Create
Notifications

5 WWE रैसलर्स जो ब्रॉक लैसनर को रिटायर कर सकते हैं

Enter caption
Ujjaval Palanpure

कुछ समय पहले कई सारी अफवाहें थी कि ब्रॉक लैसनर ने विंस मैकमैहन के साथ रैसलमेनिया 36 में रिटायर होने के बारे में बातचीत की है। अगर यह बात सच है, तो यह बात कई सारे फैंस के लिए बहुत बड़ा झटका होगी।

अगर ब्रॉक लैसनर रिटायर हो रहे हैं तो WWE को आने वाले समय मे बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है, क्योंकि जब भी ब्रॉक टेलीविजन पर आते है, तब विंस को बहुत बड़ा फायदा होता है।

ब्रॉक लैसनर के लिए WWE में कई सारे ड्रीम मैच बाकी हैं लेकिन अब शायद यह ड्रीम मैच सच साबित न हो। WWE यूनिवर्स भले ही उन्हें पसंद नहीं करता हो लेकिन जब रिंग के अंदर काम करने की बात आती है, तो उनसे खतरनाक रैसलर WWE में कोई नहीं है।

अगर ब्रॉक के रिटायर होने की बात सच है तो विंस मैकमैहन ने पहले ही रैसलमेनिया 36 के लिए उनके मैच के लिए स्टोरीलाइन बनाना शुरू कर दी होगी। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 ऐसे रैसलर्स की, जो ब्रॉक लैसनर को रिटायर कर सकते हैं।

#5 बॉबी लैश्ले

Bobby

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर का मैच WWE यूनिवर्स बहुत लंबे समय से देखना चाहता है। दोनों ही रैसलर्स पहले MMA में काम कर चुके हैं, साथ ही दोनों ही रैसलर्स का लड़ने का तरीका भी लगभग एक जैसा है।

यहां तक कि जब से बॉबी लैश्ले ने WWE में वापसी की है, तब से उन्हें बहुत खराब बुकिंग मिली है। रोमन रेंस और फिन बैलर के साथ मैचों के अलावा उन्होंने WWE में कुछ खास काम नहीं किया। WWE ने बॉबी लैश्ले की बुकिंग से कई सारे फैंस को काफी निराश किया है।

बॉबी लैश्ले ने कई सारे इंटरव्यू में बताया है कि वह ब्रॉक लैसनर के साथ एक मैच लड़ना चाहते हैं। WWE शायद इस बार उनकी बात सुन ले और हमें बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर का मैच देखने को मिल जाए। इस मैच में अगर बॉबी जीत जाते हैं तो यह उनके लिए बहुत अच्छी बुकिंग मानी जाएगी

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun strowman slaying beast

हमने कई बार ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच देखे हैं लेकिन हर बार ब्रॉक लैसनर इस मैच को जीत जाते थे। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अभी तक ब्रॉक को नहीं हराया है। फिलहाल WWE ब्रॉक लैसनर को बहुत अच्छे से बुक करती है।

उनके जाने के बाद WWE को एक ऐसे ताकवर रैसलर की जरूरत है, जो अकेले दम पर पूरे रोस्टर पर भारी पड़े। यह काम ब्रॉन स्ट्रोमैन बड़ी आसानी से कर सकते हैं।

पिछले कुछ समय से WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को अच्छा पुश नहीं दिया है। WWE ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच में डालकर उनकी बुकिंग में सुधार कर सकती है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन रॉ के सबसे बड़े मॉन्स्टर हैं, अगर वह 'द बीस्ट' को मैच में हरा देते है तो WWE के नए बीस्ट बन जाएंगे। ब्रॉन स्ट्रोमैन बड़े आराम से ब्रॉक लैसनर को रिटायर कर सकते हैं।

#3 रैंडी ऑर्टन

Randy orton

पूरे WWE यूनिवर्स को पता है कि जब इन दोनों रैसलर्स ने आखिरी बार मैच लड़ा था, तब क्या हुआ था। इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने 'नो कॉन्टेस्ट' के जरिए रैंडी ऑर्टन को हरा दिया था।

उन्होंने समरस्लैम 2016 में रैंडी ऑर्टन को बहुत खतरनाक तरीके से चोटिल कर दिया था। रैंडी ऑर्टन के सिर से खून निकलने लगा था। जिसके बाद रेफरी ने इस मैच को वहीं कर रोक दिया था।

रैंडी ऑर्टन ने अभी तक ब्रॉक लैसनर से अपना बदला नहीं लिया हैं इसलिए WWE हमें रैंडी ऑर्टन और ब्रॉक लैसनर के बीच एक सिंगल्स मैच दिखा सकती है, जिस मैच में रैंडी ऑर्टन को जीत मिल जाए और वह द बीस्ट को रिटायर कर दें।

ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन ने लगभग एक ही समय में WWE में अपना डेब्यू किया था। सारे फैंस इन दोनों रैसलर्स के बीच मैच जरूर देखना चाहेंगे।

#2 गोल्डबर्ग

Goldberg returning to face brock

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच कुल 3 बार मैच हो चुके हैं, जिसमें से 2 बार गोल्डबर्ग ने जीत हासिल की है। गोल्डबर्ग ने 2016 में रैसलिंग जगत में फिर से अपनी वापसी की थी, जिसके बाद हमें इन दोनों के बीच दो बार मैच देखने को मिला था। हमें जब भी इन दोनों के बीच मैच देखने को मिलता है, तब लगता है कि इन दोनों के बीच एक बार और मैच होना चाहिए।

WWE में कई सारे ऐसे मैच हैं जिन्हें हम जितनी भी बार देखे वह कम होगा, यह मैच भी उन ही कुछ मैचों की सूची में आता है। गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर का यह मैच दोनों ही रैसलर्स के लिए उनके रैसलिंग करियर का अंतिम मैच हो सकता है।

अब देखना रोचक होगा कि हमें इन दोनों के बीच अंतिम बार मैच देखने को मिलता है या नहीं।

#1 मैट रिडल

Matt riddle

मैट रिडल NXT के टॉप रैसलर्स के से एक हैं। उन्होंने हाल ही में NXT में अपना डेब्यू किया है। रिडल ने कई इंटरव्यू में बताया है कि वह ब्रॉक लैसनर के साथ मैच लड़ना चाहते हैं और उन्हें WWE से रिटायर भी करना चाहते हैं। WWE मैट रिडल को इस मैच में डालकर उनकी अच्छी बुकिंग कर सकती है।

अगर वह ब्रॉक लैसनर को हराते हैं तो वह WWE के टॉप स्टार भी बन सकते हैं। ब्रॉक लैसनर को हराना काफी मुश्किल है लेकिन अगर मैट रिडल उन्हें हरा देते हैं, तो वह आसानी से WWE चैंपियन भी बन सकते हैं।

दोनों ही रैसलर्स MMA में काम कर चुके है और दोनों के लड़ने का तरीका भी लगभग एक जैसा हैं। मैट रिडल और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच कई फैंस के लिए ड्रीम मैच भी है।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...