6 ड्रीम मुकाबले जो WWE को Brock Lesnar vs Bobby Lashley के बाद जरूर कराने चाहिए

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, साशा बैंक्स और ब्रॉक लैसनर
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस, साशा बैंक्स और ब्रॉक लैसनर

WWE के लिए साल 2022 काफी शानदार होने की उम्मीद दिख रही है क्योंकि ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) बनाम बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) मुकाबले के ऑफिशियल होने के बाद कई और ड्रीम मैच भी होने की संभावना प्रबल हो गई है। डे 1 (WWE Day 1) में WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद से द बीस्ट रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

इस साल केवल लैश्ले ही वह रेसलर नहीं होने चाहिए जिनका सामना लैसनर पहली बार करेंगे। इसके अलावा कुछ और दिलचस्प मुकाबले उनके इंतजार में हैं। फैंस को भी कुछ एक्टिव और कुछ बेहद कम एक्टिव हॉल ऑफ फेमर्स के शामिल रहने वाले मैच देखने की उम्मीद है।

इसमें से कुछ मैच ऐसे भी हैं जिन्हें WrestleMania में कराया जाना चाहिए। यदि ऐसा होता है तो शो और भी बड़ा हो जाएगा। हालांकि, विंस मैकमैहन को साल के 12 महीनों में इन सभी मैचों को मौका देना ही होगा।

#6 WWE में ब्रॉक लैसनर vs वॉल्टर

वॉल्टर के पूर्ण रूप से अमेरिका आ जाने के बाद उनके 2022 में मेन रोस्टर को ज्वाइन करने की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं। ब्रॉक लैसनर के खिलाफ वह एक ड्रीम मैच लड़ सकते हैं। यदि इन दोनों के बीच मुकाबला होता है तो अदभुत शक्ति का प्रदर्शन देखने को मिलेगा।

पूर्व NXT यूके चैंपियन इस तरह के विपक्षी हैं जो लैसनर के पूरी तरह से सूट करेंगे। SummerSlam के लिए यह ड्रीम मुकाबला साबित हो सकता है। इसके अलावा इस साल के अंत में यूके में एक पीपीवी होने की अफवाहें चल रही हैं और यदि वह इवेंट होता है तो उसके लिए भी यह मुकाबला शानदार साबित हो सकता है।

#5 WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग vs बिग ई

गोल्डबर्ग के WWE कॉन्ट्रैक्ट में अभी एक मैच बचा हुआ है और ऐसा लग रहा है कि उनका अगला मैच फेयरवेल हो सकता है। इस अहम मैच के लिए बिग ई उनके लिए अच्छे विपक्षी हो सकते हैं। पूर्व WWE चैंपियन गोल्डबर्ग के काफी बड़े फैन हैं और उन्होंने कई बार कहा है कि उनका ड्रीम मैच गोल्डबर्ग के खिलाफ मुकाबला होगा।

Crown Jewel में बॉबी लैश्ले के खिलाफ गोल्डबर्ग के प्रदर्शन को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि बिग ई के खिलाफ मैच काफी धमाकेदार हो सकता है। इसे WrestleMania या फिर सउदी अरब में होने वाले किसी इवेंट में कराया जा सकता है। दोनों ही विकल्पों में बिग ई को गोल्डबर्ग को रिटायर करने के लिए उचित विकल्प माना जा सकता है।

#4 WWE में ब्रॉक ब्रॉक लैसनर vs रिडल

इस साल WWE में रिडल के खिलाफ मैच भी लैसनर के लिए ड्रीम मैच हो सकता है। भले ही लैसनर पहले के समय में रिडल को बोल चुके हैं वो कभी उनके साथ काम नहीं करेंगे, लेकिन इस बात को बदलने के लिए फिलहाल काफी सही समय है। दोनों पूर्व UFC फाइटर्स की स्किल शानदार है और ये दोनों साथ आकर एक आक्रामक मुकाबला लड़ सकते हैं। रैंडी ऑर्टन के साथ टीम समाप्त होने के बाद रिडल के लिए लैसनर के खिलाफ मुकाबला बड़ा पुश हो सकता है।

#3 WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस vs साशा बैंक्स

ट्रिश स्ट्रेटस और साशा बैंक्स के बीच मैच होता है तो यह विमेंस रेसलिंग के भूत और वर्तमान के बीच का सबसे बड़ा मुकाबला होगा। 2019 में अपना आखिरी मैच लड़ने के बाद ट्रिश का शरीर अब भी फिट है। SummerSlam 2019 में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया था। यदि बैंक्स और ट्रिश के बीच WrestleMania में मैच होता है तो यह धमाकेदार होगा।

#2 रोमन रेंस vs वॉल्टर

फुलटाइम WWE सुपरस्टार्स के खिलाफ ड्रीम मैच लड़ने के लिए वॉल्टर काफी बेताब होंगे और रोमन रेंस के खिलाफ मैच काफी शानदार हो सकता है। दोनों ही रेसलर्स समझौता नहीं करते हैं और इनके बीच का मुकाबला देखने लायक होगा। वॉल्टर के खिलाफ रोमन अपना टाइटल डिफेंड कर सकते हैं। कुल मिलाकर 2022 में रोमन को वॉल्टर का सामना करना चाहिए। इस मुकाबले को भी संभावित यूके इवेंट के दौरान कराया जा सकता है।

#1. WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज vs एजे स्टाइल्स

WWE के पास WrestleMania के लिए ऐज को एक ड्रीम मुकाबले में रखने का बेहतरीन समय है। वह और एजे स्टाइल्स मिलकर साल के सबसे बड़े इवेंट में कहर बरपा सकते हैं। WWE इतिहास में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सुपरस्टार्स में से एक स्टाइल्स और ऐज दोनों ही फिलहाल बेबीफेस हैं। हालांकि, इनमें से किसी एक को आराम से हील बनाया जा सकता है।