड़ रहे थे। इस मैच के दौरान इन दोनों ने ये दिखा दिया कि आखिरकार क्यों ये फ्यूचर हॉल ऑफ़ फेमर्स हैं। इस शो के दौरान इनका मैच काफी अच्छा जा रहा था लेकिन तभी ट्रिपल एच एक छोटी सी गलती कर बैठे जिसमें इन्होने अंडरटेकर के सर पर चेयर से वार कर दिया।

ये एक ऐसी मूव है जो कि कंपनी में बैन है लेकिन इसके बावजूद इनके द्वारा की गई इस मूव ने ट्रिपल एच पर एक जुर्माने की स्थिति बना दी। हालांकि अबतक ये स्पष्ट नहीं है कि जुर्माना कितने रुपयों का था, लेकिन एक बात तो तय है कि नियम सबके लिए एक जैसे ही होते हैं।

#2 सीएम पंक

Image result for cm punk

सीएम पंक एक ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने एक समय पर कंपनी में अपना दबदबा बनाया हुआ था और जब 2012 के दौरान रॉ में इनका जेरी लॉलर के साथ एक स्टील केज मैच हुआ तो इन्होने एक ऐसा कदम उठाया जो कंपनी में मना है। इन्होने ऐसा दिखाया कि वो जेरी के पंच से बचने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन वो असल में खुद के चेहरे पर ब्लीडिंग कर खून निकालने की कोशिश कर रहे थे।

इस कदम की वजह से सीएम पंक पर 5 लाख डॉलर्स का जुर्माना किया गया और वो भी इस कदम की वजह से हैरान थे, लेकिन अगर कोई चीज़ कंपनी की तरफ से बैन है तो ये जुर्माना कोई बड़ी बात नहीं है। वैसे तो अब सीएम पंक कंपनी के साथ ना जुड़ने की बात कह चुके हैं लेकिन उन्होंने अपने समय में हुए इस जुर्माने पर काफी हैरानी जताई थी।

#1 रोमन रेंस

Enter caption

ये बात है 2017 की जब रोमन रेंस इंटरकाॉटिनेंटल चैंपियन थे और उस दौरान उनका समोआ जो के साथ एक मैच चल रहा था। उस मैच के दौरान रोमन ने रेफरी जॉन कोन को रिंग के किनारे भेज दिया और समोआ जो पर वार करते रहे जिसकी वजह से उन्हें मैच से डिस्क्वालिफाई कर दिया गया, लेकिन वो अपना टाइटल रिटेन करने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके कदम को कंपनी ने गलत माना और उनपर 5 हज़ार डॉलर्स का जुर्माना लगाया गया। इसकी वजह से कंपनी के लाकर रूम में एक संदेश गया कि चाहे आप चैंपियन हों या विंस के प्रिय आपको गलतियों के लिए जुर्माना ज़रूर लगेगा।

ये एक सबक है कि आप गलत नहीं करें, वरना आपको टाइटस ओ'नील की तरह का सस्पेंशन भी मिल सकता है। वैसे इस समय तो रोमन रेंस अपनी बीमारी का इलाज करा रहे हैं लेकिन जब वो वापस आते हैं तो हम ये चाहेंगे कि वो तरक्की करें ना कि जुर्मानों से दो चार हों।

Quick Links

App download animated image Get the free App now