Create
Notifications

6 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो सबसे पहले Extreme Rules पीपीवी का हिस्सा थे

WWE के 6 मौजूदा सुपरस्टार्स जो सबसे पहले Extreme Rules पीपीवी का हिस्सा थे
WWE के 6 मौजूदा सुपरस्टार्स जो सबसे पहले Extreme Rules पीपीवी का हिस्सा थे
Neeraj sharma
ANALYST

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी की शुरुआत साल 2009 में हुई थी और तभी से ये इवेंट हर साल फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है। 2021 में इस पीपीवी के 13वें संस्करण का आयोजन होने वाला है, जिसके लिए अभी तक कई धमाकेदार मैचों की पुष्टि की जा चुकी है।

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है और ऐसे कई प्रो रेसलर्स रहे हैं जिन्होंने अपना पूरा करियर इसी कंपनी में बिताया है या फिर कई दशकों तक विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन को अपनी सेवाएं दीं। खैर इस आर्टिकल में हम Extreme Rules पीपीवी के इतिहास के सबसे पहले इवेंट की बात करेंगे।

2009 में सबसे पहले Extreme Rules पीपीवी में क्रिस जैरिको (Chris Jericho), बतिस्ता (Batista) और क्रिश्चियन (Christian) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स ने परफॉर्म किया था। मगर उस मैच कार्ड में शामिल हुए अधिकतर सुपरस्टार्स या तो रिटायर हो चुके हैं या फिर कंपनी को छोड़ चुके हैं, लेकिन उनमें से कुछ ऐसे नाम हैं, जो अभी भी WWE में काम कर रहे हैं।

WWE सुपरस्टार कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन ने Extreme Rules 2009 में WWE यूएस टाइटल को डिफेंड किया
कोफी किंग्सटन ने Extreme Rules 2009 में WWE यूएस टाइटल को डिफेंड किया

कोफी किंग्सटन ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2008 में किया था और यहां उनका अधिकांश करियर मिड-कार्ड डिविजन की स्टोरीलाइंस में परफॉर्म करते हुए गुजरा है। हालांकि अब वो WWE चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं, लेकिन Extreme Rules 2009 के समय वो WWE यूएस चैंपियन हुआ करते थे।

मौजूदा समय में कोफी एक टैग टीम सुपरस्टार हैं, जहां वो द न्यू डे में ज़ेवियर वुड्स के टैग टीम पार्टनर हैं, लेकिन Extreme Rules पीपीवी के डेब्यू के समय वो सिंगल्स सुपरस्टार हुआ करते थे। इवेंट में उन्हें फैटल-4-वे चैंपियनशिप मैच में MVP, मैट हार्डी और विलियम रीगल के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। अंत में किंग्सटन ने अपने सिग्नेचर मूव 'Trouble in Paradise' को लगाने के बाद पिन के जरिए जीत हासिल की थी।

1 / 6 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now